कोई पशु दुर्व्यवहार नहीं!




कोई पशु दुर्व्यवहार नहीं!


मैं यह देखकर थक गया हूं कि लोग जानवरों से कैसे दुर्व्यवहार करते हैं और मैं यह छोटा और विनम्र लेख योगदान देना चाहता हूं कि हम उनकी मदद कर सकें या नहीं।

सबसे पहले, जैसा कि मैंने पिछले लेख में कहा था कि कैसे अपने कुत्ते को कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में भूल जाना है, यह आपकी बात नहीं है। एक अच्छा कुत्ता ट्रेनर बनने के लिए आपको सब से ऊपर धैर्य रखना होगा, और अपने साथी से प्यार करना होगा, उसे यातना नहीं देना चाहिए।


एक पालतू जानवर के रूप में एक जानवर, एक कुत्ता, आदि होना बहुत अच्छा है और इसे प्रशिक्षित करने का प्रयास करें, लेकिन अगर कुछ ठीक नहीं होता है तो उसे भुगतान न करें। कुत्ते बहुत चतुर हैं, इतना है कि वे सीखते हैं कि आपने उन्हें बुरी तरह सिखाया है, तो किसकी गलती है? आपको अपने पालतू जानवरों को खुद को पढ़ाना होगा।



मैं लोग हैं, जो लगता है कि किसी को जो सिर्फ मनोरंजन के लिए एक जानवर mistreats,, एक अच्छा व्यक्ति नहीं है नहीं करता है, तो आप एक ही सोचेंगे की हूँ, लेकिन, अगर मैं पूरा अगले वीडियो की तरह कोई आपको या शब्द मार्गदर्शन करने के लिए नहीं पसंद करते हैं, उन लोगों को सीधे उन्हें जेल या कुछ में डाल करने के लिए होता है, अगर वे, निश्चित रूप से अच्छी तरह से सिर कुछ भी नहीं का एक पशु अनुरूप करने के लिए इतना नुकसान नहीं करने के लिए नहीं कर रहे हैं सक्षम हैं और उन्हें वे कहते हैं कि क्या कर रहे हैं बनाने के लिए उन्हें बंद करना चाहिए, क्योंकि करना सही नहीं है।

मुझे पता है कि अतीत में लोगों ने जानवरों को असली बेकार बना दिया लेकिन मुझे लगता है कि हमें विकसित करना है और आजकल हम इस प्रकार के दुरुपयोग की अनुमति नहीं दे सकते।


अगर कोई देखता है कि कोई आपको दुर्व्यवहार कर रहा है, तो मैं आपको उन चरणों को बताऊंगा जिन्हें आपको रिपोर्ट करने में सक्षम होने के लिए पालन करने की आवश्यकता है:


तथ्यों को समाप्त किया जा सकता है

जानवर की दुर्व्यवहार केवल एक व्यापक अवधारणा है जो केवल त्याग या शारीरिक हिंसा (बीटिंग, उत्पीड़न, संगठित झगड़े, आदि) को संदर्भित करती है। दुराचार भी अनुचित परिवहन में पशुओं को ले जाने में शामिल हैं (फोटो 9) गतिशीलता impairments (maneados साथ कुपोषण के एक राज्य (तस्वीरें 10 और 11), गरीब स्वच्छता की स्थिति में पशुओं रखने के लिए, आश्रय के बिना, अपर्याप्त सुविधाओं में, , बंधे, जंजीर ...) या जब वे बीमारी के लक्षण दिखाते हैं तो पशु चिकित्सा ध्यान दिए बिना (फोटो 12)।
एक जानवर का भी दुर्व्यवहार किया जाता है जब नैतिक जरूरतों को अपनी प्रजातियों को विकसित करने और पूर्ण जीवन प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। कुत्ता, उदाहरण के लिए, एक सामाजिक जानवर है कि के रूप में, आप की जरूरत है कंपनी है, मैं उनके मानव परिवार में एकीकृत महसूस उसके साथ संपर्क है, चलना, खेलने ... तुम स्नेह से वंचित हैं या अलग रखा या अकेले है, तो जानवर नहीं है अच्छी तरह से इलाज किया जा रहा है और ऐसी कमियां हैं जो पीड़ित और जीवन की गुणवत्ता को कम करती हैं।

शिकार कुत्तों के अवैध परिवहन (रेहाला)
9: शिकार कुत्तों के अवैध परिवहन (रेहाला)
10: पोट्रील अपने मालिक की पूर्ण उपेक्षा के चेहरे पर भुखमरी से मारा गया
10: पोट्रील अपने मालिक की पूर्ण उपेक्षा के चेहरे पर भुखमरी से मारा गया
11: अत्यधिक कुपोषण की स्थिति में एक शिकार लॉज से Podenco बचाया
11: अत्यधिक कुपोषण की स्थिति में एक शिकार लॉज से Podenco बचाया
12: इस खरगोश ने दिनों के लिए गंभीर संक्रमण के साथ परेशान किया। उसे प्रसव में समस्याएं थीं और उसके मालिक ने उसे परेशान पीड़ा से मरने दिया
12: इस खरगोश ने दिनों के लिए गंभीर संक्रमण के साथ परेशान किया। उसे प्रसव में समस्याएं थीं और उसके मालिक ने उसे परेशान पीड़ा से मरने दिया
ऐसी अन्य गतिविधियां हैं जिनमें जानवरों का शोषण किया जाता है और जो पूरी तरह से अवैध और रिपोर्ट करने योग्य तथ्य हैं, लेकिन कई लोग अभी भी नहीं जानते कि वे हैं। एक उदाहरण है प्रजनन और पिल्लों (सड़क पर और यहां तक ​​कि पत्रिकाओं में विज्ञापन उन पोस्टर है कि हम कभी कभी दुकान खिड़कियों में देखते हैं,) लाइसेंस के बिना व्यक्तियों द्वारा बेचने क्योंकि यह केवल कर चोरी नहीं है, लेकिन यह भी है हमारे देश में कुत्तों और बिल्लियों के अतिसंवेदनशीलता और त्याग के मुख्य कारणों में से एक। यह भी पूरी तरह से जानवरों इस तरह के दावे या पुरस्कार प्रतियोगिता की पेशकश या festejos- अगर हम किसी भी इलाके कि इस तरह के व्यवहार सक्षम प्राधिकारी के साथ शिकायत दर्ज करना होगा बनाने पता करने के लिए मना किया है।

कभी-कभी हमें लगता है कि एक रिपोर्ट करना मुश्किल है या हमें इसके लिए विशिष्ट ज्ञान होना है, लेकिन ऐसा नहीं है। कोई भी कानूनी प्रशिक्षण के बिना रिपोर्ट कर सकता है। इस लेख में, मैं यह समझाने की कोशिश करूंगा कि कैसे दुरुपयोग के साथ आगे बढ़ना है और प्रश्न में अवरोध के प्रकार के अनुसार रिपोर्ट को कैसे संसाधित करना है।

एनिमल मल्टीमेंटमेंट का एक मामला कैसे रिपोर्ट करें?


परीक्षण और डेटा का संग्रह

शिकायत दर्ज करते समय, लिखित में ऐसा करने की सलाह दी जाती है ताकि तथ्यों की व्याख्या विस्तृत और सटीक हो और कोई प्रासंगिक जानकारी छोड़ी न जाए। यह हमेशा अधिक से अधिक संभावित ऐसी तस्वीरें, वीडियो, घटनाओं ... को गवाहों की गवाही के रूप में पशु की स्थिति पर सबूत और जानकारी की मात्रा, उन्हें सिविल गार्ड (SEPRONA फोन करके है प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छा तरीका है के साथ शिकायत का समर्थन करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है: फ़ोन मुफ्त 062) उस स्थान पर जाने के लिए जहां घटनाएं हुईं और एक रिकॉर्ड तैयार किया गया। इस अधिनियम में संभावित मूल्य है और फ़ाइल के निर्देश को बहुत सरल बनाता है।

यदि सेपरोन एक और कार्रवाई में है और उस समय उपस्थित नहीं हो सकता है, तो हम बाद की शिकायत में योगदान करने के लिए डेटा और सबूत ले सकते हैं। ये हैं:
• जहां दुर्व्यवहार होता है वहां रखें (आक्रामकता, बुरी परिस्थितियों में जानवरों का पता लगाना आदि)
• तिथि और सटीक समय जिसमें हमने इसे देखा है
• प्रतिवादी का नाम और पता (यदि वे ज्ञात नहीं हैं, तो कोई भी जानकारी जो सुरक्षा बलों द्वारा उनकी अगली पहचान को सुविधाजनक बना सकती है)।
• गवाहों का नाम और पता, यदि कोई हो।
• घटनाओं का विस्तृत विवरण।
• डिजिटल कैमरा के साथ फोटो जहां तिथि प्रकट होती है।
• वीडियो कि, अधिमुद्रित दिन और समय रिकॉर्डिंग युक्त के अलावा, उस दिन के एक अखबार को फिल्माने शुरू करते हैं और है, जबकि रिकॉर्डिंग, फिल्माया उसे कथित तौर पर आरोप लगा देना चाहता है। अगर दुर्व्यवहार जारी रहता है, तो इसे साबित करने के लिए कई दिन फिल्माए जाने चाहिए।
• हमारे पास हमारे सभी दस्तावेज हैं, चाहे वे मिनट हैं, पशु चिकित्सा रिपोर्ट, यदि यह व्यवसाय है, तो विज्ञापन ...
• यदि संभव हो, तो शिकायत में योगदान देने के लिए उल्लंघन किए गए कानूनों / विनियमों को ध्यान में रखें

एनिमल मल्टीमेंट के लिए शिकायत कैसे लें

इंटरनेट पर पोस्ट किए गए पशु दुर्व्यवहार के बारे में शिकायतें:
तामेवेरा की बिल्लियों के हत्यारे जैम फेरेरो
तामेवेरा की बिल्लियों के हत्यारे जैम फेरेरो

वहाँ अपराधियों को, जानवरों के साथ दुर्व्यवहार, दर्ज की गई या तस्वीरें खींची और शुद्ध लटका, तथ्यों की पेश की कृत्य के रूप में बिल्लियों Talavera के जल्लाद किया है या कर रहे हैं पिल्ला Schnauzi कातिल की भयानक मामले में हुआ है। इन लोगों में से कई लोग इंटरनेट का उपयोग प्रचार या ध्यान देने के लिए, तो यह पता या मंचों या चैट में लिंक, करता है जो इसे वेब करने के लिए अधिक लोगों को आकर्षित है प्रकट न करने की सलाह दी जाती है। इन मामलों में अधिकार उन सामग्री को हटाने और न्याय के लिए अपराधियों को लाने के लिए (policia.es में नागरिक सहयोग के चैनल के माध्यम से) के लिए जल्द से जल्द सूचित किया जाना चाहिए।

दुर्व्यवहार के बारे में शिकायतें "सीटू में" देखी गईं:
किसी भी नागरिक के पास निंदा करने के दो तरीके हैं: प्रशासन (प्रशासनिक शिकायत) और अदालत (आपराधिक शिकायत)।

ए) प्रशासनिक शिकायत

प्रशासनिक मार्ग नि: शुल्क है, केवल शिकायत लिखने और पंजीकरण करने के लिए पशु पीड़ा और समय की संवेदनशीलता की आवश्यकता है। यह है कि हम क्या, जब हम एक प्रशासनिक शासन, स्थानीय (नगरपालिका अध्यादेश) का उल्लंघन करने पर विचार लाने के लिए, क्षेत्रीय (स्वायत्त समुदायों के पशु संरक्षण कानून) या राष्ट्रीय (जैसे कानून 32/2007 नवंबर 7 देखभाल के है जानवरों के, उनके शोषण, परिवहन, प्रयोग और बलिदान में)। आपराधिक मंजूरी जिसे न्यायाधीश से निर्धारित होता विपरीत, प्रशासनिक मंजूरी एक महापौर, सरकार के प्रतिनिधि या अन्य सक्षम प्राधिकारी को निर्देशित कर सकते हैं और आम तौर पर एक मंजूरी और / या अशक्तता के होते हैं विशेष रूप से व्यापार जमाने के प्रयास (जैसे व्यावसायिक संबंधित जानवरों)।

कानूनी आधार जिसके साथ हमें प्रशासनिक पशु दुर्व्यवहार को निंदा करना है, वह दो गुना है:
- होल्डिंग और प्रत्येक नगर पालिका के पशुओं के आंदोलन, कई इलाकों के साथ की नियामक अध्यादेशों है, और जो रोक लगाई दुरुपयोग जानवरों शामिल हैं। इस मामले में आरोप है कि अगर अवगत पशु भुना सकते दुर्व्यवहार तेजी से क्षेत्रीय पशु संरक्षण कानून द्वारा denunciáramos अगर से पीड़ित है सिटी हॉल के लिए लक्षित किया जाएगा, लाभ के साथ। इस मामले में नुकसान यह है कि लगाए गए जुर्माना की मात्रा कभी-कभी बहुत कम होती है।
- स्वायत्त कानून। प्रत्येक स्वायत्त समुदाय के नियमों में जानवरों की सुरक्षा और कल्याण की गारंटी देने का दायित्व शामिल है। आप निम्न लिंक पर अपने सीसीएए के आवेदन कानून की जांच कर सकते हैं: https://altarriba.org/leyes/autonomicas.htm

प्रशासनिक शिकायत दर्ज करने के लिए आप निम्न मॉडल ले सकते हैं। इसकी प्रस्तुति के समय हमें हमेशा इसकी एक सीलबंद प्रति रखना चाहिए।

बी) आपराधिक शिकायत

यह दूसरी तरह के कोर्ट से पहले, आपराधिक, कुछ और अधिक जटिल और महंगा, क्या हम मामलों में लाने जहां हमें विश्वास है कि आपराधिक कोड के किसी भी प्रावधान पशु संरक्षण का उल्लंघन है। विशेष रूप से, सब से ऊपर, लेख अपराधों (अनुच्छेद 337) और विफलताओं (अनुच्छेद 632 और 633) वनस्पति और जीव के संरक्षण के विषय में शासी:

- अनुच्छेद 337: किसी भी तरह या प्रक्रिया द्वारा अनावश्यक रूप से एक पालतू जानवर गाली या वश में, मृत्यु या चोट जो गंभीर रूप से उनके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा पैदा कर रहा है, यह कारावास के साथ तीन महीने से एक वर्ष के कारावास और विशेष अयोग्यता के लिए एक से तीन के लिए दंडित किया जाएगा जानवरों से संबंधित पेशे, व्यापार या वाणिज्य के अभ्यास के लिए सालों।
- अनुच्छेद 631: जो लोग अपने जीवन या अखंडता को खतरे में डाल सकते हैं, वे घरेलू जानवरों को छोड़कर पंद्रह दिनों के जुर्माना के साथ दो महीने तक दंडित किए जाएंगे।
- अनुच्छेद 632: जो लोग निर्दयतापूर्वक कानूनी तौर पर अनुच्छेद 337 में प्रावधान मामलों उठाने 20 से 60 दिनों का जुर्माना या समुदाय 20 के लाभ के लिए काम से दंडित किया जाएगा बिना घरेलू पशुओं या अनधिकृत शो में किसी भी अन्य गाली 30 दिनों के लिए।

आप आपराधिक शिकायत का एक मॉडल डाउनलोड कर सकते हैं।

या तो सिविल गार्ड या पुलिस अदालत (तथ्यों सीखने के बाद जितनी जल्दी हो सके प्रदान की गई) के पुलिस बैरकों में प्रस्तुत रिपोर्ट की एक प्रति के साथ सील रहना चाहिए, और उस में एक अनुरोध शामिल जानकारी पता करने के लिए के लिए यदि इसके परिणामस्वरूप तथ्यों के प्रभारी व्यक्ति को स्वीकृति प्रक्रिया शुरू होती है। के रूप में अपराधों या अपराधों, और उन में से उत्तेजक और हल्का करने वाली परिस्थितियाँ हैं आपराधिक दंड, कारावास, कार्यालय या कब्जे से जुर्माना और अयोग्यता शामिल हो सकते हैं। हम विचार कर रहे हैं कि तथ्यों को क्षति के लिए एक दावे को जन्म दे देना चाहिए, शिकायत में इस तरह के दावे को शामिल करना चाहिए (उदाहरण: "हम मानते हैं कि एक निश्चित जानवर को शारीरिक क्षति, शिकायतकर्ता उपचार के लिए आवश्यक पशु चिकित्सा खर्च को कवर करना चाहिए")।

कुछ लोग विशेष रूप से अपने चेहरे को दिखाने और प्रतिशोध के डर के लिए शिकायत दर्ज करते हैं, विशेष रूप से उस मामले में जहां दुर्व्यवहार करने वाला, परिवार या पड़ोसी पास है। इन परिस्थितियों में, दुर्व्यवहार के गवाह एक संगठन से संपर्क कर सकते हैं यह देखने के लिए कि क्या यह शिकायत की प्रक्रिया को संभाल सकता है।

एनिमल मल्टीमेंट के लिए अपराधों का भविष्य

कोई दुरुपयोग animalEn स्पेन, जहां एक पशु नस्ल की ओर अरुचिकर क्रूरता कानूनी है और सराहना की, जैसे देश जहां सुअर वध उत्सव और परिवार मज़ा और जहां के लिए कारण है कर रहे हैं पारंपरिक समारोह के रूप में बेतुका और मनमाने ढंग से अपवाद उन इस्तेमाल किया की अनुमति दी जानवरों मनोरंजन, या कॉस्मेटिक या मालिक की सुविधा के लिए कुत्तों की विकृति के रूप में, इस सब के लिए, हम यथार्थवादियों होना चाहिए। यह जटिल है कि, लघु और मध्यम अवधि में, वास्तव में केवल कानून जो पशु पीड़ितों की रक्षा करते हैं, लागू किए जाते हैं। सीधे शब्दों में मानना ​​है कि इसके मालिक, है जो आप दुरुपयोग के ज्यादातर मामलों में क्या करना चाहिए करने के लिए पशु की वापसी, यह ठीक क्यों बाहर ले जाने के लिए मुश्किल है, क्योंकि दृष्टि से दुर्भाग्य से कानूनी जानवरों को अभी भी एक संपत्ति के रूप में माना जाता है।

हमारे प्रशासन में सुधार करने के लिए अभी भी कई पहलू हैं। कई स्थानीय परिषदों, परिषदों और पुलिस निकायों में अभी भी एक बड़ी उपेक्षा और अप्रभावीता है, जो कभी-कभी कानून को अनदेखा करता है या इसे उचित रूप से लागू नहीं करता है। और, ज़ाहिर है, दोषी पार्टियों पर लगाए गए दुर्व्यवहार के लिए दंड पूरी तरह से अपर्याप्त हैं।

शिकायत तंत्र, वर्तमान में हमारे पास एकमात्र संसाधन होने के बावजूद, समस्या से निपटने के लिए सबसे प्रभावी नहीं है। वास्तव में वांछनीय क्या होगा आपातकालीन प्रणाली का अस्तित्व, पशु संरक्षण का एक विशेष निकाय और बचाव जैसे संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे अन्य देशों में पहले से मौजूद है। एक साधारण फोन कॉल और यह सेवा जानवरों के पीड़ा और इसी शिकायत की प्रसंस्करण दोनों, इन सभी परिस्थितियों को हल करने के लिए जिम्मेदार होगी। हमें आशा है कि स्पेन में इस तरह की प्रणाली बहुत दूर भविष्य में स्पेन में वास्तविकता हो सकती है।
इस बीच, यह हम सभी पर निर्भर करता है कि यह पैनोरमा, थोड़ा सा छोटा, बदलना शुरू कर देता है। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हमारे देश में दुर्व्यवहार की शिकायतों की संख्या बढ़ रही है, जो हमारे समाज की अन्य संवेदनशीलताओं की बढ़ती संवेदनशीलता को दर्शाती है।

जबकि हमारे विधान हम (अन्य यूरोपीय देशों, जहां पशुओं के अधिकारों भी अपने संविधान में पहचाने जाते हैं के रूप में) क्या लंबे समय तक नहीं है, पार्टी Animalista -PACMA- और अन्य पशु संरक्षण संगठनों हर दिन के लिए संघर्ष, अथक , हमारे समाज में एक बदलाव प्राप्त करने के लिए जो हमारे कानूनों में परिलक्षित होता है।

शिकायतों के माध्यम से हम में से प्रत्येक द्वारा किए गए सामाजिक दबाव, सड़क पर विरोध और हमारी फर्म के कारणों का समर्थन करना सबसे अच्छा उपकरण है जिसे हमें दुर्व्यवहार के खिलाफ लड़ना है। हमारे देश के विधायी निकायों में सभी जानवरों के अधिकारों की रक्षा के लिए बनाए गए पीएसीएमए जैसे राजनीतिक विकल्प का समर्थन करना, उनमें से एक है।

कभी भूल जाते हैं कि अन्यायपूर्ण स्थितियों के खिलाफ, जानवरों लापरवाही, लापरवाही और लोग हैं, जो माना जाता है कि जिम्मेदार हैं की उपेक्षा के खिलाफ पूर्ण defenselessness के एक राज्य में कर रहे हैं। पूरी तरह से निर्भर है, इसलिए, उनकी स्थिति को बदलने और अपने जीवन नागरिकों एक दुखद परिणाम को रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। करुणा, सहानुभूति और न्याय से बाहर: चलो उनकी असहायता से उदासीन न हों। चलो उन्हें अकेला मत छोड़ो।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक अपार्टमेंट में कुत्ते को कैसे सिखाया जाएएक अपार्टमेंट में कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
एक कुत्ता उपहार नहीं हैएक कुत्ता उपहार नहीं है
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहींअपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: मुश्किल लेकिन असंभव नहीं
चिहुआहुआ का प्रशिक्षणचिहुआहुआ का प्रशिक्षण
गोद लेने के दिन से पहले मुझे क्या ध्यान रखना चाहिए?गोद लेने के दिन से पहले मुझे क्या ध्यान रखना चाहिए?
पशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय हैपशु दुर्व्यवहार अब मेक्सिको में जेल द्वारा दंडनीय है
कैसे अपने कुत्ते को खुद को चालू करने के लिए सिखाओकैसे अपने कुत्ते को खुद को चालू करने के लिए सिखाओ
कुत्ते को नाम कैसे सीखेंकुत्ते को नाम कैसे सीखें
कुत्ते को अपने पहले वर्ष में पढ़ाने की चीजेंकुत्ते को अपने पहले वर्ष में पढ़ाने की चीजें
मैक्सिकन अधिकारी बतखों से दुर्व्यवहार करने वाले अनुष्ठान को रोकने के लिए कहते हैंमैक्सिकन अधिकारी बतखों से दुर्व्यवहार करने वाले अनुष्ठान को रोकने के लिए कहते हैं
» » कोई पशु दुर्व्यवहार नहीं!
© 2022 TonMobis.com