पालतू जानवर को दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें और किसके लिए?




पालतू जानवर को दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें और किसके लिए?



इन दिनों पेनाफ्लोर में एक बिल्ली की क्रूर धड़कन का वीडियो प्रसारित किया गया था। रजिस्ट्री को स्वयं आक्रामकों द्वारा अपलोड किया गया था और हजारों लोगों ने सार्वजनिक उत्पीड़न का कारण बना दिया है। इसलिए, आज से पहले हमें यह पूछना चाहिए: इन क्रूर सौदों के खिलाफ कानूनी शर्तों में क्या किया जा सकता है?

सबसे पहले, किसकी सूचना दी जानी चाहिए? आप जा सकते हैं लोक मंत्रालय, स्थानीय अभियोजक के कार्यालय के माध्यम से जहां अपराध किया गया है या किया जा रहा है। आप भी जा सकते हैं Carabineros, करने के लिए न्याय की अदालतें, या पर्यावरण और सांस्कृतिक विरासत के अपराधों के लिए जांच ब्रिगेड (Bidema) जांच पुलिस (पीडीआई) के।

Bidema का सवाल है, लेकिन यह एरिका, Antofagasta, सैंटियागो, Valdivia, प्यर्टो ऐसेन और ईस्टर द्वीप में मौजूद है, तो कोई अन्य शहर में पूरा करना चाहिए, आप मेट्रोपोलिटन Bidema अपनी शिकायत का समाधान करना चाहिए।

गरीब की स्थिति और विषाक्तता के साथ गरीब रहने की स्थिति, परित्याग, भोजन या पानी, zoophilia या पाशविकता, बिक्री और संरक्षित प्रजातियों की तस्करी के अभाव, पालतू दुकानों: आक्रामकता और धक्कों के अलावा, कई अन्य कार्यों आप रिपोर्ट कर सकते हैं कर रहे हैं।

शिकायत दर्ज करने के समय आपको किस पृष्ठभूमि में उपस्थित होना चाहिए? सबसे पहले, इस तथ्य को प्रस्तुत करें - इसका वर्णन - दुर्व्यवहार का गठन। दूसरा, पता, दिन और समय जहां यह हुआ, पता के अलावा। तीसरा, आक्रामक डेटा।

एक और महत्वपूर्ण मुद्दा पशु चिकित्सक का मूल्यांकन या निदान है, जिसे चिकित्सा रिपोर्ट के माध्यम से दस्तावेज किया जाना चाहिए। दुर्भाग्य से दुरुपयोग मौत हुई हैं, जहाँ तक संभव हो आप एक शव-परीक्षा रिपोर्ट, यानी, एक दस्तावेज़ पशु की मौत के कारण का पता लगाने के साथ किया है।

यदि आप केवल शिकायत नहीं रखना चाहते हैं, तो आप एक फ़ाइल भी दर्ज कर सकते हैं आपराधिक शिकायत, ऐसी प्रक्रिया शुरू करने के लिए जो अपराध की सजा को समाप्त कर सके। इसके लिए आपने सोचा है कि आपको वकील के समर्थन की आवश्यकता है। निश्चित रूप से यह कानूनी संसाधन पेनाफ्लोर बिल्ली के मामले में जानवरों के संरक्षक, अलेग्रीनिमल फाउंडेशन की तैयारी कर रहा है।

शिकायत करने के समय उत्पन्न होने वाली संभावित जटिलताओं पर विचार करने का एक और मुद्दा है। उदाहरण के लिए, यदि आपका पहला व्यवहार करने वाला व्यक्ति कहता है कि यह कोई अपराध नहीं है और आप रिपोर्ट नहीं कर सकते हैं, एक वरिष्ठ के साथ बात करने के लिए पूछता है. दूसरी ओर, हमें एक साधारण रिकॉर्ड के लिए व्यवस्थित नहीं होना चाहिए, लेकिन शिकायत पर जोर देना चाहिए। यदि एक कार्बिनियर या जासूस गवाह या किसी अपराध के बारे में पता है, तो उनके पास पहले कदम उठाने और संबंधित अभियोजक को सूचित करने का कर्तव्य है। शिकायत केवल बाद के द्वारा खारिज कर दी जा सकती है।

अंत में, यदि किसी टेलीविज़न प्रसारण के दौरान दुर्व्यवहार हुआ, तो आप कार्यक्रम के प्रसारण के 15 व्यावसायिक दिनों के भीतर राष्ट्रीय टेलीविजन परिषद, सीएनटीवी को इसकी रिपोर्ट कर सकते हैं।

क्या आपको मदद चाहिए? अगर आप सलाह चाहते हैं, तो आप कुछ पशु संरक्षण में जा सकते हैं। Mascotas.cl के इस नोट में आपको निकटतम संगठन मिल जाएगा। आप पशु पुलिस से सहायता मांग सकते हैं, जिनके पास शिकायत सहायता विभाग है, जिसे आप ईमेल [email protected] से संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा, वे अपने ट्विटर खाते के माध्यम से सोमवार और गुरुवार को 7 बजे से शाम 9 बजे तक ऑनलाइन सहायता प्रदान करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिड़ियाघर में कुत्ते की हत्या का कारण बनता है: मालिक कार्बिनरोस से थोड़ी मदद का दावा करता हैचिड़ियाघर में कुत्ते की हत्या का कारण बनता है: मालिक कार्बिनरोस से थोड़ी मदद का दावा करता है
कुत्ते मांस त्यौहार को खत्म करने के लिए पशुपति समर्थन चाहते हैंकुत्ते मांस त्यौहार को खत्म करने के लिए पशुपति समर्थन चाहते हैं
हत्या: हाल के हफ्तों में टाटाल में 50 से ज्यादा कुत्तों की मौत हो गई हैहत्या: हाल के हफ्तों में टाटाल में 50 से ज्यादा कुत्तों की मौत हो गई है
स्पेनिश पुलिस ने कुत्तों के लिए जाल पायास्पेनिश पुलिस ने कुत्तों के लिए जाल पाया
कुत्ते की हत्या पर अपमानकुत्ते की हत्या पर अपमान
संयुक्त राज्य अमेरिका: पुलिस एरिजोना में 20 पिल्लों की मौत की जांच करती हैसंयुक्त राज्य अमेरिका: पुलिस एरिजोना में 20 पिल्लों की मौत की जांच करती है
कनाडा पुलिस 14 बिल्लियों की मौत की जांच करती हैकनाडा पुलिस 14 बिल्लियों की मौत की जांच करती है
कोई पशु दुर्व्यवहार नहीं!कोई पशु दुर्व्यवहार नहीं!
बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?
पीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही हैपीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही है
» » पालतू जानवर को दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें और किसके लिए?
© 2022 TonMobis.com