वैरिकाज़ नसों से छुटकारा पाने के लिए आपके विकल्प क्या हैं




स्पाइडर नसों त्वचा की सतह पर छोटे लाल या नीले नसों को देखा जाता है। वे पेड़ या बैंड (इसलिए नाम) की तरह लग सकते हैं और एक छोटे से क्षेत्र में कल्पना की जा सकती है या पूरे पैर को फैला सकती है। अक्सर वे पैरों और चेहरे पर पाए जाते हैं। वे शिरापरक अपर्याप्तता के कारण हो सकते हैं जिसका मतलब है कि आपके वाल्व कमजोर हो जाते हैं और रिसाव शुरू करते हैं। यह रक्त को विपरीत दिशा में बहने की अनुमति देता है और पैरों की नसों में स्थिर होना शुरू कर देता है।

मकड़ी के प्रकार भी हार्मोनल परिवर्तन है कि यौवन, गर्भावस्था, रजोनिवृत्ति, या इस तरह के गर्भनिरोधक के रूप में दवा ले के साथ का परिणाम हो सकता है। उचित त्वचा वाले लोगों के लिए सूर्य का संपर्क उपस्थिति का कारण हो सकता है और दूसरों में यह केवल अनुवांशिक है। जो भी कारण, यह एक समस्या यह है कि के बारे में सभी पुरुषों के आधे और महिलाओं के अनुभवों और, दुर्भाग्य से, subsiding नहीं है।

ये रक्त वाहिकाओं आमतौर पर दर्द या बेचैनी का कारण नहीं बनते हैं और आपके इलाज के लिए शायद ही कभी चिकित्सकीय रूप से आवश्यक होते हैं। हालांकि, अगर किसी रोगी को अपने पैरों और शरीर के अन्य हिस्सों की उपस्थिति में सुधार करने के लिए बहुत कुछ चाहिए, तो सौभाग्य से, विकल्प उपलब्ध हैं।

स्क्लेरोथेरेपी सबसे आम विकल्प है। यह आमतौर पर प्लास्टिक सर्जन के कार्यालय में किया जाता है और संज्ञाहरण की आवश्यकता नहीं होती है। एक समाधान को नसों में इंजेक्शन दिया जाता है जिससे उन्हें सूजन हो जाती है, एक साथ रहना पड़ता है, और हमेशा के लिए धूम्रपान बंद कर दिया जाता है। रोगी को स्पाइडर नसों के प्रति इंच लगभग एक इंजेक्शन दिया जाता है। वे कुछ हफ्तों के बाद फीका और गायब हो जाते हैं। यह रक्त के प्रवाह को प्रभावित नहीं करता है क्योंकि इसके बड़े समकक्षों के दिल में रक्त का अधिक प्रवाह होता है। इस प्रकार की सर्जरी बहुत प्रभावी है, लेकिन एक से अधिक बार आवश्यक हो सकती है।

लेजर थेरेपी तेजी से लोकप्रिय हो रही है। इस प्रक्रिया के दौरान, एक लेजर सीधे एक नस है, जो कुछ भी के मूड को कम कर देता में उज्ज्वल, तीव्र प्रकाश शूट करने के लिए प्रयोग किया जाता है। समय के साथ, वैरिकाज़ नसों फीका और बंद हो गया। लेजर बहुत सटीक, तेज़ और प्रभावी होते हैं, लेकिन उपचार दर्दनाक हो सकता है। इलाज के लिए कुछ लेजर थेरेपी सत्र आवश्यक हो सकते हैं।

स्क्लेरोथेरेपी या लेजर सर्जरी का इस्तेमाल अकेले या संयोजन में एक दूसरे के साथ और अन्य उपचार विकल्पों के साथ किया जा सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि प्रत्येक रोगी उनके प्रमाणित प्लास्टिक सर्जन से उनके लिए सर्वोत्तम उपचार योजना निर्धारित करने के लिए परामर्श लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करेंरजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करें
पैरों में आम समस्याओं का मुकाबला कैसे करेंपैरों में आम समस्याओं का मुकाबला कैसे करें
ब्लैकहेड के लिए इलाजब्लैकहेड के लिए इलाज
चेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचारचेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचार
लेजर कॉस्मेटिक प्रक्रियाओंलेजर कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं
त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?त्वचा की उम्र बढ़ने - सूरज के हानिकारक प्रभाव क्या हैं?
बवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगीबवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगी
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसेगर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे
पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणोंपीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों
» » वैरिकाज़ नसों से छुटकारा पाने के लिए आपके विकल्प क्या हैं
© 2022 TonMobis.com