रोग जो मनुष्य द्वारा जानवरों को संचरित होते हैं

रोग जो मनुष्य द्वारा जानवरों को संचरित होते हैं

जानवरों से मनुष्यों तक फैली स्थितियां बीमारियों के समूह का हिस्सा हैं पशुजन्य रोग . संक्रमित मस्तिष्क या कीड़ों से फेकिल सामग्री, बॉडी तरल पदार्थ, मुख्य रूप से सूक्ष्मजीवों, जैसे वायरस, बैक्टीरिया और परजीवी द्वारा सीधे संपर्क द्वारा किया जा सकता है। दूसरी तरफ, एंथ्रोपोजूनोसिस मनुष्य से पालतू जानवर या जंगली जानवरों से संक्रमित बीमारियों से मेल खाता है .

सबसे प्रसिद्ध मामलों में से एक है बर्ड फ्लू, तपेदिक, इंफ्लुएंजा , आपके पास, Creutzfeldt-Jakob था , पागल गाय रोग के रूप में जाना जाता है। इन्फ्लूएंजा वायरस ए / एच 1 एन 1 एक और उदाहरण है जहां यह दिखाया गया था कि 200 9 में ऐसे मामले थे जिनमें कुछ इंसान इसे सूअरों में फैलते थे।

बर्ड फ्लू एक संक्रामक बीमारी है, जो आमतौर पर मनुष्यों में फैलती नहीं है, हालांकि, हाइपरपाथोजेनिक उपभेदों के मामले सामने आए हैं जिनके कारण मनुष्यों में श्वसन समस्याएं हुई हैं। लक्षण हैं: दस्त, उल्टी, बुखार, पेट दर्द, रक्तस्राव मसूड़ों , दूसरों के बीच में।

महामारी जिसने 200 9 में महान प्रलोभन पैदा किया, एक मानववंशीय घटना है, जो मनुष्य और पशु दोनों के लिए एक आम बीमारी है। आमतौर पर, स्वाइन फ्लू मनुष्यों, पक्षियों और सूअरों के बीच संक्रमित होने की अधिक संभावना है . इंफ्लुएंजा में जीव की वायरस से लड़ने से जीव की सुरक्षा को रोकने के लिए अपनी संरचना को बदलने और बदलने की क्षमता है।




क्षय रोग एक जीवाणु के कारण एक बीमारी है जो फेफड़ों को प्रभावित करती है, खांसी, छींकने या थूकने पर हवा के माध्यम से इसका संचरण। लक्षण जो इस बीमारी से पीड़ित व्यक्ति पसीना, बुखार और वजन घटाने हैं। यदि आप समय पर कार्य नहीं करते हैं, तो बीमारी एक घातक परिणाम पैदा करने के लिए विकसित होती है।

Taeniasis एक परजीवी संक्रमण के कारण होता है मैंने स्वाइन किया था, मेरे पास एशियाई था या मेरे पास बोवाइन था . मनुष्यों में संक्रमण संक्रमित जानवरों से कच्चे या अंडरक्यूड मांस खाने से होता है। इस बीमारी की सबसे बड़ी जटिलताओं में से एक यह है कि अगर वे इंस्टेस्टिनो के बाहर के इलाकों में जाते हैं तो वे लार्वा का कारण बन सकते हैं और शरीर में ट्यूमर या क्षति ऊतकों का कारण बन सकते हैं।

जानवरों या मनुष्यों से बीमारियों के संभावित संक्रमण और विकास को रोकने के लिए, रखने की सिफारिश की जाती है हमारे पालतू जानवरों का सौंदर्य या जंगली जानवर, समय-समय पर अपने मेडिकल चेक करते हैं, अपने पालतू जानवरों के कचरे को संभालने, पेट करने या हटाने के बाद व्यक्तिगत स्वच्छता की आदतें करते हैं .

सीसी डेविड मार्टिन :: Suki_ ::

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिसकुत्तों में लेप्टोस्पायरोसिस
कुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचारकुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचार
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
क्या मेरे कुत्ते को इन्फ्लूएंजा मिल सकता है?क्या मेरे कुत्ते को इन्फ्लूएंजा मिल सकता है?
बिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमणबिल्ली खरोंच, एक सर्दी संक्रमण
हंटवायरस महामारी विज्ञानहंटवायरस महामारी विज्ञान
कृंतक द्वारा प्रसारित रोगकृंतक द्वारा प्रसारित रोग
इन्फ्लूएंजा की रोकथामइन्फ्लूएंजा की रोकथाम
ठंड के मौसम में पालतू जानवरों को प्रभावित करने वाले रोगठंड के मौसम में पालतू जानवरों को प्रभावित करने वाले रोग
पालतू जानवरों में Venereal रोगपालतू जानवरों में Venereal रोग
» » रोग जो मनुष्य द्वारा जानवरों को संचरित होते हैं
© 2022 TonMobis.com