मुँहासा त्वचा देखभाल




मुँहासे किशोरावस्था के वर्षों का संकट है और उम्र में बड़ी पीड़ा और शर्म का स्रोत है जब युवा लोग अपनी उपस्थिति के बारे में ज्यादा जानते हैं। उस मामले के लिए लगभग कोई किशोरावस्था या वयस्क, मुँहासे की समस्याओं की लंबी अवधि बचाता है।
मासिक धर्म की शुरुआत से जुड़े हार्मोनल प्रकोप के कारण जघन लड़कियां आम तौर पर अधिक गंभीर होती हैं। संक्षेप में, मुँहासे हार्मोनल गतिविधि में वृद्धि का परिणाम है, जो मलबेदार त्वचा ग्रंथियों में अतिरिक्त तेल के उत्पादन का कारण बनता है। दुर्भाग्यवश, मुँहासे से प्रभावित अधिकांश क्षेत्र वे हैं जो आज के युवाओं के फैशन रुझानों के साथ हमेशा दिखाई देते हैं।
चरम मामलों में, और दुर्लभ मामलों से दूर, मुँहासे व्यापक और स्थायी scarring का कारण बन सकता है। इस विकार से जुड़े भावनात्मक आघात के कारण, यह हर कीमत पर समस्याओं से बचने के लिए मुख्य प्राथमिकता की स्थिति मानी गई है, लेकिन यह करना आसान है।
अब यह सिद्ध हो गया है कि संतृप्त तेल, चॉकलेट, त्वचा की स्वच्छता और भावनात्मक असुविधा की कमी वास्तव में मुँहासे की उपस्थिति में कोई भूमिका नहीं निभाती है, इसलिए कई पवित्र रोकथाम लक्ष्य हैं। वास्तव में, मुँहासे कॉस्मेटिक छिद्र की समस्या का इलाज करने के लिए सबसे व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है वास्तव में मुँहासे के मुख्य बढ़ते कारकों में से एक है। उनमें से कई सूक्ष्म त्वचा के परिवर्तन का कारण बनते हैं जो मुँहासे की शुरुआत को बढ़ाते हैं। वे मलबेदार ग्रंथियों के clogging भी पैदा कर सकते हैं, जो तेलों को अत्यधिक निकालने से रोकता है। अक्सर, यह मुँहासे नामक कुछ रोकथाम यौगिकों के लिए भी सच है।
यद्यपि स्पष्ट रूप से बहुत कम है कि एक व्यक्ति मुँहासे को रोकने के लिए कर सकता है, डॉक्टर को ठीक करने के लिए अब प्रभावी तरीके हैं। हालांकि, इष्टतम परिणाम प्राप्त करने के लिए, जो अनिवार्य रूप से गंभीर डिफिगरेशन होने से पहले नियोजित किया जाना चाहिए। चूंकि इन उपचारों में हार्मोनल हेरफेर शामिल हो सकता है, जो सख्त चिकित्सा पर्यवेक्षण के तहत किया जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासामुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासा
7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज
घरेलू उपचार छुपा जोखिमघरेलू उपचार छुपा जोखिम
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
वयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसेवयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसे
किशोरों में मुँहासा ब्रेकआउटकिशोरों में मुँहासा ब्रेकआउट
मुँहासे का इलाज क्या आपको पता है मुँहासे क्या है?मुँहासे का इलाज क्या आपको पता है मुँहासे क्या है?
» » मुँहासा त्वचा देखभाल
© 2022 TonMobis.com