टट्टू के पैर के रोग

नौसेना की हड्डी को नुकसान

यह नेविचुलर हड्डी और प्लांटार एपोन्यूरोसिस के आंशिक क्षरण के साथ फाल्ज की आखिरी अभिव्यक्ति की सूजन है। लक्षण अस्पष्ट हैं, और कई बार, यदि ताज में कोई सूजन और गर्मी नहीं है, तो वे ऊपरी क्षेत्रों की बीमारियों से उलझन में हैं। घोड़ा कम अंतर बढ़ाता है और जब एक तरफ चलना छोटा होता है, तो घुटने के जोड़ का विस्तार अधूरा होता है, और एक टिप के बजाय समर्थन किया जाता है। जैसे-जैसे जानवर दर्द को कम करता है और समर्थन में सुधार होता है, लेकिन थकान के साथ अंग कठोरता की आदिम अवस्था में लौटता है, और विश्राम करने वाला जानवर विस्तार में दुबला होता है। आराम और आंदोलन दोनों में वैकल्पिक सुधार और गिरावट के उतार-चढ़ाव के साथ बीमारी को लंबे समय तक बढ़ाया जा सकता है।

हेलमेट द्वारा थोड़ा सा ताज अनुबंध करता है और बाद में, संकुचन हेलमेट और ऊँची एड़ी के किनारों तक फैलता है, और पैरों को बंद कर देता है। इस बीमारी के कारण अज्ञात हैं, लेकिन वे अक्सर हिंसक अभ्यास से संबंधित होते हैं, जैसे बाधाओं को कूदना।

यह आराम, विरोधी inflammatories, सबसे विविध सब्जी, खनिज या रासायनिक उत्पादों के cataplasms के साथ ठीक है, लेकिन सफलता की कम या कोई संभावना के साथ, ताकि neurectomization अनिवार्य रूप से होता है।

मेंढक की अव्यवस्था

मेंढक की पुष्टिकरण हेल्मेट की सफाई की कमी या जूता की कम आवृत्ति के कारण हो सकती है। अन्य कारणों से बिस्तर के नवीनीकरण की कमी भी हो सकती है, जो गीले और किण्वित हो जाते हैं, या बॉक्स में टट्टू के लंबे समय तक त्याग हो जाते हैं, जब खाद्य राशन को आसानी से कम करने के लिए कोई सावधानी बरतनी नहीं होती है।

इस बीमारी में मेंढक की जलन होती है जो तापमान में वृद्धि के साथ अल्सरेट और प्रकट होती है। मेंढक का मांसपेशियों का पदार्थ नरम होता है, टूट जाता है और घायल पैर के मुलायम ऊतक एक समान, काले रंग के तरल पदार्थ को उजागर करते हैं, जो बहुत ही अप्रिय गंध के साथ होता है, जो मेंढक के पंखों में जमा होता है।

यह एक खतरनाक चोट नहीं है अगर यह थोड़ी प्रकृति का है, लेकिन यदि समय पर इसका इलाज नहीं किया जाता है तो यह मेंढक कैंसर का कारण बन सकता है। यह मेंढक की गहरी सफाई से ठीक हो जाता है, जो पाउडर रॉक एलम को ग्रूव में पेश करता है, जो एक कसकर पैक कपास के साथ बनाए रखा जाता है। यदि इन सावधानियों के बावजूद पशु चिकित्सक के हस्तक्षेप को चोट पहुंचाने की आवश्यकता होती है तो इसकी आवश्यकता होगी।

विदेशी निकायों द्वारा उत्पादित घाव

ढीले नाखून या अन्य विदेशी निकाय पैर के एकमात्र में खोद सकते हैं। ये घाव गंभीर होते हैं जब विदेशी शरीर प्लांटर ऊतकों में गहराई से प्रवेश करता है। यदि वे हल्के और सतही हैं, तो घोड़ा लम्बा नहीं होता है, जब तक कि विदेशी शरीर घाव में नहीं रहता है। इस मामले में तेज़ वसूली प्राप्त करने के लिए इसे निकालने के लिए पर्याप्त है। यदि विदेशी शरीर गहराई से आघात में आता है तो गंभीर परिणाम हो सकते हैं या यहां तक ​​कि टेटनस द्वारा मृत्यु भी हो सकती है।




विदेशी निकायों को जल्दी से हटा दिया जाना चाहिए और घाव कीटाणुरहित होना चाहिए। इसी तरह, एक एंटीबायोटिक कवरेज उपचार किया जाएगा। पशु को पहले ही टीकाकरण कर दिया गया है, भले ही एंटीथेटिकल सीरम का इंजेक्शन डालना महत्वपूर्ण है। यदि उपचार के बावजूद एक तेज़ इलाज नहीं होता है, तो पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

Clavaduras

पैर के जीवित हिस्से में घोड़े की नाल को ठीक करने वाले एक या एक से अधिक नाखूनों का प्रवेश घाव, नाखून का कारण बनता है, जो खुद को अधिक या कम चिह्नित लापरवाही के साथ प्रकट करता है। उपाय घाव का उत्पादन करने वाली नाखूनों को तुरंत निकालना है - यदि रक्त हानि होती है, तो एंटीथेटिकल इंजेक्शन करें, कीटाणुशोधन करें और एंटीबायोटिक्स का प्रबंधन करें।

हेल्मेट पर ब्रूस

वे एकमात्र पर contusions ऊँची एड़ी के जूते पर, कर रहे हैं, संक्षेप में, पोत के किसी भी हिस्से, segГєn गुरुत्वाकर्षण रक्तगुल्म या घाव cГіrnea पदार्थ, या यहाँ तक formaciГіn पीप आना और फोड़े द्वारा प्रकट। एक निश्चित महत्व तक पहुंचने पर वे बिना किसी चोट के घोड़े में लापरवाही का कारण बनते हैं। इतने सारे कि इस कारण को जानने के लिए कि आपको कुछ विशेष tongs के साथ संदिग्ध बिंदु को संपीड़ित करना है यह देखने के लिए कि क्या जानवर दर्द के संकेत दिखाता है। कभी-कभी अजीब शरीर घोड़े की नाल और हेलमेट के बीच पाए जाते हैं। यह अनुमान लगाना आसान है कि घोड़ों को इन चोटों से पीड़ित होने की संभावना है वे जिनके पैरों में कम, कमजोर, बहुत संकीर्ण और / या बंद ऊँची एड़ी होती है। सबसे आम कारण कठिन, अनियमित या पत्थरदार मिट्टी, या घोड़े की नाल हैं जो हेल्मेट के अनुकूल नहीं होते हैं या ऊँची एड़ी को बहुत अधिक संपीड़ित करते हैं। पशु चिकित्सक को अपना इलाज सौंपने की सलाह दी जाती है।

कमरा

वे दरारें हैं जो कि उनके तंतुओं की दिशा के बाद पतवार की दीवार में बनती हैं। वे आम तौर पर ताज में शुरू होते हैं और कम या ज्यादा अनियमित तरीके से नीचे निर्देशित होते हैं। वे सतही हो सकते हैं, जो लापरवाही या गहरे कारण नहीं बनेंगे, जो लापरवाही के अलावा गंभीर चोटों का कारण बनेंगे।

वे तब होते हैं जब टट्टू हेलमेट की दीवार पतली होती है, बहुत बड़ी, कांचदार, या थोड़ा प्रतिरोधी हेल्मेट। वे इस तथ्य के कारण भी हो सकते हैं कि टट्टू बहुत गर्म या बहुत गंदे वातावरण में रहता है। ताज में घाव के कारण क्वार्टर हो सकते हैं, एक संकीर्ण घोड़े की नाल से, एक हिंसक दौड़ से, देखभाल की कमी और हेल्मेट्स के नियमित स्नेहन आदि के कारण भी हो सकता है।

सतही कमरे हेलमेट को गुणवत्ता के तेल के साथ धुंधला करके सही किया जाता है। दूरदराज के लाल रंग के लोहे के साथ लंबवत स्लॉट बनाकर कमरे के अग्रिम को रोक सकते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
निश्चित रूप से, एक सुंदर त्वचा इंतजार कर रहा हैनिश्चित रूप से, एक सुंदर त्वचा इंतजार कर रहा है
कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?
यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?
कुत्तों में Wobbler सिंड्रोम - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में Wobbler सिंड्रोम - कारण, लक्षण और उपचार
बिल्ली अपने पंजे पर हिट से limpsबिल्ली अपने पंजे पर हिट से limps
मालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता हैमालिश होस्पिस रोगियों के लिए चिकित्सकीय लाभ प्रदान करता है
प्राकृतिक उपचार और जड़ी बूटी गठिया दर्द से राहत के लिए उपयोगी हैप्राकृतिक उपचार और जड़ी बूटी गठिया दर्द से राहत के लिए उपयोगी है
पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणोंपीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों
पीठ दर्द को दूर रखेंपीठ दर्द को दूर रखें
दर्द प्रबंधनदर्द प्रबंधन
» » टट्टू के पैर के रोग
© 2022 TonMobis.com