ओरल चेलेशन: मौखिक चेलेशन थेरेपी को सरल बनाएं




एक मौखिक chelation अपनाने की प्रक्रिया मौखिक chelation कहा जाता है। इस चिकित्सा को पूरा करने के दो तरीके हैं। एक तरीका है इंट्रावेन्स इंजेक्शन के लिए चेलेटिंग एजेंट लेना। और मौखिक chelating एजेंटों को लेने का दूसरा सबसे आसान तरीका है, जैसे हम कुछ पी रहे हैं या खा रहे हैं। मौखिक चेलेशन थेरेपी लेने का मुख्य लक्ष्य विषाक्त धातुओं को भंग करना है। इन धातुओं को इन खनिजों और विषाक्त धातुओं के साथ रासायनिक परिसरों के गठन से भंग किया जा सकता है। इसके बाद, सभी विषाक्त पदार्थ एक साथ मिलते हैं और विसर्जन की प्रक्रिया के माध्यम से शरीर से बाहर फेंक दिए जाते हैं।

ईडीटीए चेलाटिंग एजेंट को सबसे आम और सबसे लोकप्रिय माना जाता है। मौखिक chelation सेवन के लिए जाने का सबसे अच्छा कारण यह है कि नसों और धमनियों को साफ किया जा सकता है। रक्त प्रवाह में सुधार हुआ है और इसलिए सभी जरूरी पोषक तत्वों और महत्वपूर्ण और बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन शरीर के विभिन्न हिस्सों, जैसे नसों, मांसपेशियों और ऊतकों को आसानी से आपूर्ति की जा सकती है। इसके अलावा, इसके साथ जुड़े कई अन्य स्वास्थ्य लाभ भी हैं: शरीर की ताकत में सुधार किया जा सकता है, शरीर में कोलेस्ट्रॉल का स्तर स्वस्थ दर पर बनाए रखा जा सकता है, और शरीर में रक्त का संचलन और सुधार होता है सही रक्तचाप। और मौखिक चेलेशन थेरेपी का सबसे अच्छा यह है कि यह हृदय रोग के उपचार में बहुत प्रभावी हो सकता है, क्योंकि इसे किसी भी प्रकार की सर्जरी की आवश्यकता नहीं होती है।

लेकिन मौखिक chelation की प्रभावकारिता के बारे में लोगों के दिमाग में अभी भी कुछ संदेह हैं। इसके साथ जुड़ी मुख्य समस्या यह है कि यह पाया गया है कि ईडीटीए मुंह में उचित तरीके से अवशोषित नहीं किया जा सकता है। वैज्ञानिकों और डॉक्टरों के मुताबिक, मुंह केवल 5% ईडीटीए को अवशोषित करने में सक्षम है। इसके साथ-साथ, कुछ जोखिम ईडीटीए से भी जुड़े होते हैं यदि इसे मौखिक चेलेशन फॉर्मूला के रूप में खपत किया जाता है। मुख्य बिंदु यह है कि ईडीटीए शरीर में अवशोषित नहीं होता है जो महत्वपूर्ण खाद्य पदार्थों और अन्य खाद्य पदार्थों के साथ मिश्रित रहता है और उन्हें बाहर निकाल सकता है।

नतीजतन, मानव शरीर को बड़े और महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से स्थानांतरित किया जाता है। यह प्रक्रिया मनुष्यों की बुढ़ापे की प्रक्रिया को बढ़ाती है और इसलिए, इसकी असली उपस्थिति से पुरानी लगती है। यह भी पाया गया कि ईडीटीए शरीर के रक्तचाप की वृद्धि के लिए भी जिम्मेदार है, क्योंकि यह शरीर की कोशिकाओं के बाहर रहता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑटिज़्म की समस्याओं को हल करेंऑटिज़्म की समस्याओं को हल करें
मौखिक पेपिलोमैटोसिस के साथ कुत्तामौखिक पेपिलोमैटोसिस के साथ कुत्ता
आधुनिक चुंबकीय थेरेपीआधुनिक चुंबकीय थेरेपी
वज़न कम करें - शरीर को 10 दिन शरीर को साफ करेंवज़न कम करें - शरीर को 10 दिन शरीर को साफ करें
वैरिकाज़ नसों से छुटकारा पाने के लिए आपके विकल्प क्या हैंवैरिकाज़ नसों से छुटकारा पाने के लिए आपके विकल्प क्या हैं
ToxinoutToxinout
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
पता लगाएं कि जेट्रोफा मल्टीफाडा रस की एक खुराक बीमारियों का इलाज कैसे कर सकती हैपता लगाएं कि जेट्रोफा मल्टीफाडा रस की एक खुराक बीमारियों का इलाज कैसे कर सकती है
चेलेशन उपचार के लिए के रूप मेंचेलेशन उपचार के लिए के रूप में
स्तन कैंसर - विकल्प क्या हैं?स्तन कैंसर - विकल्प क्या हैं?
» » ओरल चेलेशन: मौखिक चेलेशन थेरेपी को सरल बनाएं
© 2022 TonMobis.com