यात्रा के दौरान अपने क़ीमती सामानों की रक्षा कैसे करें


शिक्षा यात्रा के दौरान अपने क़ीमती सामानों की रक्षा कैसे करें

अपनी यात्रा का विश्लेषण करें विचार करें कि आप कहां और कैसे यात्रा करेंगे, और आप यात्रा के दौरान कहाँ रहेंगे। पारगमन में, क़ीमती सामान अक्सर आपके हाथों से बाहर होंगे और आपको नुकसान या चोरी के एपिसोड की योजना बनाने की आवश्यकता है। अपने क़ीमती सामानों को सामान के टुकड़े में पैक करने पर विचार करें जो आप हमेशा अपने साथ लेते हैं। अपने प्रवास के दौरान होटल के साथ अपने ठहरने के दौरान अपने क़ीमती सामानों को सुरक्षित रखने की संभावना के साथ जांच करें। यदि यह विकल्प उपलब्ध नहीं है, तो अपने आइटम को सुरक्षा लॉक बॉक्स या होटल अतिथि में डालने के लिए कहें। इस जानकारी को अग्रिम में जानना आपको अपने क़ीमती सामानों को संग्रहित करने के लिए बेहतर योजना बनाने में मदद करेगा।

अपनी यात्रा के लिए जाने से पहले, खोए या चोरी होने पर अपने क़ीमती सामानों को दस्तावेज करने के लिए समय निकालें। इस जानकारी की दो प्रतियां बनाएं: एक अपने स्वयं के उपयोग के लिए और घर पर किसी के साथ रहना। अपने डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड की प्रतियां, सामने और पीछे दोनों बनाएं, और संपर्क जानकारी, बैंकिंग, पिन या फोन पासवर्ड और जानकारी शामिल करें। यदि आप यात्री की जांच का उपयोग कर रहे हैं, तो सभी की प्रतियां बनाएं और टुकड़ा अलग करें। सूचना फोन या पीडीए खाता दस्तावेज और कैमरा फोटो नंबर। संपर्क समर्थन, आईपॉड, कैमरा, गहने और अन्य क़ीमती सामान ले लो। नोट: सीरियल नंबर और किसी भी बीमा दावे की अन्य जानकारी।




यात्रा के दौरान, पिकपॉकेट और चोरों के लिए सतर्क रहने का प्रयास करें। ये लोग अक्सर पर्यटक क्षेत्रों को प्रभावित करते हैं, जहां पर्यटक आमतौर पर किसी और चीज पर ध्यान केंद्रित कर रहे होते हैं। कुछ मौकों पर, सड़क कलाकार जो चोरों के साथ मिलकर काम करते हैं, उनका ध्यान रखने के लिए काम करते हैं, जबकि उनके सहयोगी अपने वॉलेट, कैमरा केस या बैग में हैं। हमेशा अपने पर्यावरण और अपने आस-पास के लोगों से अवगत रहें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्सस्वस्थ पालतू जानवर रखने के लिए टिप्स
मेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता हैमेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता है
कार या विमान द्वारा अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से यात्रा करेंकार या विमान द्वारा अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से यात्रा करें
नाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंनाव से अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
कोस्टा रिका में यात्रा के दौरान कैसे सुरक्षित रहेंकोस्टा रिका में यात्रा के दौरान कैसे सुरक्षित रहें
स्प्रिंग ब्रेक पर बलात्कार से कैसे बचेंस्प्रिंग ब्रेक पर बलात्कार से कैसे बचें
प्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचारप्रीस्कूलर के साथ पारिवारिक यात्रा विचार
यात्रियों में सामुदायिक परिषदोंयात्रियों में सामुदायिक परिषदों
सैन डिएगो में होटल की तुलना कैसे करेंसैन डिएगो में होटल की तुलना कैसे करें
अपनी खुद की डिज्नी यात्रा कार्यक्रम कैसे बनाएंअपनी खुद की डिज्नी यात्रा कार्यक्रम कैसे बनाएं
» » यात्रा के दौरान अपने क़ीमती सामानों की रक्षा कैसे करें
© 2022 TonMobis.com