हमारे पालतू जानवर भी ठंडा हैं

हमारे पालतू जानवर भी ठंडा है

सर्दियों में हमें हमेशा सर्दी के खिलाफ सावधानी बरतनी चाहिए और सुधार करना चाहिए और बीमार पड़ने के लिए गर्म रहना चाहिए। हमारे पालतू जानवरों में कोई अपवाद नहीं है, उन्हें ठंडे सर्दियों के दिनों के खिलाफ भी देखभाल की ज़रूरत है, इसलिए बाहर जाने के दौरान हमें उनके साथ सावधानी बरतनी चाहिए।

बहुत कम तापमान में लंबे समय तक रहने से गंभीर नुकसान हो सकता है, न केवल ठंड पकड़ने के कारण, निमोनिया के जोखिम भी होते हैं। यह भी ध्यान रखें कि कम तापमान पर लगातार ठहरने हमारे पालतू जानवर के थर्मल विनियमन के तंत्र में मुश्किलें पैदा हो सकती है, खासकर जब वे पिल्लों या उससे अधिक है, या क्योंकि वे कारण कम तापमान के लिए अधिक संवेदनशील होते हैं तब भी जब वे बीमार हैं महत्वपूर्ण है कि अपने तंत्र पूरी तरह से विकसित नहीं है या पहले से ही बिगड़ रहा है, इसलिए यहां तक ​​कि इन तापमान के तहत समय की एक छोटी अवधि में एक संक्षिप्त जोखिम संभावित हमारे कुत्ते की सुरक्षा को नुकसान पहुंचा सकता है।




यह ख्याल न केवल क्योंकि सुबह तापमान के दौरान, दौरान गली में रहने किए गए ठंड से नीचे तापमान तक पहुँच सकते हैं और अक्सर जा सकता है यहां तक ​​कि हमारे घरों की या घरों, स्थानों में पिछवाड़े जहां आमतौर पर इन बहुत कम तापमान के खिलाफ पर्याप्त सुरक्षा नहीं होती है।

इस प्रकार की समस्याओं से बचने के लिए, हमारे पालतू जानवरों के लिए सभी आवश्यक पोषक तत्वों के साथ, सही आहार का पालन करना सबसे अच्छा है ताकि वे अपनी रक्षा तैयार कर सकें। भोजन खाने के बिना उनके दैनिक फ़ीड खाने के लिए पर्याप्त है। यह भी बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ता हाइड्रेटेड हो, इसलिए आपको बहुत सारे पानी पीना चाहिए। जब यह हमारे कुत्ते के साथ सड़क पर जाने के लिए आता है, तो यह हमेशा मदद करता है, जिससे कुत्ते का कोट लगाया जाता है, ताकि यह अधिक संरक्षित हो, विशेष रूप से उन नस्लों को जो कम बालों वाले होते हैं। लंबे बालों वाले कुत्तों को सर्दियों में काटा नहीं जाना चाहिए, क्योंकि यह कम तापमान के खिलाफ उनका प्राकृतिक "कोट" है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
कुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करेंकुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करें
अपने कुत्ते को ठंड से लड़ने में कैसे मदद करेंअपने कुत्ते को ठंड से लड़ने में कैसे मदद करें
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
अपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करेंअपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करें
बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?बिल्लियों को ठंडा महसूस करते हैं?
जानवरों में हाइपोथर्मियाजानवरों में हाइपोथर्मिया
सर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्ससर्दियों में पिल्लों की देखभाल के लिए टिप्स
» » हमारे पालतू जानवर भी ठंडा हैं
© 2022 TonMobis.com