बालों के झड़ने कीमोथेरेपी के बाद आपकी उपस्थिति के लिए क्या करना है




ऐसे कई विकल्प हैं जिन्हें किसी व्यक्ति को कैंसर होने के बाद करना पड़ता है और उसे केमोथेरेपी से गुजरना पड़ता है। बालों के झड़ने कीमोथेरेपी के बाद इसकी उपस्थिति के साथ निर्णय लेने होंगे। कई वेबसाइटें दावा करती हैं कि कैंसर उपचार से गुजरने वाली सबसे दर्दनाक चीज बालों के झड़ने कीमोथेरेपी का परिणाम है। केमोथेरेपी के साथ बालों के झड़ने वजन घटाने का एक सा है जो आपको चेहरे पर दिखाएगा। इसलिए, शुरुआत को कम करने के लिए किए गए सभी उपायों में वजन घटाने के परिणामस्वरूप परिणामी परिवर्तनों को प्रतिबिंबित करना शामिल होना चाहिए।

खोए गए बाल अक्सर क्रमिक होते हैं। कभी-कभी यह बड़े टुकड़ों में पड़ सकता है, लेकिन सबसे ऊपर यह थोड़ा कम हो जाएगा। अधिकांश लोगों ने किसी भी बदलाव को ध्यान में रखते हुए बालों के लगभग 50 प्रतिशत गिरना चाहिए। बेशक, आप, रोगी तुरंत भटकने वाले बाल की एक जोड़ी देखेंगे। लेकिन यह उम्मीद की जा रही है क्योंकि यह बाल गिर रहा है।

यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि बालों के झड़ने आमतौर पर स्थायी नहीं होते हैं। यह फिर से बढ़ेगा। उस regrowth में 3-10 महीने लग सकते हैं, या अधिक, लेकिन यह वापस आ जाएगा। यह रंग में थोड़ा अलग हो सकता है, या यह अधिक घुंघराले या चिकनी हो सकता है, लेकिन यह वापस आ जाएगा। यह भूरे रंग का भी हो सकता है, लेकिन बालों के रंगों को नियंत्रित करने वाले बाल कोशिकाओं के बाद फिर से रंगीन होने की संभावना अधिक होती है। याद रखें कि, आखिरकार, केमोथेरेपी बालों के वर्णक कोशिकाओं सहित पूरे शरीर को प्रभावित करती है।

आप तय कर सकते हैं कि आप अपने सिर को दाढ़ी देना चाहते हैं और विग नहीं करना चुना है। यह अच्छा है लेकिन आपको याद रखना होगा कि यह वह सिर है जिसे आप संरक्षित करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि आप अपने सिर को सूर्य और ठंड से बचाने के लिए रूमाल या पगड़ी या कुछ अन्य हेलमेट प्राप्त करना चाहते हैं।

यदि आप एक विग चुनते हैं, तो आपको यह भी तय करना होगा कि आप अपने चेहरे पर कौन सी शैली देखना चाहते हैं। यदि आपके लंबे बाल हैं, तो आप एक छोटे बाल विग चुन सकते हैं। किसी भी उपचार शुरू करने से पहले, यदि आपके लंबे बाल हैं तो आप इसे बंद करने पर विचार कर सकते हैं ताकि आप अपनी नई छवि को स्वीकार करने की प्रक्रिया शुरू कर सकें। आप एक अलग रंग का प्रयास करने का फैसला कर सकते हैं। या वास्तव में एमओडी जाओ और नीले या बैंगनी धारियों के साथ एक प्राप्त करें। कुछ आप अपने बालों से नहीं करेंगे। इसके लिए साहस की आवश्यकता है, लेकिन यह कैंसर के उपचार से ठीक नहीं हो रहा है। और अच्छी तरह से, आपके लिए अधिक शक्ति। यह भी एक विग पर विचार करें जो आपकी शैली को पूरा करता है, पतले चेहरे की संरचना फिर से। और याद रखें कि यह भी अस्थायी है।

आप बैंग्स के साथ एक स्कार्फ या टोपी को गठबंधन करना भी चुन सकते हैं। आप केवल बैंग्स या शायद एक साइड टुकड़ा खरीद सकते हैं जो आसानी से एल देता है? सूरत? बाल के एक विग पहनने के लिए परेशान हो सकता है और खोपड़ी खरोंच कर सकते हैं। तो यह एक वैकल्पिक समाधान है। लेकिन जो भी आप करना चुनते हैं, इसे बलपूर्वक करें, और अपने बारे में सकारात्मक विचार रखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Profolic परिणाम क्या हैंProfolic परिणाम क्या हैं
बालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्पबालों के झड़ने के लिए 7 प्राकृतिक विकल्प
तनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकेंतनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकें
बालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिनबालों के झड़ने से लड़ने के लिए क्या विटामिन
कुत्ते में बालों के झड़ने, बुरी गंध, काली त्वचा और स्कैब्स हैंकुत्ते में बालों के झड़ने, बुरी गंध, काली त्वचा और स्कैब्स हैं
कुत्तों में बालों के झड़नेकुत्तों में बालों के झड़ने
केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?
मेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़नेमेरी बिल्ली के अत्यधिक बालों के झड़ने
केमोथेरेपी के दौरान और उसके बाद बालों की देखभाल के लिए टिप्सकेमोथेरेपी के दौरान और उसके बाद बालों की देखभाल के लिए टिप्स
बालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैंबालों के लिए सबसे अच्छा विटामिन क्या हैं
» » बालों के झड़ने कीमोथेरेपी के बाद आपकी उपस्थिति के लिए क्या करना है
© 2022 TonMobis.com