7 विदेशी पालतू जानवरों की तस्वीरें जो आपके दिल को चुरा लेगी

विदेशी पालतू जानवरों की 7 तस्वीरें जो आपके दिल को चुरा लेगी
सीसी छवि: एल्डो तापिया

वर्तमान में, पालतू जानवरों का मूल्य बढ़ गया है, न कि आर्थिक दृष्टि से, बल्कि लोगों के अर्थ के कारण। अवधारणाओं को शामिल किया गया है जिम्मेदार पालतू स्वामित्व और इन असहाय जानवरों की निरंतर चिंता। लेकिन दूसरी ओर, हाल के वर्षों में एक रहा है उछाल विदेशी पालतू जानवरों के लिए जिन्हें परंपरागत कुत्तों या बिल्लियों से कुछ अलग होने की विशेषता है। विदेशी जानवरों को उन लोगों के लिए चुनौती के रूप में प्रस्तुत किया जाता है जो इस तरह के साथी चुनना चाहते हैं, क्योंकि उनके जीवन के तरीके को थोड़ा और ज्ञान और हमारे द्वारा बहुत अच्छी सलाह की आवश्यकता होती है। इन खूबसूरत जानवरों में से 7 आपको प्यार में पड़ने के लिए तस्वीरों में पकड़ा जाएगा और अपने भविष्य के पालतू जानवर के रूप में इसे अपनाने में संकोच नहीं करेंगे।

1. गिनी पिग, कोबायो, Cuy या गिनी सुअर: दक्षिण अमेरिका से एक आराध्य कृंतक जिसने अपने प्यारा व्यवहार के कारण प्रसिद्धि प्राप्त की है। इसकी विशिष्टताओं में से एक यह है कि विटामिन सी आवश्यक है उनके लिए, इसलिए आपको इसे आहार में वितरित करना होगा, या तो विशेष खाद्य पदार्थों में शामिल किया जाना चाहिए या इसे हर दिन फल में पहुंचा देना चाहिए, वे संतरे से मोहित हैं! हमारे देश में इन जानवरों को पालतू जानवर माना जाता है, लेकिन पेरू जैसे अन्य स्थानों में वे मांस उत्पादन के लिए पैदा होते हैं।

2। ग्राउंड हेजहोग: इन उत्सुक छोटे जानवरों, जो कि वे प्रतीत हो सकते हैं, अविश्वसनीय हैं, एक बार जब आप अपना विश्वास प्राप्त कर लेते हैं तो बहुत ही निपुण और निविदाएं होती हैं। उनके बार्ब उनके रक्षा हथियार हैं, लेकिन यदि आवश्यक नहीं है तो वे उन्हें नहीं उठाएंगे। वे मुख्य रूप से रात्रिभोज, कीटाणुनाशक हैं, उन्हें चाहिए उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन के उच्च स्तर , यही कारण है कि आप उन्हें सुपर प्रीमियम बिल्ली के बच्चे के भोजन के साथ खिला सकते हैं। उन्हें पिंजरे या प्लास्टिक के घरों में रहना चाहिए ताकि उनके छोटे पैर क्षतिग्रस्त न हों। वे आटे के tenebrios या कीड़े प्यार करता हूँ!

3. फेरेट्स या फेरेट्स: ferrets सुंदर, दोस्ताना, बहुत सक्रिय हैं, लेकिन साथ ही सोने के लिए बहुत अच्छा है (! दिन में 16 घंटे वे सोते हैं! )। ये लचीला और लम्बे जानवर आपके दिल को चुरा लेंगे क्योंकि वे बहुत भावपूर्ण और स्नेही हैं। वे आराम और ऊर्जा की भारी मात्रा वे संचित ज़ाहिर है, खर्च और उन्हें भी एक पट्टा पर टहलने के लिए बाहर ले जाना चाहिए कर सकते हैं करने के लिए समय के लिए उन्हें अनुमति देने के लिए बहुमंजिला पिंजरों होना चाहिए ताकि आप बच नहीं सकते।

4. लोरी Arcoiris: यह शानदार पक्षी अपने सुंदर रंगों के लिए बाकी के ऊपर खड़ा है, बल्कि इसके व्यवहार के लिए भी है। यह विशेषता इस बिंदु पर अपने पूर्ण पालतू जानवर की अनुमति देती है कि आप इसे अपने पिंजरे के बाहर लंबे समय तक ले सकते हैं स्वतंत्रता की इजाजत देता है और इस तरह कैद के तनाव को कम करता है . बेशक यह पर्यवेक्षण के साथ होना चाहिए। यह ज्ञात सबसे दुश्मन पक्षियों में से एक है, आप इसे प्यार करेंगे!




5. दाढ़ी ड्रैगन: यह उत्सुक और सुंदर सरीसृप, जनसंख्या में तेजी से जाना जाता है। यह दैनिक, सर्वव्यापी और अर्द्ध जंगली होने की विशेषता है। रहने के लिए सामान्य स्थितियां इगुआना के समान ही हैं, आपको एक ड्रेरियम बनाना होगा और यूवी प्रकाश के साथ-साथ कैल्शियम और फास्फोरस का एक अच्छा स्रोत भी प्रदान करना होगा। वे क्रिकेट और कीड़े प्यार करते हैं!

6. पेटौरो डेल अज़ुकर: यह जानवर उड़ान गिलहरी के समान ही है और इसे जाना जाता है चीनी ग्लाइडर मीठे खाद्य पदार्थों के लिए उनके महान प्रत्यारोपण के लिए। वे रात और वृक्षवासी हैं, तो आप के रूप में उनके निवास स्थान के लिए इसी तरह एक टेरारियम निर्माण तो आप समस्याओं और काफी आकार के बिना जीना उनकी गतिशीलता को सीमित नहीं कर सकते हैं चाहिए। वे omnivores हैं, आप उन्हें टिड्डी और कीड़े दे सकते हैं।

7. गिरगिट: यह सरीसृप इसकी विशेषता है स्वतंत्र आंखें , अपनी जरूरतों और लंबी जीभ के अनुसार रंग बदलें जो आपको अपने भोजन का शिकार करने की अनुमति देता है, आमतौर पर मक्खियों। इसे घर पर रखने के लिए, आपको एक सामान्य सरीसृप आवास बनाना चाहिए, आर्द्रता, तापमान और यूवी प्रकाश का पक्ष लेना चाहिए। निश्चित रूप से अपने आहार को नियंत्रित करना आवश्यक है।

जैसा कि आप देख सकते हैं, विदेशी पालतू जानवर बहुत सारे हैं और सभी अपनी महान सुंदरता के लिए खड़े हैं। यदि आप एक को अपनाना चाहते हैं, तो आपको एक बड़ी ज़िम्मेदारी माननी चाहिए, प्रजातियों और इसकी ज़रूरतों के बारे में खुद को सूचित करना चाहिए, विशेषज्ञ विशेषज्ञ पशु चिकित्सक द्वारा आपको सलाह दी जानी चाहिए और आपको सावधानी बरतनी चाहिए अनुमत स्थानों में खरीदो , जहां एक एसएजी रिकॉर्ड है क्योंकि यह अवैध व्यापार को नियंत्रित करने का एकमात्र तरीका है और यह नुकसान इन अद्भुत प्रजातियों में से प्रत्येक को उत्पन्न करता है। अवैध व्यापार द्वारा बेवकूफ मत बनो और जब आवश्यक हो तो निंदा करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दुनिया में 10 दुर्लभ पालतू जानवरदुनिया में 10 दुर्लभ पालतू जानवर
एक पालतू जानवर के रूप में एक गिनी सुअर होने के 10 कारणएक पालतू जानवर के रूप में एक गिनी सुअर होने के 10 कारण
पालतू जानवर के रूप में मेंढकपालतू जानवर के रूप में मेंढक
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
सेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिकसेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिक
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
चिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानेंचिली में कानून द्वारा अनुमत विदेशी पालतू जानवरों के बारे में जानें
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?जिम्मेदार पालतू स्वामित्व क्या है?
चिली में विदेशी पालतू जानवरों के लिए दस पशु चिकित्सा क्लीनिकचिली में विदेशी पालतू जानवरों के लिए दस पशु चिकित्सा क्लीनिक
» » 7 विदेशी पालतू जानवरों की तस्वीरें जो आपके दिल को चुरा लेगी
© 2022 TonMobis.com