कैनरी का उत्साह: उनके कारण और संकेत

विशेष आनंद और जीवन शक्ति जो प्रजनन के मौसम में आने पर पक्षियों को बाढ़ देती है और उन्हें संभोग और प्रजनन के लिए प्रवण बनाती है उसे उत्साह कहा जाता है। पक्षियों, और विशेष रूप से पक्षियों, एक चिह्नित प्रजनन मौसम दिखाते हैं, जो हमारे अक्षांश में वसंत के आगमन के साथ मेल खाता है। गर्मी की घटना को प्रभावित करने वाले कई कारक हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि वसंत के आगमन में सबसे बड़ी रोशनी सबसे महत्वपूर्ण रोशनी है।

चमक लेकिन radiaciГіn कुछ भी नहीं है, यानी energГa: इस energГa lumГnica pГЎjaros, recibiГ © के हार्मोन प्रणाली में ठीक किया गया है करने के लिए travГ © रेटिना के रों और यहां तक ​​कि कपाल bГіveda ndose। इस तरह प्रजनन हार्मोन का उत्पादन ट्रिगर होता है और गर्मी की अवधि शुरू होती है। बहुत महत्वपूर्ण होने के साथ, प्रकाश प्रजनन उत्तेजना में से एकमात्र नहीं है। एक मानसिक प्रकृति के अन्य लोग हैं, जैसे गायन या विपरीत लिंग की चिंगारी की दृष्टि या सुनवाई, उत्साह को उत्तेजित करने का आदर्श तरीका पुरुषों को व्यक्तिगत पिंजरों में रखना है, जहां वे किसी भी प्रतियोगी को नहीं देख सकते हैं और महिलाओं को सुन सकते हैं। इन्हें संभोग के क्षण तक समुदाय में रखा जा सकता है।

नर और मादा समुदाय में उड़ान भरने के लिए यह नकारात्मक प्रभाव है, इस तरह से «भाई», गर्मी की उपस्थिति में देरी हो रही है। नर में गर्मी के संकेत हैं:




गीत बहुत जोरदार और उत्साहित, कम पंखों और «गीत के गीत» (गायन के दौरान गले में सूजन) बहुत दिखाई देता है। क्लॉका के क्षेत्र में एक तलछट का गठन पंखों के गुच्छे में समाप्त होता है, जो पेट के अंत को एक स्पष्ट रूप से दिखाता है। मादा में गर्मी के संकेत हैं:

जंपिंग उत्तेजित और बेचैन, खासकर जब कूदते हैं। जब उत्साह बहुत मजबूत होता है तो यह चिंगारी आम तौर पर पंखों को फिसलने के साथ होती है। घोंसले की सामग्री की खोज में, अपने पिंजरों के साथी से पंखों को फेंकने, या पंखों को फाड़ने का प्रयास करें। पेट के अंत की Dilatation और सूजन। निचला पेट प्रकोप और अंडाकार दिखाई देता है, यह दर्शाता है कि स्थिति निकट है।

संक्षेप में, अगर पीठ के साथ शेष स्टेशनों पुरुष और महिला वर्तमान पेट इसी तरह चिह्नित मतभेद गर्मी के समय में स्थापित कर रहे हैं, जो हाथ नमूनों में लेने देखा जा सकता है, colocГЎndolos नीचे, कलम को हटाने और पेट की उपस्थिति की जांच करने के लिए धीरे-धीरे उड़ाते हुए।
अगर पूरी गर्मी में एक मादा संभोग नहीं की जाती है, तो आम तौर पर ट्रे के नीचे कुछ अंडा डालकर तार्किक रूप से बाँझ डालती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों के महीने में बिल्लियों के साथ क्या होता है?बिल्लियों के महीने में बिल्लियों के साथ क्या होता है?
गर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैंगर्मी में कितनी बार बिल्लियों हैं
बिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादाबिल्लियों में उत्साह के बारे में सब - नर और मादा
बिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी हैबिल्लियों की उत्साही उम्र कैसी है
अपने पालतू जानवर के उत्साह का सामना कैसे करें?अपने पालतू जानवर के उत्साह का सामना कैसे करें?
तोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकारतोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकार
तोतों का प्रजननतोतों का प्रजनन
कैनेरियन के लिए पर्यावरण: вї उपर्युक्त शर्तों क्यों?कैनेरियन के लिए पर्यावरण: вї उपर्युक्त शर्तों क्यों?
गर्मी के दौरान महिला पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंगर्मी के दौरान महिला पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
मूक उत्साह क्या हैमूक उत्साह क्या है
» » कैनरी का उत्साह: उनके कारण और संकेत
© 2022 TonMobis.com