अलास्का मालामुट और साइबेरियाई हुस्की के बीच मतभेद

अलास्का मालामुट और साइबेरियाई हुस्की के बीच मतभेद

कुत्ते को अपनाने से पहले बहुत से लोगों को संदेह है, खासकर जब दुनिया में इतनी दौड़ और कुत्ते पार हो जाते हैं। खुद को चरित्र के बारे में थोड़ा सा अभिविन्यास दें और कुछ कुत्तों की जरूरतों को जानना आवश्यक होगा कि यह हमारी जीवन शैली के लिए सही कुत्ता है या नहीं।

इस मामले में हम बात करेंगे अलास्का malamute और साइबेरियाई husky के बीच मतभेद , दो महान और सुंदर कुत्तों, दोनों एफसीआई (नॉर्डिक स्लेज कुत्तों) के समूह वी से संबंधित हैं। आपका ऊर्जा और गतिविधि का स्तर बहुत अधिक है इसलिए आपको लंबी और मजेदार सैर लेने के लिए तैयार रहना चाहिए।

पहली नज़र में कोई सोच सकता है कि यह एक ही कुत्ते नस्ल है। हालांकि, एक्सपीटोएनिमल में हम विस्तार से विश्लेषण करके आपकी मदद करेंगे जो उन्हें अलग करने वाली विशेषताएं हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: गर्मी में अलास्का malamute की देखभाल
सूची

शुरू

अलास्का malamute

अलास्का मालामुट की उत्पत्ति इसकी उत्पत्ति है पश्चिमी अलास्का . उन्हें 1 9वीं शताब्दी के अंत में इनुइट जनजाति द्वारा उठाया गया था और जनजाति के एक अनिवार्य और मूल्यवान सदस्य को इस तथ्य के लिए धन्यवाद दिया गया था कि इसने अस्तित्व को सक्षम किया इन्यूट इन दूरस्थ और ठंडे क्षेत्रों में।

उनकी आज्ञाकारी, अत्यंत लचीला प्रकृति और एक स्लेड कुत्ते के रूप में उनके गुण लोगों को कुछ क्षेत्रों से शिविर में भोजन स्थानांतरित करने और परिवहन करने में मदद करते थे। यह बड़े खेल के लिए भी उत्कृष्ट था।

बाद में, के दौरान अलास्का में सोना भीड़ , कई लोगों ने पहली बार अद्भुत अलास्का मालम्यूट और इसके कई गुणों की खोज की। तब यह संयुक्त राज्य भर में विस्तार करना शुरू हुआ।

साइबेरियाई हुस्की

यह अज्ञात है जब इस दौड़ का विकास शुरू हुआ लेकिन निश्चित बात यह है कि यह सदियों से पहले की तारीख है। पहले से ही प्रागैतिहासिक में थे चक्ची , ठंड में सह-अस्तित्व में रहने वाले कई अन्य जनजातियों में से एक साइबेरिया के अप्राप्य क्षेत्रों . उनमें से प्रत्येक ने कुत्ते की नस्ल को बढ़ाने और विकसित करने के लिए खुद को प्रशंसा की। इस मामले में, चक्की जनजाति वह था जिसने साइबेरियाई भूसी को रास्ता दिया।

सदियों से, साइबेरियाई भूसी का इस्तेमाल खाना तलाशने और शिविर में ले जाने के लिए किया जाता था। अन्य शहरों के साथ व्यापार के लिए भी। लेकिन हम जो सोच सकते हैं उसके विपरीत, भूसी को भारी भार ले जाने के लिए उपयोग नहीं किया जाता था, उन्होंने लंबे समय तक चलने की क्षमता की तलाश की थी।

हालांकि उस समय की मानसिकता के साथ, चक्ची उन्होंने देखा और भूसी का सम्मान किया साइबेरियाई। वे उसके साथ रहते थे और उसे सावधानी से खिलाया। इस महान जानवर के साथ उनके महान भरोसे के कारण उन्हें भी उनके साथ सोना पड़ा, खासकर बच्चों और महिलाओं, जिन्होंने अपने शरीर द्वारा उत्सर्जित गर्मी का आनंद लिया और उन्हें ठंडे तापमान का सामना करने में मदद की।

शुरू

शारीरिक मतभेद

शुरू करने के लिए हम एक देख सकते हैं वजन और आकार में अंतर दोनों प्रतियों के बीच। भूसी कुख्यात पतली और हल्की है, कुछ हद तक छोटी है, जबकि अल्कासा malamute कुछ और मजबूत और बड़ा है:

  • साइबेरियाई हुस्की :
  • क्रॉस के लिए 50 - 60 सेंटीमीटर
  • 15 - 30 किलोग्राम
  • अलास्का Malamute :
  • क्रॉस के लिए 58 - 63 सेंटीमीटर
  • 34 - 38 किलोग्राम



हम साइबेरियाई हुस्की में स्पष्ट रूप से एक हल्के और तेज़ आंदोलन का निरीक्षण कर सकते हैं, जबकि अलास्का मालामुट में अधिक शक्तिशाली और ठोस चाल है।

क्रेनियल संरचना में मतभेद

दोनों व्यक्तियों के पास एक गहरा ऊर्ध्वाधर रेखा या मुखौटा के साथ एक सफेद चेहरा हो सकता है। हालांकि, संरचनात्मक स्तर पर, हम कर सकते हैं निरीक्षण करें चेहरा अलास्का में भूसी और मोटे में पतला।

दूसरी तरफ, कान वे इन प्रतियों में से प्रत्येक को भी प्रकट करते हैं। दोनों कान मध्यम हैं लेकिन अलास्का malamute के विशाल सिर के अनुपात में भूसी और छोटे के मामले में काफी बड़े हैं।

आंखों में मतभेद

भूसी की बहुत सराहना की विशिष्टता इसकी क्षमता है हेटरोक्रोमिया विकसित करें एक अनुवांशिक स्थिति (प्रत्येक रंग की एक आंख) के रूप में। आप उन्हें भूरा या नीला भी कर सकते हैं। इस बीच, अलास्का malamute केवल उन्हें ब्राउन दिखाएगा।

मतभेद मतभेद

दोनों कुत्तों का फर कुछ अलग है: हालांकि दोनों में बाल की एक डबल परत होती है और विभिन्न रंग दिखा सकती है, भूसी के बालों की बाहरी परत आमतौर पर मुलायम और मध्यम / लंबी आकार होती है। अलास्का malamute लंबा है (लंबाई में 5 सेंटीमीटर तक पहुंच सकते हैं) और थोड़ा सा बाहरी परत है।

शारीरिक मतभेद

चरित्र अंतर

अलास्का malamute

अलास्का मालामुट एक कुत्ता है जो कई अलग-अलग लोगों की कंपनी का आनंद लेता है, यह एक मास्टर का कुत्ता नहीं है, इसलिए इसे आमतौर पर दिखाया जाता है बहुत आज्ञाकारी पूरे परिवार के साथ। वह बहुत वफादार और समर्पित है, अगर वह कठोर रूप से शिक्षित और सकारात्मक मजबूती का उपयोग कर रहा है तो वह कभी भी आदेश का उल्लंघन नहीं करेगा। यह है एक बहुत ही महान कुत्ता.

साइबेरियाई हुस्की

साइबेरियाई भूसी कुत्ते होने के लिए खड़ा है बहुत जावक और दोस्ताना , वह आमतौर पर नरम और स्नेही होता है जिसके साथ वह रहता है। कभी-कभी वह घर में सतर्क व्यवहार रखता है लेकिन वह बिल्कुल एक गार्ड कुत्ते नहीं है जो अजनबियों के साथ आक्रामक है।

यह एक बहुत कुत्ता है बुद्धिमान और निपुण , वह अपने "झुंड" को क्या मानता है उसके वफादार और मेहनती सदस्य बनने की इच्छा के साथ। वह मानसिक रूप से उत्तेजित होना पसंद करता है ताकि खुफिया खेल और सक्रिय व्यायाम बहुत फायदेमंद हो। उदाहरण के लिए चपलता उनके लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है।

चरित्र अंतर

आपको सबसे ज्यादा कौन सा पसंद है?

iexcl- टिप्पणी करने और समझाने के लिए मत भूलना कि आप प्रत्येक के बारे में क्या सोचते हैं!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अलास्का मालामुट और साइबेरियाई हुस्की के बीच मतभेद , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता घर की दीवारें खा रहा हैमेरा कुत्ता घर की दीवारें खा रहा है
Malamute कुत्तों की नस्लMalamute कुत्तों की नस्ल
कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिएकुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
स्लेड कुत्तों: दुनिया के अंत में दौड़स्लेड कुत्तों: दुनिया के अंत में दौड़
कनाडाई एस्किमो कुत्ताकनाडाई एस्किमो कुत्ता
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
मुशिंग, कुत्तों के साथ sledding का खेलमुशिंग, कुत्तों के साथ sledding का खेल
अलास्का क्ले का कुत्ते नस्लअलास्का क्ले का कुत्ते नस्ल
गर्मियों में एक अलास्का malamute की देखभालगर्मियों में एक अलास्का malamute की देखभाल
» » अलास्का मालामुट और साइबेरियाई हुस्की के बीच मतभेद
© 2022 TonMobis.com