यात्रियों में सामुदायिक परिषदों

प्रक्रियाओं और प्राथमिकताओं

अपने स्मार्ट ट्रैवलर नामांकन कार्यक्रम के लिए पंजीकरण करने के लिए राज्य विभाग की वेबसाइट पर जाएं। एक आपातकालीन स्थिति घर या विदेश में, अमेरिकी सरकार के मामले में पहचानने और आपकी मदद करने में सक्षम होंगे। सुनिश्चित करें कि आपका पासपोर्ट अद्यतित है और पूछें कि क्या आपको अपने गंतव्य देश में प्रवेश करने या काम करने के लिए पर्यटक वीज़ा की आवश्यकता है या नहीं। यदि संभव हो तो यात्रा से कुछ महीने पहले अपने यात्रा दस्तावेजों की योजना बनाना शुरू करें। अपने पासपोर्ट, एयरलाइन टिकट, ड्राइवर का लाइसेंस, पर्यटक या व्यवसाय वीज़ा और क्रेडिट कार्ड की दो फोटोकॉपी बनाएं। अपने यात्रा यात्रा कार्यक्रम के साथ परिवार या दोस्तों के साथ घर पर एक प्रतिलिपि छोड़ दें, और अन्य सामान को अपने सामान में एक सुरक्षित स्थान पर पैक करें।

पैकिंग

एक अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए बैग पैक करते समय, अपने आप को 20 एलबीएस तक सीमित करें, सूटकेस या बैकपैक से 22-इंच सामान। क़ीमती सामान या irreplaceables मत लेना। लाइट पैक और केवल जरूरी चीजें ले लो। आप गंतव्य देश में डाइविंग फिन या डिओडोरेंट जैसे लगभग हर चीज को खरीद या किराए पर ले सकते हैं। यादों के लिए बैग में पर्याप्त जगह छोड़ दें। अपने सभी कपड़े रोल करें, या उन्हें एक सीलबंद बैग में रखे ऊतकों और व्यक्तिगत स्वच्छता वस्तुओं से अलग करें। अपने बैग के अंदर कागज के टुकड़े पर अपना नाम, पता और स्थानीय संपर्क जानकारी दें।


स्वास्थ्य और सुरक्षा


उनके मूल कंटेनरों में सभी आवश्यक दवाओं और नुस्खे की प्रतियां चिकित्सा शर्तों आप हो सकता है समझा अपने चिकित्सक से एक पत्र के रूप में, जब आप विदेश यात्रा के साथ प्रदर्शन करना भी है। सिफारिश टीकाकरण और अन्य स्वास्थ्य सावधानियों के साथ अपने गंतव्य के लिए विशिष्ट स्वास्थ्य समस्याओं को जानने के लिए रोग नियंत्रण केंद्र से परामर्श करें। अजनबियों के पैकेजों को स्वीकार न करें, अपने सामान को हर समय अपने साथ रखें और पास के सार्वजनिक पर्यटन क्षेत्रों को रखें। बड़ी मात्रा में नकदी या महंगे गहने पहने जाने से बचें।

आपात स्थिति के मामले में

यात्रा के दौरान आपात स्थिति के मामले में, निकटतम दूतावास या वाणिज्य दूतावास से संपर्क करें। दूतावास के कर्मचारी प्राकृतिक आपदा के दौरान देश को खाली करने में मदद कर सकते हैं या विभिन्न स्थितियों के लिए कानूनी, चिकित्सा और वित्तीय सहायता प्रदान कर सकते हैं। यदि आप किसी अपराध का शिकार हुए हैं तो वे खोए गए पासपोर्ट को बदलने में मदद कर सकते हैं या मदद कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू जानवरों के साथ फ्लाईपालतू जानवरों के साथ फ्लाई
कोस्टा रिका में यात्रा के दौरान कैसे सुरक्षित रहेंकोस्टा रिका में यात्रा के दौरान कैसे सुरक्षित रहें
यात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनीयात्रा के बारे में राज्य विभाग से चेतावनी
बजट के साथ दुनिया की यात्रा कैसे करेंबजट के साथ दुनिया की यात्रा कैसे करें
दक्षिणपूर्व एशिया में कैसे यात्रा करेंदक्षिणपूर्व एशिया में कैसे यात्रा करें
2 साल के साथ यात्रा करने के लिए आवश्यक तत्व2 साल के साथ यात्रा करने के लिए आवश्यक तत्व
यात्रा के दौरान अपने क़ीमती सामानों की रक्षा कैसे करेंयात्रा के दौरान अपने क़ीमती सामानों की रक्षा कैसे करें
एक पोशाक को झुर्रियों में बदलने के लिए एक पोशाक कैसे रखेंएक पोशाक को झुर्रियों में बदलने के लिए एक पोशाक कैसे रखें
कम फ्लायर के लिए टिप्सकम फ्लायर के लिए टिप्स
अद्वितीय पहचान सामानअद्वितीय पहचान सामान
» » यात्रियों में सामुदायिक परिषदों
© 2022 TonMobis.com