बचपन की बीमारियां: दस्त

का कारण बनता है

दस्त के कई संभावित कारण हैं, जिनमें से अधिकतर गंभीर नहीं हैं और अंतर्निहित दर चिकित्सा हस्तक्षेप के बिना सिस्टम के माध्यम से जल्दी से गुजरती है। कभी-कभी, खाद्य एलर्जी या असहिष्णुता के कारण बच्चों को दस्त से पीड़ित होती है, और अन्य बार आहार में जाल को बदलने का नतीजा होता है। जीवाणु आंतों में संक्रमण एक और आम कारण है। इसके उदाहरण ऐसे मामले हैं जिनमें यह वायरस मौजूद है। रोटावायरस गिरावट और जल्दी सर्दियों, जमीन के दौरान सबसे आम समग्र है, और अक्सर विकास के प्रारंभिक बिंदु के दौरान उल्टी और बुखार भी। यदि आप हाल ही में यात्रियों के मूल के अपने देश से बाहर हैं, तो नकली जाल eBay दस्त के कारण है। अन्य वायरल संक्रमण भी जाल को धमकी नहीं देते हैं, दस्त भी बनाते हैं, डॉ। लेकिन। सीअर्स का कहना है कि आम तौर पर गंभीर नहीं होते हैं।

निर्जलीकरण

निर्जलीकरण सबसे खराब प्रभाव है जो आम तौर पर दस्त के कारण होता है, और उनके माता-पिता द्वारा बारीकी से निगरानी की जानी चाहिए। निर्जलीकरण से मध्यम दर्जे की हल्के कम अस्थमा के लक्षण, अक्सर पेशाब, शुष्क मुँह, कम आपूर्ति आंसू में देखा जब वह रोता है, असामान्य रूप से शांत किया जा रहा है, या बच्चे को अपने शरीर के वजन के 5 प्रतिशत खो देता है है। गंभीर निर्जलीकरण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए, और यदि बच्चे में निम्नलिखित तीन या अधिक लक्षण हैं, तो उन्हें तुरंत डॉक्टर में लाने के लिए आवश्यक है। साइन्स, शरीर के वजन, धँसा आँखें या कमजोर सुस्त या चिड़चिड़ा व्यवहार, बहुत अक्सर पेशाब, शुष्क त्वचा और बात के 5-10 प्रतिशत है, जो भी जाल eBay झुर्रियों की गंभीर वजन घटाने, गहरे पीले मूत्र माना जाता है नहीं जब आँसू का उत्पादन और शुष्क मुंह रोना। निर्जलीकरण के लिए फ्रीक्वेंसी मॉनिटर, सटीक और उत्तर में कपड़े के साथ बच्चे को वजन कम करने के लिए सुबह में पहले दैनिक आहार से पहले सुबह वजन कर सकते हैं। वजन डिजाइन बहुत उतार-चढ़ाव नहीं है, तो बच्चे को महत्वपूर्ण निर्जलीकरण का अनुभव नहीं होता है।


प्रारंभिक उपचार

डॉ। सीअर्स ने सिफारिश की है कि माता-पिता दस्त के कारण का आकलन करने और पहचानने, ऊपर उल्लिखित कारणों की समीक्षा करने और यह निर्धारित करने के लिए प्रयास करें कि वे लागू हैं या नहीं। अक्सर दस्त से होने वाली दांत खाद्य एलर्जी को इंगित करती है, और यदि आपके बच्चे को मल से मलबे के साथ बुखार और सर्दी होती है जो संक्रमण से पीड़ित होने की संभावना है। यदि हाल ही में नए खाद्य पदार्थ पेश किए गए हैं, तो उन्हें अपने बच्चे के आहार से खत्म करने का प्रयास करें। बच्चे के व्यवहार और वजन के करीब नियंत्रण करके दस्त और निर्जलीकरण की गंभीरता को निर्धारित करने के मामले में। संभावित परेशान खाद्य पदार्थों को खत्म करने से वसूली की प्रक्रिया तेज हो सकती है। यह सिफारिश की जाती है कि बच्चे को गंभीर दस्त हो, ठोस पदार्थ, नियमित दूध, फार्मूला और रस पैदा करें। स्तन दूध की पेशकश जारी रखने के लिए एक जाल। फॉर्मूला के निर्माण के बजाए, हाइड्रेशन को मौखिक रूप से बनाए रखने के लिए इलेक्ट्रोलाइट समाधान के साथ बच्चों को प्रदान करें। अपने बच्चे की सामान्य राशि का आधा हिस्सा तरल पदार्थ पीना होगा, लेकिन अक्सर दो बार सहना होगा।

वसूली


तो पहले 24 घंटों के बाद सामान्य फॉर्मूला फीड प्रोग्राम में वापस आएं, सामान्य मात्रा में आधे से कम किए गए फॉर्मूला को कम कर दिया गया है। प्रत्येक 24 मिनट में सामान्य राशि बहाल होने तक, एक ही समय में, प्रत्येक इलेक्ट्रोलाइट समाधान की मात्रा को कम करने के बाद, प्रत्येक को थोड़ा फॉर्मूला की फीडिंग मात्रा बढ़ाएं। चूंकि मल अधिक ठोस हो जाते हैं, जाल आहार टिकट। दही, केला, चावल, सेब और रोटी मदद कर सकते हैं पूरी तरह से दस्त राहत देने के लिए जब आप बिंदु जहां ठोस जाल eBay reintrodujo- जाल प्रोबायोटिक्स के प्रशासन भी सहायक हो पहुँच गए हैं।

चेतावनी

अपने बच्चे का रस न दें और स्तनपान न रोकें। उस तरल को उबालें न करें जिसे आप अपने बच्चे को पानी दे रहे हैं, वाष्पीकरण खराब होने के कारण वाष्पीकरणकर्ता होगा। डॉ। सीअर्स ने माता-पिता से 48 घंटे से अधिक समय तक भोजन न रखने का भी आग्रह किया।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मेरे कुत्ते को दस्त हो तो क्या करना है? कारण और उपचारअगर मेरे कुत्ते को दस्त हो तो क्या करना है? कारण और उपचार
इसे हटाने के बाद बिल्ली में दस्त और उल्टी होती हैइसे हटाने के बाद बिल्ली में दस्त और उल्टी होती है
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिसबिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
अगर मेरी बिल्ली में दस्त हो तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली में दस्त हो तो क्या करें
फेलिन पैनलेकोपेनियाफेलिन पैनलेकोपेनिया
पालतू जानवरों में दस्तपालतू जानवरों में दस्त
होम्स्टर में पाचन विकारहोम्स्टर में पाचन विकार
मुँहासे का सबसे आम दुष्प्रभाव क्या हैमुँहासे का सबसे आम दुष्प्रभाव क्या है
बैक्टीरिया संक्रमण होने पर कैसे पता चलेगा?बैक्टीरिया संक्रमण होने पर कैसे पता चलेगा?
» » बचपन की बीमारियां: दस्त
© 2022 TonMobis.com