पुरानी थकान सिंड्रोम के बारे में सब कुछ




क्रोनिक थकान सिंड्रोम (सीएफएस) एक लंबी और गंभीर थकावट या थकान (थकान) है जो आराम से राहत नहीं देती है। सीएफएस सीधे अन्य बीमारियों के कारण नहीं है। क्रोनिक थकान, क्रोनिक और प्रतिरक्षा रोग सिंड्रोम (सीएफएस) - क्रोनिक थकान सिंड्रोम भी क्रोनिक थकान सिंड्रोम, फ्लू Yupi, थकान के रूप में जाना जाता है।

क्रोनिक थकान सिंड्रोम कई अलग-अलग नामों से जाना जाता है। इन नामों विकार थकान और पुरानी प्रतिरक्षा (सीएफएस), मायल्जिक इंसेफैलोमाईलिटिस सिंड्रोम के तहत, एनीमिया प्राकृतिक हत्यारा कोशिकाओं (मेरी अल Jik-en-SEF-उह-लो-मेरी-हाँ-LY-पैप स्पष्ट) शामिल पोस्ट वायरल, एपस्टीन-बार बीमारी, और यूपी फ्लू। ये नाम सीएफएस के कई संभावित कारणों का सुझाव देते हैं। शोधकर्ता इन कारणों में से कौन सा कारण समझने में सक्षम नहीं हैं, या कारकों का संयोजन रोग के लिए ज़िम्मेदार है।

हम सब थक गए हैं। हम में से कई, कभी-कभी मुझे उदास महसूस होता है। लेकिन पुरानी थकान सिंड्रोम (सीएफएस) के रूप में जाना जाने वाला रहस्य सामान्य उतार-चढ़ाव की तरह नहीं है जिसे हम रोजमर्रा की जिंदगी में अनुभव करते हैं। इस बीमारी का पहला संकेत एक मजबूत और स्पष्ट थकान है जो अचानक प्रकट होता है और अक्सर आता है और जाता है और कभी नहीं रुकता है। क्या आप सामान्य गतिविधियों को करने के लिए बहुत थके हुए महसूस करते हैं या यदि आप किसी स्पष्ट कारण के लिए आसानी से थक गए हैं?

थकान कई बीमारियों, और बीमारियों के कारण हो सकती है। और इनमें से किसी भी परिस्थिति में क्रोनिक थकान सिंड्रोम (सीएफएस) के निदान से थकान को बाहर रखा जाता है। दूसरे शब्दों में, यदि थकान के लक्षण किसी अन्य राज्य से उत्पन्न होते हैं, तो आपसे इस वैकल्पिक तनाव की स्थिति के लिए इलाज किया जाएगा।

अब जब एक छोटी धूल बस गई है, एसएफसी जापान में कम प्राकृतिक हत्यारा सेल सिंड्रोम और इंग्लैंड में मायालगिक एनसेफलोमाइलाइटिस कहलाता है। आज, सीएफएस भी मायल्जिक इंसेफैलोमाईलिटिस, बाद वायरल थकान सिंड्रोम, और थकान और प्रतिरक्षा में शिथिलता syndrome.This पुरानी दुर्बल लेकिन शायद ही कभी घातक रूप में जाना जाता है, हालत पुरुषों से अधिक महिलाओं को प्रभावित करने लगता है, और वयस्कों से अधिक वयस्कों।

खाद्य, खाद्य असहिष्णुता (अतिसंवेदनशीलता), परिष्कृत खाद्य पदार्थ, जंक फूड, खाद्य योज्य और भोजन दूषित पदार्थों से एलर्जी रासायनिक प्रतिक्रियाओं हमारे मूड को बदल सकते हैं और प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से एक निरंतर कम बिजली राज्य का कारण है। क्रोनिक थकान सिंड्रोम वाले लोगों में अक्सर भोजन, रसायन और अन्य इनहेलेंट्स के प्रति संवेदनशीलता होती है। ये शास्त्रीय एलर्जी हो सकता है संवेदनशीलता आईजीई (इम्युनोग्लोबुलिन प्रकार ई) मध्यस्थता या खाना असहिष्णुता (जो आईजीई मध्यस्थता नहीं है, इसलिए इस तरह के त्वचा परीक्षण के रूप में एलर्जी परीक्षण नकारात्मक कर रहे हैं) और रासायनिक असहिष्णुता विशेष रूप से आम हैं। मरीजों जो इस सबूत दिखाते हैं अक्सर यह पता लगा सकते हैं कि इन संवेदनाओं का प्रबंधन रोग से सुधार या पुनर्प्राप्ति का एक अनिवार्य हिस्सा हो सकता है।

फाइब्रोमाल्जिया वाले अधिकांश रोगी हर जगह बुरी तरह कहते हैं। आपकी मांसपेशियों को लगता है जैसे उन्हें फेंक दिया गया है या अधिक काम किया गया है। कभी-कभी, मांसपेशियों का अनुबंध, और अन्य बार वे जलते हैं। दर्द को सामान्यीकृत दर्द या जलन के रूप में माना जाता है, जिसे अक्सर पैर की अंगुली के रूप में वर्णित किया जाता है। यह दूसरे की तुलना में कुछ बार से भी बदतर हो सकता है। आप उस स्थान को भी बदल सकते हैं, जो आमतौर पर शरीर के उन हिस्सों में अधिक से अधिक गंभीर होता है जो सबसे अधिक उपयोग किए जाते हैं।

तथ्यों:

यह असुरक्षित है, हालांकि इस पल में ऐसा लगता है। बहुत से लोगों ने उत्कृष्ट वसूलियां की हैं। लोग पाते हैं कि उनके लिए क्या काम करता है। लोग अलग हैं। कुछ लोगों के लिए, हर हफ्ते एक सभ्य मालिश, जो आपको स्थिति से निपटने में मदद करता है। दूसरों के लिए, परामर्श, जड़ी बूटियों, एंटीड्रिप्रेसेंट्स या कोलन सिंचाई की कम खुराक कुंजी है। प्राकृतिक उपचार कुछ लक्षणों में भी मदद कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Wobler सिंड्रोम के साथ DobermanWobler सिंड्रोम के साथ Doberman
कुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोमकुत्तों में एपिफोरा सिंड्रोम
कुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचारकुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचार
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
फाइब्रोमाल्जिया 2008 के लिए अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन-रेकीफाइब्रोमाल्जिया 2008 के लिए अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन-रेकी
रिसाव आंत सिंड्रोम को कैसे दूर करें - और कमजोर बीमारियों की भीड़ को खत्म कर दें।रिसाव आंत सिंड्रोम को कैसे दूर करें - और कमजोर बीमारियों की भीड़ को खत्म कर दें।
लारोन के सिंड्रोम के बारे में जानकारीलारोन के सिंड्रोम के बारे में जानकारी
अपने शरीर को साफ करने के लिए एक डिटॉक्स पैर पैड का प्रयोग करेंअपने शरीर को साफ करने के लिए एक डिटॉक्स पैर पैड का प्रयोग करें
कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया - कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया क्या हैकैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया - कैरोप्रैक्टिक फाइब्रोमाल्जिया क्या है
ब्लू डायपर सिंड्रोम के बारे में पूरी जानकारीब्लू डायपर सिंड्रोम के बारे में पूरी जानकारी
» » पुरानी थकान सिंड्रोम के बारे में सब कुछ
© 2022 TonMobis.com