खाद्य पदार्थ जो आपको टालना चाहिए

अपने पालतू जानवर के लिए निषिद्ध भोजन
1. हड्डियों: हड्डियों जानवरों के लिए बुरे हैं। वे विनाशकारी परिणामों के साथ आंत में फंस जाते हैं या फंस जाते हैं, जिन्हें अक्सर शल्य चिकित्सा की आवश्यकता होती है।
अगली बार जब आप अपने कुत्ते को हड्डी देना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह कुत्तों के लिए है। मैं आपको धन्यवाद दूंगा।

2. चॉकलेट: पालतू जानवरों के लिए घातक हो सकता है क्योंकि इसमें एक पदार्थ (थियोब्रोमाइन) होता है, जो दिल की धड़कन के त्वरण, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र की उत्तेजना और धमनी के कारण धमनियों के संकुचन का कारण बनता है।
यदि आपके पालतू जानवर ने बहुत सारे चॉकलेट खाए हैं, तो आपको तुरंत अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए।

3. शराब: कुत्तों और बिल्लियों के लिए यह बहुत बुरा है। यह पालतू जानवर को नशे में डालने में ज्यादा शराब नहीं लेता है। जानवर घबराएंगे और चीजों पर हमला करेंगे, खुद को चोट पहुंचाएंगे। आपके पालतू जानवर के लिए अनुशंसित एकमात्र तरल पानी है।

4. दूध: जानवरों के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि अधिकांश लैक्टोज असहिष्णु होते हैं और दस्त को विकसित करते हैं। अधिकांश जानवरों में एंजाइम नहीं होता है जो दूध में चीनी को भंग करने के लिए आवश्यक होता है, और इससे उल्टी, दस्त और अन्य पेट की समस्याएं हो सकती हैं।

5. हैम और अन्य नमकीन मीट: वे पालतू जानवरों के लिए बहुत खतरनाक हैं। वसा में उच्च होने के अलावा, वे भी बहुत नमकीन होते हैं, जो गंभीर पेट दर्द या अन्य जटिलताओं का कारण बन सकते हैं।




6. प्याज: कुत्तों और बिल्लियों के लिए जहरीला है। इसमें पदार्थ (डाइसल्फाइड) होते हैं, जो आपके रक्त के लाल रक्त कोशिकाओं को नुकसान पहुंचाते हैं और जानवरों में घातक परिणाम पैदा कर सकते हैं। वे एनीमिक, कमजोर और श्वसन समस्याओं के साथ बन सकते हैं।
यदि आपके पालतू जानवर प्याज खा चुके हैं तो सबसे अच्छी बात यह है कि इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

7. कैफीन: यह जानवरों के लिए बुरा है। इसमें ऐसे पदार्थ होते हैं जो केंद्रीय तंत्रिका तंत्र और हृदय प्रणाली को उत्तेजित करते हैं और कुछ घंटों में उल्टी, अति सक्रियता, tachycardia और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकता है।

8. एवोकैडोस: वे पालतू जानवरों के लिए भी बुरे हैं। वे वसा में बहुत अधिक हैं और पेट दर्द, उल्टी या अन्य जटिलताओं का कारण बन सकते हैं।

9. टूना: बिल्लियों को नहीं दिया जा सकता है। बिल्ली के दिल की मांसपेशियों को सामान्य शक्ति और कार्य को बनाए रखने के लिए टॉरिन नामक पदार्थ की आवश्यकता होती है। टूना में इस पदार्थ और बिल्लियों को शामिल नहीं किया जाता है जो इसे बहुत अधिक खाते हैं, दिल की समस्याएं विकसित करेंगे।

10. किशमिश और अंगूर: आपकी खपत आपके पालतू जानवरों को गुर्दे से पीड़ित कर सकती है। यह सुनिश्चित करना बेहतर है कि आपके जानवर इस उत्पाद का उपभोग न करें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्योंकि मेरे कुत्ते को चॉकलेट नहीं खाना चाहिएक्योंकि मेरे कुत्ते को चॉकलेट नहीं खाना चाहिए
चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला हैचॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?अगर मेरा कुत्ता चॉकलेट खाता है तो क्या करें?
कुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले खाद्य पदार्थ क्या हैं
अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
खाद्य पदार्थ आपके कुत्ते के लिए निषिद्ध हैखाद्य पदार्थ आपके कुत्ते के लिए निषिद्ध है
बिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थबिल्लियों के लिए निषिद्ध खाद्य पदार्थ
धूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा हैधूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा है
यदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिएयदि आपके पास बिल्ली है तो आपको इन खतरनाक खाद्य पदार्थों से सावधान रहना चाहिए
» » खाद्य पदार्थ जो आपको टालना चाहिए
© 2022 TonMobis.com