पिकपॉकेट से सुरक्षित कैसे रहें


शिक्षा पिकपॉकेट से सुरक्षित रहें

हड़ताली पोशाक उन कपड़े पहनना सुनिश्चित करें जो दुनिया के क्षेत्र में फिट हैं, इसलिए आप एक विदेशी की तरह नहीं दिखते हैं। इसके अलावा, बहुत अधिक कपड़ों से बचें ताकि आपके पास बड़ी मात्रा में धन न हो। घर पर महंगे गहने छोड़ो और भावनात्मक। अपने पैसे भी छुपा रखें। उन्होंने बिलों का एक पंख खींच लिया संभावित चोरों को सतर्क कर सकते हैं।

पैक रूढ़िवादी। जितना अधिक आप यात्रा या छुट्टी पर लेते हैं, उतना ही आपको देखभाल करना होगा। यदि आपके पास देखभाल करने के लिए संपत्ति का एक समूह है, तो यह अधिक संभावना है कि आप घोटाले होंगे।

केवल उस धन को ले जाएं जो आप शहर में समय बिताने की योजना बना रहे हैं। इसके लिए अग्रिम योजना की आवश्यकता है। तय करें कि आप शहर में भोजन और स्मृति चिन्हों पर कितना खर्च करते हैं, और फिर बाकी धन को अपने मोटल में छोड़ दें। अगर कमरे में सुरक्षित है, तो इसका इस्तेमाल करें।

आपातकालीन संपर्क फोन नंबरों की एक सूची ले सकते हैं जिनकी आपको आवश्यकता हो सकती है। इन नंबरों में आपके बैंक, रिश्तेदार घर और स्थानीय वाणिज्य दूतावास में शामिल होना चाहिए। इन नंबरों को बहुत उपयोगी होगा यदि आप एक पिकपॉकेट या चोर का शिकार बन जाते हैं। अपने क्रेडिट कार्ड कंपनी के फोन नंबर को हाथ में रखना भी एक अच्छा विचार है।

सभी दस्तावेजों की कई प्रतियां कैसे बनाएं। इसमें आपके पासपोर्ट और यात्री की जांच शामिल होनी चाहिए। यह महत्वपूर्ण है कि इन प्रतियों को मूल के समान स्थान पर न रखें। घर पर परिवार के सदस्य के साथ, अपने मोटल रूम में या बेहतर सुरक्षा के लिए प्रतियां छोड़ दें। साथ ही, अगर आप हार जाते हैं तो पासपोर्ट फोटो लेना आपके पासपोर्ट को आसान बना देगा।




स्वतंत्र मुद्रा बनाए रखें। इसका मतलब यात्रियों के चेक, क्रेडिट कार्ड और पैसे एक-दूसरे से अलग रखना है। यह स्थानीय स्टोरों पर भुगतान के लिए चीजों को और अधिक भ्रमित कर सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करेगा कि आपके पास चोरी के बाकी हिस्सों का उपयोग करने के लिए अभी भी कुछ पैसे हैं।

एक पैसा बेल्ट खरीदें और यात्रा करते समय इसका इस्तेमाल करें। यह सुनिश्चित करेगा कि आप अपनी कमर के चारों ओर अपनी चाबियाँ, बटुआ और अन्य क़ीमती सामान ले जा सकते हैं। यह एक महान फैशन स्टेटमेंट है, लेकिन यह चाल है। यदि आप अपने पैसे बेल्ट का उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो अपने वॉलेट को सामने की जेब में रखें। और `अधिक स्पष्ट जब कोई अपनी पीठ की जेब की अगली जेब से चोरी करने की कोशिश करता है।

अपने आस-पास के लोगों से अवगत रहें। यदि कोई दिशा निर्देश मांगने के लिए आपके पास आता है, तो जागरूक रहें। यह एक तरीका है कि चोर पर्यटकों का लाभ लेने के लिए उपयोग करते हैं। एक चोर आपको विचलित कर देगा जबकि दूसरा कुछ भी नहीं आता है और आपसे कुछ चोरी करता है। कुछ चोर इस चाल की विविधता का प्रयास करते हैं जिसमें "आकस्मिक रूप से पर्यटन में एक पेय फैलाना शामिल है।" अगर कुछ संदिग्ध लगता है, तो बस क्षेत्र और आने वाले लोगों से दूर रहना बेहतर हो सकता है।

घर पर अपने महंगे कैमरे को छोड़ दें। चोरों को अपने हाथों में एक कैमरा दिखाना अच्छा लगता है कि एक पर्यटक एक सेकंड के लिए बैठता है। आर्थिक रूप से आपके साथ एक कैमरा ले लो। इसमें तत्काल कैमरे और डिस्पोजेबल कैमरे शामिल हो सकते हैं। गुणवत्ता अच्छी नहीं हो सकती है, लेकिन यह लंबी अवधि में बहुत सारा पैसा बचा सकती है। यदि महंगा कैमरा लेना बिल्कुल जरूरी है, तो सुनिश्चित करें कि आप इसे भी छुपाएं। स्थानीय स्टोर में कुछ ख़रीदना और शॉपिंग बैग में कैमरे को छिपाना आपके कैमरे को छिपाने का एक प्रभावी तरीका है। सुनिश्चित करें कि आप बैग से दूर नहीं दिखते हैं।

उन क्षेत्रों में रहें जिन्हें आप जानते हैं सुरक्षित हैं। पर्यटकों के उद्देश्य से अधिकतर स्थान अच्छी तरह से जलाए गए और आबादी वाले क्षेत्र हैं। एक अजीब शहर के माध्यम से घूमने से आप एक सुरक्षित क्षेत्र में ठोकर खा सकते हैं। यदि आप तय करते हैं कि आप शहर के कुछ हिस्सों को देखना चाहते हैं, तो आप निश्चित नहीं हैं कि आप सुरक्षित हैं, कुछ स्थानीय लोगों से बात करें, या यहां तक ​​कि होटल के कर्मचारियों से बात करें। कभी भी किसी व्यक्ति की राय के लिए अकेले मत जाओ, क्योंकि आप किसी भी तरह से नेता बन सकते हैं जिससे आप चोरी कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें?अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें?
कुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स: अपने कुत्ते की अच्छी देखभाल कैसे करेंकुत्ते की देखभाल करने के लिए टिप्स: अपने कुत्ते की अच्छी देखभाल कैसे करें
कोस्टा रिका में यात्रा के दौरान कैसे सुरक्षित रहेंकोस्टा रिका में यात्रा के दौरान कैसे सुरक्षित रहें
स्प्रिंग ब्रेक पर बलात्कार से कैसे बचेंस्प्रिंग ब्रेक पर बलात्कार से कैसे बचें
एक विदेशी देश में कम स्पष्ट कैसे होएक विदेशी देश में कम स्पष्ट कैसे हो
एक नानी नौकरी कैसे प्राप्त करेंएक नानी नौकरी कैसे प्राप्त करें
बिस्तर कीड़े की जमा राशि कैसे सुरक्षित करेंबिस्तर कीड़े की जमा राशि कैसे सुरक्षित करें
बच्चों के लिए क्रिसमस परिधान पर पैसे कैसे बचाएंबच्चों के लिए क्रिसमस परिधान पर पैसे कैसे बचाएं
घर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्टघर पर डेकेयर में एक नए बच्चे के लिए चेकलिस्ट
बच्चों के लिए पैसे बचाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?बच्चों के लिए पैसे बचाने का सबसे अच्छा तरीका क्या है?
» » पिकपॉकेट से सुरक्षित कैसे रहें
© 2022 TonMobis.com