कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए

जाहिर है, सबसे कुत्तों हमारे साथ दौड़ना जा सकते हैं, लेकिन सभी प्रजातियों के रूप में, कुछ खेल और दूसरों से बेहतर एथलीटों के लिए अधिक उपयुक्त हैं। हम एक साथी का चयन करने के लिए क्या आधारित हैं दौड़ना, canicross या bikejoring?, अधिक ऊंचाई के साथ कुत्ते का प्रकार क्या है?

चलाने के लिए कोई सही या निर्धारित दौड़ नहीं है। कुत्ते की शारीरिक स्थिति, व्यक्तित्व और स्वभाव इस मामले में निर्णायक हैं। मेस्टिज़ो कुत्ते उत्कृष्ट एथलीट हो सकते हैं, यदि वे मध्यम आकार के होते हैं और उनके पास भौतिक गुण और उचित चरित्र होते हैं।

हुस्की और ग्रेहाउंड जैसी कुछ नस्लें दौड़ने के लिए पैदा होती हैं और अधिकांश काम करने वाले कुत्ते इस तरह के अभ्यास के लिए पूरी तरह अनुकूल होते हैं। इसके विपरीत, लघुशिरस्क दौड़, इस तरह के रूप में बुलडॉग या Pugs के लिए एक अच्छा विकल्प है जब रीढ़ की हड्डी और सांस की समस्याओं की अस्थिरता की वजह से खेल के रूप में अच्छी तरह से खेलने स्ट्रोक पीड़ित होने की संभावना होने के रूप में नहीं कर रहे हैं थूथन और कम शरीर, चपटा गर्मी, ऐसी स्थितियां जो आपके स्वास्थ्य को जोखिम में डालती हैं।

मनुष्यों में, कम शरीर वसा और लंबे शरीर वाले कुत्ते भारी या गोल-मटोल कुत्तों से अधिक चला सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक वीमरनर एक महान साथी है क्योंकि उसका शरीर स्वाभाविक रूप से मांसपेशी और रेशेदार है। हालांकि, इस संबंध में कोई सख्त नियम नहीं हैं, पिटबुल या अमेरिकी स्टैफोर्डशायर जैसे कुत्तों भी उत्कृष्ट एथलीट हो सकते हैं। इन भौतिक विशेषताओं के अतिरिक्त, हमारे कुत्ते को चलाने वाली दर निर्धारित करने के लिए ऊर्जा और स्वभाव का स्तर बहुत महत्वपूर्ण कारक हैं।




हुसियों, समोयेडोस या अकितास जैसे बालों की कई परतों वाले कुत्ते ठंडे मौसम को अधिक आसानी से संभाल सकते हैं, लेकिन वही स्थिति उन्हें गर्मी के लिए अधिक संवेदनशील बनाती है, खासतौर पर नमी की उपस्थिति में। शॉर्ट-बालों वाले कुत्ते गर्म मौसम और मौसम के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं।

बेशक, मिश्रित नस्लों है कि इन भौतिक स्थितियों को पूरा करने और उपयुक्त स्वभाव हैं, अन्य नस्ल के कुत्तों ईर्ष्या करने के लिए कुछ भी नहीं है लेकिन एक संदर्भ गाइड, नामित के रूप में सबसे आम तौर पर कुत्ते, या canicross चल bikejoriing से जुड़े लोगों:

  1. साइबेरियाई हुस्की
  2. अलास्का Malamute
  3. सीमा कोल्ली
  4. जर्मन शेफर्ड
  5. Weimaraner
  6. डोबर्मन पिंसर
  7. रोड्सियन रिजबैक
  8. गोल्डन कुत्ता
  9. लैब्राडोर
  10. बेल्जियम शेफर्ड

हम भूल जाते हैं नहीं होना चाहिए कि हम हमेशा धीरे-धीरे शुरू होगा चलाने के लिए या हमारे कुत्ते के साथ प्रशिक्षित, समय, तीव्रता और अपने विकास के लिए व्यायाम की कठिनाई अनुकूल। हम इस तरह का आनंद लेंगे, वह और हम दोनों, स्वस्थ शारीरिक गतिविधि और इससे हमारे लिंक मजबूत होंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
एकल कुत्ते के लिए आदर्श 7 कुत्ते नस्लोंएकल कुत्ते के लिए आदर्श 7 कुत्ते नस्लों
पेम्ब्रोक से वेल्श कोर्गी कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओंपेम्ब्रोक से वेल्श कोर्गी कुत्तों की नस्लें: सूचना और विशेषताओं
सबसे तेज़ ग्रेहाउंडसबसे तेज़ ग्रेहाउंड
चलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तोंचलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तों
क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर की ज़रूरत है?क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर की ज़रूरत है?
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
अपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?
टेरियर कुत्ते नस्लोंटेरियर कुत्ते नस्लों
» » कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए
© 2022 TonMobis.com