घोड़े का संविधान: लोकोमोटर सिस्टम

घोड़े का शरीर तरल पदार्थ और ठोस द्वारा गठित होता है - पहले को ह्यूमर और दूसरे ऊतक कहा जाता है।

तरल पदार्थ या हास्य

तरल पदार्थ अधिकांश शरीर का गठन करते हैं और हैं: रक्त, शैल, लिम्फ, गुप्त हास्य और उत्सर्जित हास्य।

ठोस या ऊतक

मुख्य हैं:

  • सिस्टिक ऊतक, जो बाल, हेलमेट और एपिडर्मिस का गठन करता है
  • Glandular ऊतक
  • संयोजी ऊतक, जो विभिन्न अंगों को लपेटता या अलग करता है
  • Adipose ऊतक, जो अपने कोशिकाओं में विशेष रूप से तेल पदार्थ पदार्थ जमा करता है: वसा
  • ग्लाइसीस ऊतक, जो संयोजी ऊतक से अधिक नहीं है जिसमें स्वयं के कॉर्सेट और लवण होते हैं
  • कार्टिलाजिनस ऊतक, जो अक्सर ऊतक बन जाता है और इसमें पीले रंग के सफेद हिस्से होते हैं, जो इसकी महान लोच के कारण कंकाल में महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करते हैं
  • ElГЎstico रेशेदार intertwined तंतुओं से बना ऊतक elГЎsticas पीले सिर पकड़े ऐसे ग्रीवा बंधन के रूप में तत्वों, अपनी ताकत और लोच पर्याप्त प्रतिरोध एक निरंतर वजन करने का विरोध किया, आकार देने के लिए कार्य करता है
  • मांसपेशी ऊतक, जो मांसपेशियों का गठन करने वाली महान संकुचन क्षमता के कॉम्पैक्ट लाल फाइबर द्वारा बनाई गई है
  • तंत्रिका ऊतक, मुलायम और सफ़ेद पदार्थ जो मस्तिष्क, रीढ़ की हड्डी और नसों का गठन करता है

इस बिंदु पर यह समझाना सुविधाजनक है कि नाम उसी कार्बनिक प्रणाली को उसी ऊतक और संरचना द्वारा गठित सभी तत्वों को दिया जाता है जो समान कार्य करते हैं, जैसे मांसपेशी प्रणाली, तंत्रिका तंत्र इत्यादि।

इसे शरीर के किसी भी तत्व के लिए एक अंग कहा जाता है जो एक निश्चित कार्य करता है: आंख, परिभाषा के अनुसार, दृष्टि का अंग है।

उपकरण ± ar ही funciГіn desempeГ के लिए योगदान दे विभिन्न Гіrganos का सेट है, उदाहरण के लिए, हरकत हड्डियों और mГєsculos जिसका funciГіn विभिन्न आंदोलनों, या श्वसन प्रणाली प्रदर्शन करने के लिए है के सेट है के लिए आवश्यक Гіrganos का सेट है सांस लेने का कार्य किया जाता है।

В В В В В 23.a) Ischion।

23.बी) पबिस।

  1. निचला मंडल
  2. दाढ़ी दांत
  3. नाक विभाजन
  4. पैरिटल हड्डी
  5. ओसीपीटल हड्डी
  6. एटलस।
  7. एक्सिस।
  8. गर्भाशय ग्रीवा कशेरुका (कशेरुका के एन.बी. °: 7)।
  9. पृष्ठीय कशेरुका (18)।
  10. लम्बर कशेरुका (6)।
  11. पवित्र कशेरुका (5)।
  12. गाढ़ा कशेरुका (15-20)।
  13. पसलियों (36, 18 प्रति तरफ)।
  14. एएससी एस्कुला
  15. HГєmero।
  16. रेडियो।
  17. OlГ © Crannon।
  18. कार्पस की हड्डियां
  19. मेटाकार्पस या घाटी की हड्डियों।
  20. मेटाकार्पल सहायक।
  21. तिल के आकार का।
  22. पहला, दूसरा और तीसरा फालानक्स।
  23. Lleon।
  24. FÃ © mur।
  25. RГіtula।
  26. टिबिअ।
  27. Peronà ©।
  28. CalcГЎneo।
  29. तर्सल हड्डियों
  30. महान मेटाटारस
  31. मेटाटरो सहायक।
  32. पहला, दूसरा और तीसरा फालानक्स।
  33. Navicular हड्डी।
  34. EsternГіn।

लोकोमोटर उपकरण

जिन हिस्सों को इस उपकरण को बनाया गया है वे निष्क्रिय (हड्डियों) और सक्रिय (मांसपेशियों) में विभाजित हैं।

हड्डियों और कंकाल

  1. हड्डियों वे जानवर के सबसे कठिन भागों हैं। वे अपने शरीर को आकार देते हैं, वे गुहा बनाते हैं जो जीवन के लिए सबसे महत्वपूर्ण अंग हैं, वे मांसपेशियों के लिए समर्थन के रूप में कार्य करते हैं, और वे लोकोमोशन के लिए लीवर के रूप में कार्य करते हैं।
  2. कंकाल यह उनके संबंधित अस्थिबंधकों द्वारा एकजुट जानवरों की हड्डियों का सेट है। कंकाल को सिर, ट्रंक और अंगों में बांटा गया है। सिर ऊपरी पूर्व भाग है, और इसमें दो भाग होते हैं: खोपड़ी और चेहरे। ट्रंक रीढ़, पसलियों, स्टर्नम और श्रोणि की हड्डियों से बना है।

रीढ़ की हड्डी कंकाल का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है, क्योंकि यह अन्य सभी का समर्थन करता है। इसके funciГіn एक Гіsea किरण कुछ curvatures एक lГnea साथ पूंछ को सिर से जा रहा है, और estГЎ कम हड्डियों (vГ © कशेरुकाओं) की एक बड़ी nГєmero द्वारा गठित है, एक continuaciГіn एक और व्यवस्था की और से sГ के बीच जुड़ा संबंधित कार्टिलाजिनस फाइबर। रीढ़ की हड्डी लगातार गर्दन, क्रॉस, पीठ, निचली पीठ, रंप और पूंछ का आधार बनाती है।

इसके अलावा, प्रत्येक कशेरुका एक बड़े खोखले से पार हो जाती है जो रीढ़ की हड्डी बनाती है, जिसमें रीढ़ की हड्डी होती है। छत्तीस पसलियों †"प्रत्येक lado†में अठारह" लंबे Гіseos मेहराब कर रहे हैं और ऊपर और नीचे vГ © कशेरुकाओं लकीरें साथ स्पष्ट करने में चपटा, हमारे प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप को travГ © एस के esternГіn से जुड़ी में मौजूदा एक उपास्थि

श्रोणि तीन हड्डियों द्वारा बनाई गई है जिनके नाम हैं: इलियम, इस्चियम और पबिस।

ट्रंक में तीन बड़ी गुहाएं हैं: थोरैक्स, पेट और श्रोणि। इन गुहाओं में से पहला पूर्वकाल है, दूसरा औसत और तीसरा पिछला, जो कम से कम चौड़ा है।

Extremities

पूर्ववर्ती या थोरैसिक, और पश्चवर्ती या श्रोणि में विभाजित चरम, हड्डियों के समूह से बना है जो चार स्तंभ बनाते हैं।

आगे के हाथ escГЎpula या हड्डी उसे वापस hГєmero शामिल है, या हड्डी त्रिज्या हाथ या बांह की कलाई की हड्डी olГ © Crannon, या कोहनी की हड्डी हड्डियों carpo- caГ एक ±, या sesamoides- प्रथम, द्वितीय और तृतीय व्यूह - हड्डी peronГ © metacarpo-।




hindlimb में श्रोणि की हमारी हड्डियों में मौजूदा, fГ © हत्या, rГіtula, टिबिया, peronГ ©, corvejГіn, टखने की हड्डियों का हड्डियों, प्रपदिकीय बड़ी हड्डी टिप, हड्डी pequeГ ± या प्रपादिका पहला, दूसरा और तीसरा फालानक्स, और नेविचुलर हड्डी।

जोड़ों

इसे यूनियन और दो या दो से अधिक हड्डियों के कनेक्शन मोड के लिए अभिव्यक्ति कहा जाता है, चाहे मोबाइल एक दूसरे के संबंध में हों या नहीं। हमें तीन प्रकार की कलाकृतियों को अलग करना होगा: मोबाइल, निश्चित और अर्ध-मोबाइल। उभार और हमारे diarthrodial में मौजूदा एक उपास्थि परत में लिपटे mГЎs या उससे कम मोटी और cavities हड्डियों और इसके परिणामस्वरूप, आंदोलन की स्वतंत्रता की रपट की इजाजत दी चिकनी। इन कार्टेलों को सिनोविअल तरल पदार्थ से गीला कर दिया जाता है। mГіviles जोड़ों और में मौजूदा semimГіviles हमारे कसकर सुरक्षित और में, स्नायुबंधन द्वारा प्रबलित कुछ हमारे मामलों एक रेशेदार म्यान (संयुक्त cГЎpsulas), या अन्य आकार pequeГ ± स्ट्रिप्स के रूप में की व्यवस्था में मौजूदा (स्नायुबंधन पक्ष interarticularis) के चारों ओर और पकड़ जोड़ों ताकि वे हड्डियों को प्रकृति के अनुरूप उनके मुकाबले अन्य आंदोलनों को करने की अनुमति न दें।

मांसपेशियों

मांसपेशियां पशु मशीन के ड्राइविंग एजेंट हैं। वे मांसपेशी फाइबर, रक्त वाहिकाओं और नसों से बना है।
इसके funciГіn SegГєn, mГєsculos (corazГіn, एक पेट, आंत, आदि) vГsceras या आंतरिक Гіrganos से संबंधित उन में विभाजित किया जा सकता है और locomociГіn के लिए सेवा है कि हमारे में मौजूदा इच्छा द्वारा नियंत्रित।

आंदोलन को ध्यान में रखते पैदा करने के लिए सक्षम हैं, और भी © n flexors, प्रसारक रों, लिफ्ट, अवसाद में, aduct अपहर्ताओं और rotators है, segГєn फ्लेक्स,, विस्तार बढ़ा, कम है, भीतर या बाहर ले जाते हैं, या विभाजित दूसरे पर एक हड्डी को घुमाने के लिए।

पैर की संरचना

फुट, porciГіn अंत जमीन पर असर, estГЎ संरचना के गठन (अस्थि) भागों, जो लोच (पक्ष cartГlagos) हड्डियों में शामिल होने बढ़ाने के लिए और उनके जोड़ों (स्नायुबंधन) सुनिश्चित द्वारा, का गठन mГєsculos (tendons) की acciГіn, जो nutriciГіn और संवेदनशीलता (वाहिकाओं, नसों, reticulopapilar ऊतक) प्रदान करते हैं या जो बाहरी सुरक्षात्मक लिफाफा (पतवार) का गठन संचारण।

पैर की हड्डी (तीसरे व्यूह या ताबूत की हड्डी) पतवार आकार काफ़ी मिलती-जुलती है। यह अस्थि स्पंजी है और sanguГneos वाहिकाओं और नसों, बांधता है, जिसके माध्यम से तिल के आकार का या किश्तीनुमा pequeГ ± या अनुप्रस्थ पीछे किनारे के खिलाफ निपटारा कई छेद है। त्रिकोणीय पैर की हड्डी के ऊपरी किनारे इसके बीच में एक पिरामिड उभार जिसमें प्रसारक tendГіn comГєn phalangeal टिकी हुई है। पैर की हड्डी की दिशा में दो निकायों (cartГlagos alar) त्रिकोणीय रेशेदार ऊतक के एक बड़े पैमाने पर है कि elГЎstico कॉल लुटेरा, जिसका तल मेंढक के रहने वाले भाग का गठन किया रूपों, दो मोती के बीच द्वारा गठित fibrocartilaginous।

चार पार्श्व अस्थिबंधक और एक अंतरंग हैं। Tendons flexor और extensor मांसपेशियों का विस्तार कर रहे हैं।

पैर की धमनियां एक बड़ी गहराई पर स्थित हैं और डिजिटल धमनियों से प्राप्त होती हैं। पैर की नसों को सतही और गहरे में बांटा गया है। ये धमनियों के साथ हैं। सतही, अधिक असंख्य और अधिक व्यास, डिजिटल धमनी के बगल में स्थित एक महान शाखा को जन्म देने के लिए गहरे लोगों के साथ जुड़ें।

तंत्रिकाएं बड़ी ध्रुवों से निकलती हैं जो डिजिटल धमनियों से निकलती हैं और एक बड़ी मात्रा में फिलामेंट्स के साथ रेटिकुलर ऊतक प्रदान करती हैं जो बड़ी संख्या में पैपिला बनाने में मिलती है।

पैर की रेटिक्युलर, या जीवित, ऊतक दीवार और निचले हिस्से के बीच स्थित एक तंत्रिका संवहनी विस्तार होता है, और इसे हेलमेट और पॉडोविलस ऊतक के पॉडोफिलस ऊतक में विभाजित किया जाता है। यह कपड़े पूरी तरह से पैर की हड्डी को ढंकता है और मोर्चे से मोटा होता है कि पक्षों से या पीछे से। एक महान संवेदनशीलता के साथ संपन्न, यह जहाजों और नसों से बना है जो reticularly व्यवस्थित और एक घने और संपीड़ित सेलुलर ऊतक से जुड़े हुए हैं।

पैर की हड्डी के पूर्ववर्ती चेहरे की सभी सतहों पर, रेटिक्युलर ऊतक में कई लैमेले एक दूसरे के समानांतर होते हैं, जो हेल्मेट के इंटीरियर के संबंधित लैमेले के बीच फिट होते हैं। उन बिंदुओं पर जहां रेटिक्युलर ऊतक त्वचा के संपर्क में है, कोरोनरी प्रोफाइल नामक एक प्रोफ़ाइल देखी जाती है।

हेलमेट लिफाफा और अंतिम फालानक्स संलग्न करता है और दीवार के होते हैं, जो पूर्वकाल और पार्श्व क्षेत्र को कवर करता है, एकमात्र, जो पूर्वकाल या प्लांटार सतह, और मेंढक को ढकता है।

दीवार को आग में विभाजित किया गया है, जो सामने वाले केंद्रीय हिस्से - कंधे हैं, जो कि क्वार्टर पर स्थित हैं, जो तुरंत कंधे के पीछे हैं - ऊँची एड़ी के जूते, जो दो पीछे कोण हैं। ऊँची एड़ी के जूते से, अकेले और मेंढक के बीच, दीवार के दो एक्सटेंशन (सलाखों या मेहराब) के नीचे पैदा होते हैं।

दीवार के दो चेहरों में से, बाहरी एक उत्तल और चिकनी है। कभी कभी यह mГЎs या उससे कम में चिह्नित cГіrnea secreciГіn पदार्थ के अस्थायी या स्थायी हानि दर्शाने एक परिपत्र खांचे की वजह से अनियमितताओं। भीतरी चेहरा estГЎ lГЎminas पूरी तरह से पत्तियों के साथ कवर के रूप में खड़ी व्यवस्था (ऊतक queratofiloso) कि इसी lГЎminas जालीदार कपड़े (podofiloso) के साथ बहुत तंग फिट। दीवार के ऊपरी किनारे पक्षपातपूर्ण हैं और एक नाली बनाते हैं जिसमें कोरोनरी प्रोफाइल रहता है।

एकमात्र के दो चेहरे भी होते हैं: कम या बाहरी , cГіncava, गुंबददार आकार lojs पैर हाथों में mГЎs, और अन्य supepior या आंतरिक, mГЎs या उससे कम उत्तल बल दिया जाता है, कि estГЎ ± ओएस छेद pequeГ का एक बहुत से एकमात्र (podovelloso) के ऊतक जालीदार से जुड़ी जो उनमें से प्रत्येक को एक पपीला से मेल खाता है।

मेंढक, एक शंकुधारी तरीके से, दो चेहरे होते हैं। बाहरी दो हाथ में एक गहरी फांक से विभाजित estГЎ कांटा के आकार का, और आंतरिक estГЎ त्रिकोणीय हड्डी पर मॉडलिंग और बाहरी सामना करने के लिए एक व्युत्क्रम disposiciГіn है, यानी, दो पार्श्व गुहाओं जिनमें से हथियारों के अनुरूप एक दांत के आकार में कांटा और एक मध्यम प्रलोभन।

हेल्मेट एक कठोर अंग नहीं है क्योंकि कोई व्यक्ति पहली नजर में विश्वास कर सकता है, लेकिन इसमें वैकल्पिक रूप से विस्तार और अनुबंध करने की क्षमता है। राज्य के ये परिवर्तन जमीन पर प्रभाव और पैर के हिस्सों की प्रतिक्रियाओं के कारण होते हैं जो एक संपीड़न बल प्राप्त करते हैं। मिट्टी में प्रत्येक समर्थन वजन और गति के अनुसार बदल जाता है, और यह भी इलाके की ताकत और प्रतिरोध का एक कार्य है। अगर मंजिल कठिन और कॉम्पैक्ट है, तो हेलमेट के सभी हिस्सों एक ही समय में फैलते हैं और अपने सामान्य स्थिति में लौटते हैं ताकि दबाव समाप्त हो जाए। इस डबल प्रभाव, दीवार दूर का निचला छोर उत्पादन और कहा कि एकमात्र बाहर देता है, एक गुंबद के आकार वाले के लिए, पूरी तरह से इस आंदोलन के लिए अनुकूल है। एक ही समय में मेंढक ऊँची एड़ी के जूते संपीड़ित करता है,, sГ बीच अलग करने के लिए इतना है कि दीवार के निचले हिस्से एकमात्र separaciГіn दीवार का निचला छोर अनुमति देने के लिए dilate- है प्रवृत्त जबकि मेंढक एक पेंडुलम गति efectГєa जो आधार में इसे ऊपर की तरफ धकेल दिया जाता है और आग अकेले के वंशज के बाद सीधा हो जाती है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भोजन के कैंसर के खिलाफ क्या प्रभावी हो सकता है?भोजन के कैंसर के खिलाफ क्या प्रभावी हो सकता है?
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
कुत्तों में पाचन के छः चरणोंकुत्तों में पाचन के छः चरणों
कुत्ते की तंत्रिका तंत्रकुत्ते की तंत्रिका तंत्र
कुत्ते की कार्डियोवैस्कुलर प्रणालीकुत्ते की कार्डियोवैस्कुलर प्रणाली
क्षीण हास्य के साथ पૂડलक्षीण हास्य के साथ पૂડल
बिल्ली का शरीर विज्ञानबिल्ली का शरीर विज्ञान
शरीर तरल पदार्थ और एनीमिया के साथ बिल्लीशरीर तरल पदार्थ और एनीमिया के साथ बिल्ली
गाटा vгіmito एक हरा पदार्थ पदार्थगाटा vгіmito एक हरा पदार्थ पदार्थ
आंख झुर्रियों के खिलाफ गुप्त लड़ाई - वे कहाँ से हैं?आंख झुर्रियों के खिलाफ गुप्त लड़ाई - वे कहाँ से हैं?
» » घोड़े का संविधान: लोकोमोटर सिस्टम
© 2022 TonMobis.com