मादा से पुरुष सोने की चोटी को अलग कैसे करें

मादा से पुरुष सोने की चोटी को अलग कैसे करें

गोल्डफिनच या कार्ड्यूलिस कार्ड्यूलिस यह वह जगह है एक बहुत सराहनीय पक्षी ऑर्निथोलॉजिस्ट द्वारा, क्योंकि यह बिना किसी संदेह के एक गीत को सुंदर और एकवचन के साथ छोड़ देता है, इसके अलावा हमें अपने दिखावटी पंखों से प्रसन्न करता है। यदि आप मादा से नर गोल्डफिनच को अलग करने के तरीके की तलाश में हैं तो यह है कि आपने ब्राउज़ करने और पशु विशेषज्ञ बनने का भी निर्णय लिया है।

इस लेख में हम वयस्क नमूनों को आसानी से अलग करने के साथ-साथ नए लोगों के लिए थोड़ा परिचय देने में आपकी मदद करने की कोशिश करेंगे, कुछ और जटिल। बेशक, याद रखें कि गोल्डफिंच एक संरक्षित पक्षी है और इस कारण से आपको क्षेत्र से कोई नमूना नहीं लेना चाहिए यदि आपके पास सिलवेस्ट्रिस्टा लाइसेंस नहीं है।

इस लेख में पढ़ना और खोजना जारी रखें मादा से पुरुष सोने की चोटी को अलग कैसे करें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: मादा से पुरुष गिनी सूअर को कैसे अलग किया जाए?
सूची

Goldfinch के प्रकार

हम यूरोप और एशिया के हिस्से में पाते हैं बहुत सारी उप-प्रजातियां जैसे सोने की चपेट में कार्डुएलिस कार्ड्यूलिस परवा, स्पेन में आम है, या कार्डुएलिस कार्ड्यूलिस कैनिसिस पाकिस्तान, हिमालय और नेपाल के बीच स्थित है।

जंगली टाइपोग्राफी के अलावा हमारे पास नए नमूने हैं जो अधिकृत प्रजनन केंद्रों में उभरते हैं। बाद के प्रजनन के लिए विशिष्ट नमूनों का चयन हमें प्रदान करता है पंखों में विशिष्टताओं को विकसित करने की संभावना.

सोनाफिंच की विभिन्न टाइपोग्राफियों के कारण, सेक्स को निर्धारित करने और मादा से पुरुष को अलग करने के लिए हमें सोने की झुंड की उप-प्रजातियों पर ध्यान देना चाहिए, जिसे हम लिंग करना चाहते हैं। फिर भी, अगर आप निश्चित हैं तो चिंता न करें, iexcl- पढ़ना जारी रखें!

Goldfinch के प्रकार

1. चेहरा

मादा से नर गोल्डफिनच को अलग करने के तरीके को जानने के लिए हमें देखना चाहिए जानवर का चेहरा . जबकि पुरुषों में आमतौर पर तीव्र लाल रंग का बड़ा क्षेत्र होता है, मादाओं में यह छोटा और गहरा होता है। हम पुरुष की आंख से ऊपर एक छोटे प्रक्षेपण को हाइलाइट कर सकते हैं, जिसे मादा में इतना चिह्नित नहीं देखा जाता है।

मुखौटा के रंग के अलावा हम नर गोल्डफिनच के बिल के आकार को भी देख सकते हैं जो कि मादा के विपरीत कुछ हद तक घुमाया गया है, जिसमें यह अधिक सीधा है।

1. चेहरा

2. पंख




चेहरे के अलावा, गोल्डफिनच का पंख हमें मादा से पुरुष सोने की चोटी को अलग करने के लिए मूल्यवान जानकारी प्रदान करता है। शुरू करने के लिए हम पीले रंग की पट्टी देखेंगे पुरुषों के मामले में महिलाओं के मामले में छोटे और पंखों के पंखों में से:

2. पंख

भी हम विस्तारित पंख के साथ गोल्डफिंच के कंधे को देखेंगे , आम तौर पर नर आमतौर पर काले पट्टी (बाएं) को परिभाषित और सीमित कर देते हैं, जबकि महिलाएं (दाएं) नहीं होती हैं:

3. पूंछ

आखिरकार और मादा से नर गोल्डफिनच को अलग करने के तरीके पर हमारे लेख के साथ खत्म करने के लिए हम गोल्डफिनच की पूंछ देखेंगे। नर गोल्डफिनच की पूंछ है अधिक खुला, लगभग दिल के आकार का जबकि मादा इसे और अधिक सीधे दिखाती है:

3. पूंछ

नौसिखियों के लिए सेक्सर

हमें उस पर ज़ोर देना चाहिए, जाहिर है, एक उपन्यास (या युवा गोल्डफिंच) की तुलना में वयस्क नमूने के लिंग को निर्धारित करना बहुत आसान है क्योंकि स्पष्ट रूप से उत्तरार्द्ध अभी भी विकसित होना है। यह डेढ़ महीने से होगा जब हम प्रत्येक सेक्स के लिए विशिष्ट कुछ विवरण स्पष्ट रूप से पहचानना शुरू कर देंगे।

हमें याद रखना चाहिए मादा सोनाफिंच की पकड़ को अपराध माना जाता है अगर हम एक अधिकृत प्रजनन केंद्र से नहीं हैं, तो इसका मतलब है कि सिलवेस्ट्रिज्म के लाइसेंस वाले सभी लोगों में से एक नहीं हो सकता है। यह उस कानून पर भी निर्भर करेगा जिसके अंतर्गत हम प्रत्येक राज्य और समुदाय के रूप में कार्य करते हैं।

आखिर में हाइलाइट करें कि गोल्डफिंच एक शानदार पक्षी है और विशेष रूप से सुंदर है कि हमें अपने बच्चों को इसका आनंद लेने के लिए भी रक्षा और देखभाल करनी चाहिए। भरोसा न करें कि वे आपको किसकी पेशकश करते हैं एक अंगूठी के बिना एक सोने का निशान, पीड़ित हो सकता है Silvestrism के छिपे हुए पक्ष के।

iquest- क्या आपने अपने गोल्डफिनच के लिंग की पहचान करने में कामयाब रहे हैं? यदि यह मामला नहीं है, तो अपनी तस्वीर साझा करें ताकि विशेषज्ञ एनीमल आपको ऐसा करने में मदद कर सके।

नौसिखियों के लिए सेक्सर

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मादा से पुरुष सोने की चोटी को अलग कैसे करें , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घर पर नर या मादा कुत्ते होने के बारे में संदेहघर पर नर या मादा कुत्ते होने के बारे में संदेह
मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?मेरी बिल्ली क्षेत्र को चिह्नित करती है और इसमें मादा सामान्य होती है?
अगर मेरी बिल्ली नर या मादा है तो अलग करेंअगर मेरी बिल्ली नर या मादा है तो अलग करें
मादा से पुरुष गिनी सूअर को कैसे अलग किया जाए?मादा से पुरुष गिनी सूअर को कैसे अलग किया जाए?
CulpeoCulpeo
हॉगस्टर में प्राकृतिक संभोगहॉगस्टर में प्राकृतिक संभोग
पक्षी जो बीज खाते हैंपक्षी जो बीज खाते हैं
5 पक्षियों जो सबसे अच्छा गाते हैं5 पक्षियों जो सबसे अच्छा गाते हैं
Mandarin बतख का प्रजननMandarin बतख का प्रजनन
मेरी बुडी कानूनी उम्र का है क्या उसके पास पालतू जानवर हो सकते हैं या नहीं?मेरी बुडी कानूनी उम्र का है क्या उसके पास पालतू जानवर हो सकते हैं या नहीं?
» » मादा से पुरुष सोने की चोटी को अलग कैसे करें
© 2022 TonMobis.com