टट्टू को अपनाने से पहले आपको क्या ध्यान रखना चाहिए

टट्टू को अपनाने से पहले आपको क्या ध्यान रखना चाहिए

टट्टू छोटे आकार का घोड़ा है जिसका पीठ का उच्चतम भाग ऊंचाई में 148 सेंटीमीटर से अधिक नहीं है। अपने छोटे आकार के बावजूद, इस जानवर की एक मजबूत संरचना है, हालांकि इसके सिर और गर्दन कम हैं और इसके शरीर का आकार पूरी तरह गोल हो जाता है।

यह एक अद्भुत चरित्र वाला जानवर है, जो बहुत ही घृणित और स्नेही होने के लिए प्रसिद्ध है, अन्य घोड़ों की तुलना में शांत है और यह भी बुद्धिमान है। जबकि पनीर की 250 ज्ञात नस्लें हैं, ये विशेषताएं आम हैं।

इन सभी कारणों से टट्टू एक ऐसा जानवर है जिसके साथ कई लोग अपने समय का हिस्सा साझा करने का सपना देखते हैं, इसलिए, पशु विशेषज्ञ के इस लेख में हम समझाते हैं टट्टू को अपनाने से पहले आपको क्या ध्यान रखना चाहिए.

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते को अपनाने से पहले क्या विचार करना चाहिए
सूची

विधान पहलुओं

कानून जो घोड़ों के कब्जे को नियंत्रित करते हैं (इस समूह में टट्टू सहित) एक स्वायत्त समुदाय से दूसरे में भिन्न हो सकता है , इसलिए, घोड़े को अपनाने से पहले उचित रूप से सूचित किया जाना उचित है। इस प्रकार के कानून में शामिल सामान्य पहलू निम्नलिखित हैं:

  • घोड़े को उचित स्वच्छता संबंधी स्वच्छता स्थितियों में रखने का दायित्व है
  • स्थिर को कुछ शर्तों को पूरा करना होगा: पर्याप्त आयाम, प्रभावी बंद, पीने योग्य पानी, अच्छी स्वच्छता और वेंटिलेशन
  • अनिवार्य घोषित सभी निवारक उपचार किए जाने चाहिए
  • सामान्य परिसंचरण मार्गों के माध्यम से पारित होने वाले घोड़ों को यातायात नियमों का पालन करना होगा, हालांकि वैकल्पिक मार्गों से गुज़रना हमेशा उनके लिए बेहतर होगा
विधान पहलुओं

टट्टू खिलाना

किसी भी पशु का स्वागत करना है एक महान जिम्मेदारी का अधिग्रहण , इसलिए, यह जानना आवश्यक है कि पहले से ही टट्टू को यह निर्धारित करने की आवश्यकता है कि क्या हमारी प्रतिबद्धता इन बुनियादी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त है।

टट्टू एक जड़ी-बूटियों का जानवर है और इसके आहार में विशेष रूप से सब्जी मूल के खाद्य पदार्थ होते हैं, जो दो मुख्य भागों को अलग करने में सक्षम होते हैं:

  • केंद्रित भोजन: केंद्रित भोजन वह है जो ऊर्जा में बहुत समृद्ध है, जैसे जई, जौ या मकई।
  • रेशेदार भोजन: टट्टू के आहार में मुख्य रेशेदार भोजन घास है।



आप अन्य खाद्य पदार्थ भी प्राप्त कर सकते हैं जिन्हें आप विशेष रूप से पसंद करते हैं, जैसे गाजर और कुछ फल।

टट्टू को हमेशा खनिज नमक और स्वच्छ और ताजे पानी के एक ब्लॉक को उपलब्ध कराने की ज़रूरत होती है, वैसे ही, एक योग्य पेशेवर द्वारा आपके आहार की निगरानी की जानी चाहिए चूंकि इसे घोड़े की उम्र और वर्ष के समय के अनुकूल होना चाहिए, जिससे पेटी की उपस्थिति से बचने के लिए कोई आहार परिवर्तन प्रगतिशील हो जाता है।

टट्टू खिलाना

स्वास्थ्य देखभाल

हमारे बारे में सलाह देने के लिए एक भरोसेमंद पशुचिकित्सा होना महत्वपूर्ण है स्वास्थ्य कार्यक्रम टट्टू के लिए अधिक उपयुक्त है, क्योंकि पशु को स्वास्थ्य की इष्टतम स्थिति में रखने के लिए पशु चिकित्सा ध्यान रखना आवश्यक होगा।

स्वास्थ्य देखभाल किसी भी घोड़े को प्रभावित करती है लेकिन प्रजनन मार्स और युवा फॉल्स के लिए विशेष महत्व है।

आम तौर पर, इनका अधिग्रहण, टीका और आवधिक डिवॉर्मिंग लागू किया जाना चाहिए वसंत के दौरान विशेष महत्व निम्नलिखित महीनों में होने वाली कई बीमारियों को रोकने के लिए।

स्वास्थ्य देखभाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं टट्टू को अपनाने से पहले आपको क्या ध्यान रखना चाहिए , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जंगली घोड़ों के प्रकारजंगली घोड़ों के प्रकार
क्या मेरे पास पालतू पालतू टट्टू हो सकती है?क्या मेरे पास पालतू पालतू टट्टू हो सकती है?
एक घोड़ा कितना पुराना रहता हैएक घोड़ा कितना पुराना रहता है
टट्टू के पैर के रोगटट्टू के पैर के रोग
घोड़ा अस्थमाघोड़ा अस्थमा
Asturcones टट्टूAsturcones टट्टू
उत्तरी सूट को अपनाने से पहले आपको क्या पता होना चाहिएउत्तरी सूट को अपनाने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
टट्टू haflingerटट्टू haflinger
गैलिशियन टट्टूगैलिशियन टट्टू
गियारा का पियागियारा का पिया
» » टट्टू को अपनाने से पहले आपको क्या ध्यान रखना चाहिए
© 2022 TonMobis.com