कुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचार

कुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचार

हमारे घर का हिस्सा एक कुत्ते के साथ सिर्फ एक जिम्मेदारी क्रय हमारे पालतू लेने के लिए की तुलना में अधिक है, इसका मतलब है किसी भी तरह, हमारे परिवार के एक सदस्य, जिनकी उपस्थिति दिन के बाद स्पष्ट दिन होगा जब तक भावनात्मक बंधन बनाया यह अवर्णनीय के रूप में मजबूत है।

निश्चित रूप से इस महान स्नेह की वजह से हम अपने कुत्ते की तरफ बढ़ते हैं, हमारी मुख्य चिंताओं में से एक जीवन की अच्छी गुणवत्ता, रोकथाम और इलाज के समय में किसी भी स्वास्थ्य समस्या को पेश करने में सक्षम होना है जो उनके कल्याण से समझौता कर सकता है।

निश्चित रूप से आप किसी बिंदु पर यह देख सकते हैं कि आपका कुत्ता किसी भी स्पष्ट स्पष्टीकरण के बिना थरथराता है और यह अलगाव की चिंता का पर्याय बन सकता है, लेकिन यह संकेत भी हो सकता है जो स्पष्ट रूप से पैथोलॉजी का प्रमाण देता है।

इस लेख में हम आपको बताते हैं कुत्तों में शेकर सिंड्रोम के लक्षण और उपचार।

आप भी रुचि रखते हैं: कुत्तों में Wobbler सिंड्रोम - कारण, लक्षण और उपचार
सूची

शेकर सिंड्रोम क्या है और इसका उत्पादन क्यों किया जाता है

कुत्तों में शेकर सिंड्रोम को सामान्यीकृत कंप्रेसर सिंड्रोम या भी जाना जाता है इडियोपैथिक cerebellitis.

पैथोलॉजी इसमें सेरिबैलम की सूजन होती है , जो केंद्रीय तंत्रिका तंत्र का वह हिस्सा है जो आंदोलनों के समन्वय और स्वैच्छिक पेशी संकुचन के लिए ज़िम्मेदार है।

अवधि अज्ञातहेतुक cerebellitis इस रोग में बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि "अज्ञातहेतुक" चिकित्सा में प्रयोग किया अवधारणा,, के कारण होता है या रोगज़नक़ की पहचान अभी तक नहीं किया गया है एक विकार को संदर्भित करता है, इसलिए, आप स्पष्ट ईटियोलॉजी स्थापित नहीं कर सकते हैं शेकर सिंड्रोम में, हालांकि यह किसी प्रकार के केंद्रीय तंत्रिका तंत्र विकार से जुड़ा हुआ है।

ऐसा नहीं है कि समान रूप से दोनों लिंगों के लिए, लेकिन विशेष रूप से उन युवा या मध्यम आयु वर्ग कुत्तों को प्रभावित करता है एक बीमारी है, यह भी अपने आप में एक महत्वपूर्ण predispoción स्थापित किया है उन कुत्तों सफेद फर में इस विकार ग्रस्त।

शेकर सिंड्रोम क्या है और इसका उत्पादन क्यों किया जाता है

शेकर सिंड्रोम के लक्षण

कुत्तों में शेकर सिंड्रोम केवल एक लक्षण के माध्यम से प्रकट होता है, पूरे शरीर में फैला हुआ और सामान्यीकृत कंपकंपी।

निदान स्थापित करने के पल में बड़ी चुनौती यह है कि यह लक्षण रोगजनक नहीं है, यानी, यह इस बीमारी से अनन्य नहीं है लेकिन यह अन्य विकारों और रोगों के कारण हो सकता है। शेकर सिंड्रोम के लक्षणों में क्या देखा जा सकता है, यह है कि सामान्यीकृत कंप्रेसर आसानी से बंद नहीं होगा और दैनिक आधार पर होगा।

शेकर सिंड्रोम के लक्षण

शेकर सिंड्रोम का निदान




अगर हम मानते हैं कि हमारा कुत्ता इस रोग से पीड़ित हो सकता है तो हमें चाहिए जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाओ ताकि वह रोग के निदान को सत्यापित कर सके।

कुत्तों में शेकर सिंड्रोम का निदान विभिन्न परीक्षणों की आवश्यकता होगी:

  • पूरा नैदानिक ​​इतिहास
  • वर्तमान लक्षण लक्षण
  • लक्षणों की शुरुआत और विकास
  • रक्त परीक्षण
  • मूत्र विश्लेषण
  • इलेक्ट्रोलाइट के स्तर का विश्लेषण
  • सेरेब्रोस्पाइनल तरल नमूना

इस व्यापक अन्वेषण पशुचिकित्सा के आधार पर निदान अंतर होना चाहिए, जैसे चिंता, आक्षेप या हाइपोथर्मिया के रूप में अन्य बीमारियों कि लक्षण समझा सकता है, को खारिज।

शेकर सिंड्रोम का निदान

शेकर सिंड्रोम का उपचार

कभी-कभी शेकर सिंड्रोम जानवरों को स्वास्थ्य की गंभीर स्थिति में ले जा सकता है, इसलिए इन मामलों में अस्पताल में भर्ती की अवधि आवश्यक हो सकती है जब तक वे विभिन्न महत्वपूर्ण संकेतों को स्थिर करने में सक्षम नहीं होते हैं जिन्हें बदला जा सकता है।

हालांकि हम उस कोर्टिकोस्टेरोइड कार्य प्रतिरक्षा प्रणाली का दमन करके, ताकि कई दुष्प्रभाव शामिल उल्लेख करना चाहिए औषधीय उपचार, आधारित कोर्टिसोन है, जो विरोधी भड़काऊ कि ऊतकों की सूजन के राज्य कम हो जाएगा शक्तिशाली हैं किया जाता है।

एक बार इलाज शुरू हो जाने के बाद, कुत्ता लगभग एक सप्ताह में ठीक हो सकता है, लेकिन यह उसकी पैथोलॉजिकल स्थिति को भी खराब कर सकता है।

याद रखें कि पशुचिकित्सा एकमात्र व्यक्ति है जो एक निश्चित उपचार को इंगित करने में सक्षम है, वैसे ही, वह आपको कितनी बार बताएगा बाद की जांच की जानी चाहिए उपचार की शुरुआत में और कोर्टिसोन के प्रशासन को धीरे-धीरे कैसे कम किया जाए।

शेकर सिंड्रोम का उपचार

केंद्रीय तंत्रिका तंत्र के किसी तरह का बदलाव को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है कि अपने कुत्ते क्योंकि भोजन के लिए एक बुनियादी स्तंभ माना जाता है, जीवन का इष्टतम गुणवत्ता का आनंद सकता है ताकि आप कार्बनिक कुत्ते के भोजन के लाभों की खोज के लिए पसंद कर सकते हैं स्वास्थ्य।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
कुत्तों में Wobbler सिंड्रोम - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में Wobbler सिंड्रोम - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचारकुत्तों में पिका सिंड्रोम - व्यवहार, लक्षण और उपचार
कुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोमकुत्तों में ब्रैचिसेफलिक सिंड्रोम
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
कुत्तों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और कारणकुत्तों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और कारण
बिल्लियों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचारबिल्लियों में कुंडिंग सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
फेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोमफेलीन यूरोलॉजिकल सिंड्रोम
पुरानी थकान सिंड्रोम के बारे में सब कुछपुरानी थकान सिंड्रोम के बारे में सब कुछ
लारोन के सिंड्रोम के बारे में जानकारीलारोन के सिंड्रोम के बारे में जानकारी
» » कुत्तों में शेकर सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com