मोल हटाने - विभिन्न तरीकों की तुलना




इस लेख में मैं आपको विभिन्न तकनीकों के बारे में अधिक जानकारी देने जा रहा हूं जिनका उपयोग मॉल के उन्मूलन के लिए किया जाता है। कौन सा सबसे अच्छा चुनना है, यह आमतौर पर उस तिल के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे आप भुगतान करना चाहते हैं। आपके डॉक्टर के साथ होने वाली किसी भी चिंताओं पर चर्चा करना महत्वपूर्ण होगा।

आपको अपने डॉक्टर को मॉल हटाने के लिए विभिन्न प्रक्रियाओं के फायदे और नुकसान के बारे में बताना चाहिए, और वह कौन सी पद्धति मानती है जो आपके द्वारा पीड़ित तिल के प्रकार के लिए सबसे अच्छी है। तो आपको ऐसी जानकारी के आधार पर चयन करना होगा।

इसके अलावा, यह स्कैन की मात्रा के बारे में सोचने के लिए स्मार्ट है कि आपकी त्वचा पर विभिन्न नीतियां छोड़ दी जाएंगी। कुछ तरीकों से दूसरों की तुलना में अधिक दर्दनाक होते हैं, और कुछ प्रक्रिया करने के बाद बड़े सिग्नल छोड़ देते हैं।

सिलाई के साथ excision तकनीक

मॉल को हटाने के लिए इस प्रक्रिया में मस्तिष्क में सभी त्वचा ऊतकों को हटाने के लिए पर्याप्त गहरी त्वचा काटने और रक्तस्राव को रोकने के लिए त्वचा के बाद सिलाई करना शामिल है। यह विधि उन मॉलों द्वारा की जाती है जिन्हें त्वचा की सतह पर सपाट कैंसरजन्य या मॉल होने का संदेह है।

सावधानी के साथ क्लेवाज

सिलाई के साथ excision कैसे करें, यह पूरी गहराई में तिल काट हटा देता है और फिर क्षेत्र को जलाने के लिए एक cauterization उपकरण के साथ जला देता है। जला चोट से खून बह रहा है। इस रणनीति में कदम शामिल हैं। अक्सर रोगी इस रणनीति से बहुत परेशान होते हैं, क्योंकि यह निशान छोड़ सकता है, और इसलिए भी क्योंकि जली हुई त्वचा की गंध नाक के लिए बहुत सुखद नहीं है।

तिल हटाने लेजर

यह प्रक्रिया अपेक्षाकृत नई है, और एक तिल रखने के लिए लेजर हार्डवेयर का उपयोग करता है। इसमें किसी भी काटने या सिलाई शामिल नहीं है, जो स्पष्ट रूप से एक अच्छी बात है। यह केवल उबले हुए ऊतकों की वाष्पीकरण पर आधारित है। त्वचा पर बहुत गहरे मॉल से निपटने के दौरान इस प्रक्रिया की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि लेजर प्रकाश पूरी तरह से त्वचा से तिल को हटाने के लिए पर्याप्त गहराई में प्रवेश नहीं कर सकता है।

बिना स्क्रैच या तिल हटाने

यह तकनीक मुख्य रूप से त्वचा के ऊपर निकलने वाली मॉल के लिए उपयोग की जाती है। पहला कदम एनाल्जेसिक लागू वसंत के क्षेत्र को कम करना है। त्वचा ठीक से चकित होने के बाद, सर्जन त्वचा के ऊपर उठाए गए तिल के हिस्से को हटाने के लिए एक चाकू का उपयोग करता है। यह एक तिल युग से दो सफेद या रंगीन त्वचा ऊतक का संकेत छोड़ देगा।

परीक्षण के बाद

मोल्स हटाने की प्रक्रिया के बाद, आपको हमेशा उचित देखभाल का पालन करना चाहिए। यह घाव पर होने वाले किसी भी संक्रमण से बचने के लिए किया जाना चाहिए। घाव को दिन में दो बार साफ करें और घाव को घास के साथ कवर करें। आप (या सर्जन प्रदर्शन प्रक्रिया) सफाई के बाद एंटीबायोटिक्स लागू करना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएंमुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएं
लेजर बाल हटाने उपचारलेजर बाल हटाने उपचार
स्थायी बालों को हटाने: कठोर वास्तविकता!स्थायी बालों को हटाने: कठोर वास्तविकता!
घर पर सफल वार्ट हटाने की प्रक्रिया की जा सकती हैघर पर सफल वार्ट हटाने की प्रक्रिया की जा सकती है
बॉडी लिफ्ट सर्जरीबॉडी लिफ्ट सर्जरी
लेजर बालों को हटाने के उपचार के मुख्य फायदेलेजर बालों को हटाने के उपचार के मुख्य फायदे
लेजर टैटू हटाने के बारे में लीयरलेजर टैटू हटाने के बारे में लीयर
त्वचा से मोल हटाने - प्राकृतिक तरीके और मॉल को स्थायी रूप से हटाने का सबसे अच्छा तरीकात्वचा से मोल हटाने - प्राकृतिक तरीके और मॉल को स्थायी रूप से हटाने का सबसे अच्छा तरीका
एक वार्ट का इलाज करने के तरीकेएक वार्ट का इलाज करने के तरीके
लेजर बाल हटाने और क्या शामिल हैलेजर बाल हटाने और क्या शामिल है
» » मोल हटाने - विभिन्न तरीकों की तुलना
© 2022 TonMobis.com