जानवरों के दुरुपयोग की रिपोर्ट कैसे कर सकता है?




जानवरों के दुरुपयोग की रिपोर्ट कैसे कर सकता है?



"जो कोई भी दुरुपयोग या पशुओं के प्रति क्रूरता के कृत्यों के लिए प्रतिबद्ध इसकी न्यूनतम में कठोर कारावास और दो से तीस मासिक कर इकाइयों के ठीक या केवल उत्तरार्द्ध के साथ मध्यम डिग्री से दंडित किया जाएगा।"। यह पशु संरक्षण पर कानून 20,380 द्वारा स्थापित किया गया है। लेकिन ठोस शब्दों में, आप निंदा करते समय कैसे कार्य कर सकते हैं?

सबसे पहले, यह उन कार्रवाइयों का उल्लेख करने लायक है जो शिकायत को उचित ठहरा सकते हैं। हमले और स्ट्रोक के लिए इसके अलावा, आप रिपोर्ट कर सकते हैं: गरीब रहने की स्थिति, परित्याग, भोजन या पानी, zoophilia या पाशविकता, बिक्री और संरक्षित प्रजातियों की तस्करी के अभाव, पालतू दुकानों गरीब की स्थिति और विषाक्तता के साथ।

यदि आप इन कृत्यों में से किसी एक को देखते हैं, तो आपको स्थानीय अधिकारियों के पास जाना होगा। सार्वजनिक मंत्रालय, उपयुक्त स्थानीय अभियोजक के कार्यालय जहां प्रतिबद्ध रहा है, या कानून के crime- Carabineros अदालतों या पर्यावरण और सांस्कृतिक विरासत की अपराध जांच ब्रिगेड (प्रतिबद्ध किया जा रहा है के माध्यम से: विकल्प इस प्रकार हैं बिडेमा), जांच पुलिस (पीडीआई) के। बाद इकाई केवल एरिका, सैंटियागो, Valdivia, प्यर्टो ऐसेन और एंटोफ़गास्ता ईस्टर द्वीप में मौजूद है, तो कोई अन्य शहर में, आप मेट्रोपोलिटन Bidema अपनी शिकायत का समाधान करना होगा पूरा करना चाहिए।

शिकायत करने के लिए कई पूर्ववर्ती विचार करना महत्वपूर्ण है। पहली जगह, तथ्य, या इसका वर्णन, दुर्व्यवहार का गठन। दूसरा, तिथि, दिन और घंटा जहां यह हुआ, सड़क के अलावा, छेड़छाड़, संख्या और कम्यून सहित पते के अलावा। तीसरा, लेखक का डेटा या जिन्होंने इस कार्यक्रम में भाग लिया है।

एक पशुचिकित्सा का मूल्यांकन या निदान भी अनिवार्य होगा, जिसे चिकित्सा रिपोर्ट के माध्यम से दस्तावेज किया जाना चाहिए। यह इंगित करना चाहिए: जानवर की शरीर की स्थिति - चोटों, चोटों और / या आघात की खोज - यदि यह तीसरे पक्ष की कार्रवाई के कारण थी - पूर्वानुमान - मूल्यांकन और उपचार। इस मामले में कि दुर्व्यवहार मृत्यु का तात्पर्य है, संभावित चीज़ में इसके साथ नेक्रोपसी की एक रिपोर्ट के साथ जरूरी है, जिसका अर्थ यह है कि एक दस्तावेज जो जानवर की मौत का कारण निर्धारित करता है।

यदि आप शिकायत के साथ अकेले रहना नहीं चाहते हैं, तो आप एक ऐसी प्रक्रिया शुरू करने के लिए आपराधिक शिकायत भी दर्ज कर सकते हैं जो अपराध की सजा को समाप्त कर सके। आपको यह समझना चाहिए कि यह एक न्यायिक संक्षेप है जिसे कुछ औपचारिकताओं और वकील की प्रायोजन की आवश्यकता होती है। उन जिम्मेदारियों का पीछा करने की संभावना पांच साल तक फैली हुई है, फिर अपराध निर्धारित करता है।

संगठन "पशु पुलिस" से सिफारिश करें "बिडेमा को पहले उदाहरण में जाएं, या अभियोजक के कार्यालय में सीधे विफल हो जाएं। "आपकी शिकायत पर टिप्पणी करें कि आपके पास सबूत या साक्ष्य हैं। हम उनके साथ उद्देश्य, ठोस और बलवान होना चाहिए। इससे आपको गंभीरता से निपटने में बहुत मदद मिलती है, "वे कहते हैं।

इसी प्रकार, जितना संभव हो उतना पृष्ठभूमि जानकारी प्रस्तुत करना भी अच्छा होता है, जिसे आपको पूर्ववर्ती उदाहरणों में रिपोर्ट के साथ जमा करना होगा। एक और सिफारिश प्रभावित व्यक्ति की तस्वीरें लेना है। । "अगर आपके पास गवाह, छवियां और रिकॉर्डिंग बहुत बेहतर हैं।" संगठन को सूचित करता है।

शिकायत करने के समय उत्पन्न होने वाली संभावित जटिलताओं पर विचार करने का एक और मुद्दा है। उदाहरण के लिए, यदि आपका पहला व्यवहार करने वाला व्यक्ति कहता है कि यह कोई अपराध नहीं है और आप रिपोर्ट नहीं कर सकते हैं, तो बेहतर से बात करने के लिए कहें। दूसरी ओर, हमें एक साधारण रिकॉर्ड के लिए व्यवस्थित नहीं होना चाहिए, लेकिन शिकायत पर जोर देना चाहिए। यदि एक कार्बिनियर या जासूस गवाह या किसी अपराध के बारे में पता है, तो उनके पास पहले कदम उठाने और संबंधित अभियोजक को सूचित करने का कर्तव्य है। शिकायत केवल बाद के द्वारा खारिज कर दी जा सकती है।

अंत में, यदि एक टेलीविजन प्रसारण के दौरान दुर्व्यवहार हुआ, तो आप इसे राष्ट्रीय टेलीविजन परिषद, सीएनटीवी को रिपोर्ट कर सकते हैं। इस मामले में आपको प्रोग्राम का नाम निर्दिष्ट करना होगा, जिस चैनल में इसे प्रसारित किया गया था साथ ही समस्या के दिन और समय, सामग्री की पहचान करना था। शिकायत कार्यक्रम के प्रसारण के 15 व्यावसायिक दिनों के भीतर की जानी चाहिए।

क्या आपको मदद चाहिए?

अगर आपको लगता है कि आपको और सलाह चाहिए, तो पशु आश्रय में जाएं। Mascotas.cl के इस नोट में आपको निकटतम संगठन मिल जाएगा। आप पशु पुलिस से सहायता मांग सकते हैं, जिनके पास शिकायत सहायता विभाग है, जिसे आप ईमेल [email protected] से संपर्क कर सकते हैं। वे सोमवार और गुरुवार को 7 बजे से 9 बजे तक अपने ट्विटर खाते के माध्यम से ऑनलाइन सहायता भी प्रदान करते हैं।


इस लिंक में अधिक जानकारी

क्या आपने पशु दुर्व्यवहार के कृत्यों को देखा है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते प्रशिक्षण: पशु के अधिकारकुत्ते प्रशिक्षण: पशु के अधिकार
जापानी उन लोगों को निंदा करने के लिए आवेदन करते हैं जो अपने कुत्तों के झुंड को नहीं उठाते हैंजापानी उन लोगों को निंदा करने के लिए आवेदन करते हैं जो अपने कुत्तों के झुंड को नहीं उठाते हैं
चिड़ियाघर में कुत्ते की हत्या का कारण बनता है: मालिक कार्बिनरोस से थोड़ी मदद का दावा करता हैचिड़ियाघर में कुत्ते की हत्या का कारण बनता है: मालिक कार्बिनरोस से थोड़ी मदद का दावा करता है
वे गर्भधारण में एक दर्जन से अधिक पिल्ले के नरसंहार की निंदा करते हैंवे गर्भधारण में एक दर्जन से अधिक पिल्ले के नरसंहार की निंदा करते हैं
कोई पशु दुर्व्यवहार नहीं!कोई पशु दुर्व्यवहार नहीं!
जानवरों के सार्वभौमिक अधिकारजानवरों के सार्वभौमिक अधिकार
पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?पशु संरक्षण पर चिली कानून क्या कहता है?
पीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही हैपीडीआई के अनुसार, पशु दुर्व्यवहार के मामलों में वृद्धि हो रही है
वे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैंवे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैं
स्पेन में वे जानवरों के लिए प्रतिबद्ध हैंस्पेन में वे जानवरों के लिए प्रतिबद्ध हैं
» » जानवरों के दुरुपयोग की रिपोर्ट कैसे कर सकता है?
© 2022 TonMobis.com