एनाकोंडा की 4 प्रजातियां

एनाकोंडा की 4 प्रजातियां

एनाकोंडा बोस के परिवार से संबंधित है, यानी, वे कंक्रीटर सांप हैं (वे अपने शिकार को उनके छल्ले के बीच बनाकर मार देते हैं)। Anacondas वे सबसे अधिक हैं दुनिया का भारी , और रेटिक्यूलेटेड पायथन के बाद माप में दूसरा।

वर्तमान में, लगभग 9 मीटर लंबा और 250 किलोग्राम एनाकोंडा पंजीकृत है। वजन का हालांकि, पुराने रिकॉर्ड उच्च वजन और उपायों की बात करते हैं।

यदि आप ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखते हैं, तो हम आपको दिखाएंगे एनाकोंडा की 4 प्रजातियां जो दक्षिण अमेरिका में रहते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: एनाकोंडा माप कितना कर सकता है?
सूची

एनाकोंडा हरा

हरा एनाकोंडा , Murinus Eunectes, यह दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में रहने वाले 4 एनाकोंडा का सबसे बड़ा है। मादाओं की तुलना में मादाएं बहुत बड़ी (डबल से अधिक) हैं, इसका एक बहुत स्पष्ट उदाहरण है यौन मंदता.

इसका आवास दक्षिण अमेरिका की उष्णकटिबंधीय नदियों है। यह एक उत्कृष्ट तैराक है जो मछली, पक्षियों, capybaras, tapirs, coypu, और अंततः जगुआर पर फ़ीड करता है - जो बदले में इसके मुख्य शिकारी हैं।

हरे रंग के एनाकोंडा का रंग काला और ओचर अंडाकार चिह्नों के साथ गहरे हरे रंग के होते हैं। पेट हल्का है और पूंछ के अंत में कुछ पीले और काले चित्र होते हैं जो प्रत्येक प्रति को अलग करते हैं।

एनाकोंडा हरा

बोलीवियन अनाकोन्डा

बोलीवियन एनाकोंडा , बेनेन्सिस Eunectes, यह हरे रंग के एनाकोंडा के आकार और रंग में समान है। हालांकि, काले धब्बे अधिक दूरी पर हैं और हरे रंग के एनाकोंडा से बड़े हैं।

एनाकोंडा की यह प्रजातियां केवल बोलीविया के आर्द्र निचले इलाके और जंगलों में रहती हैं, खासकर पांडो और बेनी के निर्वासित विभागों में। इन स्थानों में अर्बोरियल वनस्पति के बिना दलदल और बाढ़ के मैदान हैं।

बोलीवियन एनाकोंडा के सामान्य बांध पक्षियों, बड़े कृन्तकों, हिरण, peccaries और मछली हैं। यह एनाकोंडा विलुप्त होने का खतरा नहीं है।

Es.serpientepedia.wikia.com की छवि

बोलीवियन अनाकोन्डा

पीला एनाकोंडा




पीला एनाकोंडा , यूनेक्टिस नोटिस, यह हरी एनाकोंडा और बोलीवियन एनाकोंडा से बहुत छोटा है। आमतौर पर मादाएं 40 किलोग्राम वजन से 4 मीटर से अधिक नहीं होती हैं। - हालांकि पुराने रिकॉर्ड हैं जो नमूने के अस्तित्व को 7 मीटर तक सुनिश्चित करते हैं।

रंग अन्य एनाकोंडा से अलग है, यह एक से है पीले रंग की हरे रंग की टोन . हालांकि, काले अंडाकार धब्बे और एक पैलर पेट उन सभी के लिए आम हैं।

पीले एनाकोंडा जंगली सूअर, पक्षियों, हिरण, कोयपो, कैपिबार और मछली पर फ़ीड करता है। इसका आवास तालाब, धाराओं, धीमी पानी की नदियों और वनस्पति के साथ sandbanks है। पीले एनाकोंडा की स्थिति खतरे में है, क्योंकि यह अपने मूल्यवान मांस और त्वचा के लिए भोजन के रूप में शिकार के अधीन है।

इस प्रकार के एनाकोंडा की जिज्ञासा यह है कि स्वदेशी कस्बों में यह अक्सर होता है कि उनके पास एक एनाकोंडा होता है जो उन्हें कृन्तकों से मुक्त करने के लिए रहता है। इसलिए यह इस प्रकार है कि वे महान सांप द्वारा हमला करने से डरते नहीं हैं।

पीला एनाकोंडा

अंधेरे धब्बे के एनाकोंडा

अंधेरे धब्बे के एनाकोंडा , Eunectes deschauenseei, यह बोलीवियन एनाकोंडा और हरे रंग के एनाकोंडा से छोटा है। यह आमतौर पर 4 मीटर लंबाई से अधिक नहीं है। इसका रंग काला धब्बे और धारियों के भ्रम के साथ पीला है। आपका पेट पीला या क्रीम है।

यह एक विस्तृत क्षेत्र में वितरित किया जाता है जिसमें ब्राजील के पूर्वोत्तर, फ्रेंच गुयाना और सूरीनाम शामिल हैं। यह उन विशाल भूमि के दलदल, झील क्षेत्रों और आर्द्रभूमि में रहता है। नमूने समुद्र तल से 300 मीटर की ऊंचाई पर पाए जाते हैं।

उनका आहार capybaras, peccaries, पक्षियों, मछली और, असाधारण रूप से, छोटे caimans पर आधारित है - क्योंकि बड़े गलियारे उन्हें खाने के लिए anacondas पर हमला करते हैं।

खेतों और उनके पशुओं को बचाने के लिए मवेशियों द्वारा वध के द्वारा उनके निवास का विनाश, इस प्रजाति को खतरे की स्थिति में गिरा दिया है।

अंधेरे धब्बे के एनाकोंडा

Anacondas की जिज्ञासा

  • एनाकोंडास के बाद से एक विशाल यौन मंदता है मादा मापते हैं और अधिक वजन करते हैं पुरुषों के रूप में दोगुना।
  • मादाओं की खेल की कमी के समय में नर खाए जाते हैं .
  • Anacondas viviparous हैं, यानी, वे अंडे नहीं डालते हैं . वे शिकार के पहले दिन से छोटे प्रशिक्षित एनाकोंडा को जन्म देते हैं।
  • Anacondas महान तैराक हैं और उनके नाक (नाक) और आंखों के ऊंचे स्वभाव, उन्हें पूरी तरह से अपने शिकार के लिए डूबे हुए और उन्हें पीने की कोशिश करते समय उन्हें पकड़ने की अनुमति देता है। शिकार का एक चमकदार काटने और शिकार के शरीर के चारों ओर एक त्वरित घुमाव शिकार का सामान्य रूप है, जिसके लिए वे पूरे निगलते हैं एक बार मर गया शिकार का एक और रूप खुद को देना है एक पेड़ से गिरना अपने शिकार पर, जो कई अवसरों में जबरदस्त झटका से मारता है, जो एनाकोंडा के बड़े वजन को देखते हैं।
Anacondas की जिज्ञासा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एनाकोंडा की 4 प्रजातियां , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कौगर खिलानाकौगर खिलाना
दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?दुनिया में सबसे बड़ा मगरमच्छ क्या है?
मर्सपियल्स के प्रकारमर्सपियल्स के प्रकार
क्या हमारे पास एक पालतू जानवर के रूप में एक capybara हो सकता है?क्या हमारे पास एक पालतू जानवर के रूप में एक capybara हो सकता है?
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
पेरूवियन जंगल का जीवपेरूवियन जंगल का जीव
दुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या हैदुनिया में सबसे बड़ा जानवर क्या है
स्पेन में coipú एक आक्रामक प्रजाति है?स्पेन में coipú एक आक्रामक प्रजाति है?
हरी एनाकोंडा की देखभालहरी एनाकोंडा की देखभाल
शीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछलीशीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछली
» » एनाकोंडा की 4 प्रजातियां
© 2022 TonMobis.com