बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?

स्कूल के तुरंत बाद

माता-पिता जो घर के बाहर काम करते हैं वे हमेशा अपने बच्चों को स्कूल ले जाने के लिए पर्याप्त जल्दी पहुंचने में सक्षम नहीं होते हैं। शिक्षा सप्ताह की वेबसाइट के मुताबिक, उन असुरक्षित घंटों में बच्चों को परेशानी में आने के लिए बहुत समय मिल सकता है। न्याय विभाग के अनुसार, दोपहर में किशोर अपराध के शिखर, स्कूल के ठीक बाद, दिन के लिए रहें। इसका मतलब है कि आपके बच्चे को आपराधिक व्यवहार में शामिल होने की अधिक संभावना हो सकती है, लेकिन अगर उसे ध्यान नहीं मिलता है, तो वह किसी अन्य बच्चे द्वारा किए गए अपराध का शिकार भी बन सकता है।

रात में जल्दी

यहां तक ​​कि यदि स्कूल के दिन के अंत के तुरंत बाद का समय सबसे खतरनाक है, तो शाम के घंटे भी खतरनाक हैं। अगर माता-पिता घर पर नहीं हैं, तो बच्चे मर्सिया आर। चाइकन के अनुसार, 07:00 तक किशोर अपराधों में वृद्धि के कारण दोस्तों के साथ रहना या सड़क पर रहना पड़ता है, लेखक "बच्चे, पुलिस अधिकारी और समुदाय।" यह संभावना है कि इस समय के दौरान आपका बच्चा किसी अपराध का शिकार बन सकता है यदि कोई जिम्मेदार वयस्क घर पर नहीं है।


क्या हो सकता है


आपराधिक व्यवहार और आपराधिक शिकार में वृद्धि के अलावा, स्कूल के बाद असुरक्षित होने से अन्य समस्याएं हो सकती हैं। बच्चे जो आपराधिक व्यवहार में मिश्रण करते हैं और गरीब लोगों के प्रभाव के साथ समय बिताते हैं, वे उच्च विद्यालय से बाहर निकलने की अधिक संभावना रखते हैं। Afterschool गठबंधन वेबसाइट के अनुसार, इन बच्चों को गैरकानूनी दवाओं, धूम्रपान सिगरेट का उपयोग करने, शराब पीना और यौन गतिविधि में शामिल होने की अधिक संभावना है। न्याय विभाग ने एक साथी द्वारा बलात्कार का अधिक जोखिम उठाया है, खासकर 3:04 बजे के बीच के घंटों के दौरान, न्याय विभाग की रिपोर्ट।

स्कूल कार्यक्रम के बाद

स्कूल क्लबों और गतिविधियों के बाद असुरक्षित बच्चों से जुड़ी कई समस्याओं को रोक सकते हैं। ये कार्यक्रम योग्य और देखभाल करने वाले वयस्कों को प्रदान करके बच्चों को सुरक्षित रखने में मदद करते हैं, और जब तक वे काम से घर नहीं जाते हैं तब तक आपके बच्चे को रचनात्मक गतिविधियों में शामिल रखने का एक अच्छा तरीका है। सुरक्षा लाभ के अलावा, आफ्टरस्कूल एलायंस वेबसाइट के मुताबिक, स्कूल के बाद के कार्यक्रम परीक्षा स्कोर भी बढ़ा सकते हैं, ग्रेड में सुधार कर सकते हैं, स्नातक की दर में वृद्धि कर सकते हैं और बच्चों को अच्छे स्वास्थ्य में रख सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआबच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआ
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
व्यवहार की समस्याओं के प्रकारव्यवहार की समस्याओं के प्रकार
किशोरों की गोपनीयता पढ़ेंकिशोरों की गोपनीयता पढ़ें
बच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षाबच्चों के लिए जमीन यात्रा पर सुरक्षा
जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?जब वे सबसे छोटे बच्चों को सबसे बड़ा बिस्तर डालते थे?
किशोर माता-पिता के लिए सहायता समूहकिशोर माता-पिता के लिए सहायता समूह
एक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता हैएक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता है
» » बच्चों के लिए दिन के सबसे खतरनाक समय क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com