चेलेशन उपचार के लिए के रूप में




चेलेशन मूल रूप से रासायनिक एजेंट का उपयोग करके मानव शरीर से खनिजों और भारी धातुओं को हटा रहा है। एजेंट आमतौर पर उपयोग किया जाता है और एक मानव निर्मित ईडीटीए एमिनो एसिड होता है। यह शरीर से जहरीले धातुओं को खत्म करने में मदद करता है। इस एजेंट को खाद्य एवं औषधि प्रशासन, यूएसए द्वारा अनुमोदित किया गया है। शरीर के आसान हटाने में भाग लेने वाली धातुओं के साथ एक मजबूत बंधन बनता है। ये खनिज तांबे, सीसा, पारा हैं। रासायनिक विश्लेषण और जल सॉफ़्टनर में भी प्रयोग किया जाता है, इसका प्रयोग संरक्षक में भी किया जाता है और यह जल उपचार योजनाओं में एक सफाई एजेंट के रूप में भी कार्य करता है।

इस उपचार के लिए कुछ चिकित्सकीय परीक्षणों की आवश्यकता होती है जिन्हें निष्पादित किया जाना चाहिए। इनमें चीनी परीक्षण, रक्तचाप परीक्षण, कोरोनरी हृदय रोग, परिसंचरण रोग शामिल हैं। इस उपचार में इंजेक्शन दिए जाते हैं, और इन इंजेक्शन में ईडीटीए होता है। एक सत्र में तीन घंटे होते हैं और पूर्ण उपचार के लिए कम से कम 30 सत्र आवश्यक होते हैं। इस उपचार में दुष्प्रभाव बहुत अधिक नहीं होते हैं, लेकिन कभी-कभी उल्टी, मतली, बुखार दुष्प्रभाव के रूप में हो सकता है। इसका तात्पर्य है कि उपचार एक पूर्ण परीक्षण नहीं है।

ईडीटीए, chelating एजेंट भी ऑटिज़्म के इलाज में मदद करता है। ऐसा देखा जाता है क्योंकि ऑटिज़्म वाले बच्चों में एंजाइम की निश्चित कमी होती है और कभी-कभी गेहूं और डेयरी उत्पादों में पाए जाने वाले मूल पोषक तत्व शरीर में मौजूद नहीं होते हैं। इसलिए, इन प्रोटीन की वजह से पचा हुआ रक्त खून से मस्तिष्क बाधा डालने से गलत तरीके से यात्रा करेगा। इससे न्यूरोट्रांसमिशन में बदलाव होता है जो बच्चे के ध्यान, भाषा और व्यवहार को प्रभावित करता है। पारा की केवल उपस्थिति के लिए, पाचन तंत्र शायद ही प्रभावित होता है। चेलेटेड सकल नियत पूंजी निर्माण के संयोजन के साथ भी उपचार, वसूली अवधि को कम करने में मदद करता है। यह पाचन तंत्र में सुधार करने में मदद करता है। चेलेशन थेरेपी ऑटिस्टिक बच्चों से पारा को खत्म कर सकती है।

Chelation थेरेपी chelating एजेंट और जहरीले एजेंट के आधार पर, विभिन्न प्रकार के हो सकता है। यह मौखिक, अंतःशिरा या intramuscular हो सकता है। इस चिकित्सा को यूएस एफडीए द्वारा अनुमोदित किया गया है। अंतःशिरा उपचार एजेंट में विषाक्त पदार्थों को जोड़कर शरीर से बाहर धोया जाता है। इसके कारण शरीर की कोशिकाएं सामान्य रूप से कार्य कर सकती हैं और पोषक तत्व आसानी से शरीर के अंदर आ सकते हैं। रक्त प्रवाह आसानी से स्थिर किया जा सकता है। लोग भी छोटे होते हैं, क्योंकि इस उपचार के साथ झुर्री बस गायब हो जाते हैं। यह त्वचा, नाखूनों और बालों को बेहतर बनाने में भी मदद करता है और व्यक्ति स्वस्थ और युवा दिखता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सौंदर्य रासायनिक छीलनेसौंदर्य रासायनिक छीलने
ToxinoutToxinout
Botox Botox लागत बनाम लाभBotox Botox लागत बनाम लाभ
Mesotherapy उपचार गुणMesotherapy उपचार गुण
दूध की थैली के उपचार लाभदूध की थैली के उपचार लाभ
ओरल चेलेशन: मौखिक चेलेशन थेरेपी को सरल बनाएंओरल चेलेशन: मौखिक चेलेशन थेरेपी को सरल बनाएं
मुँहासे घर उपचार मुँहासे मुँहासे उपचार अपनी चिंताओं के अंत मेंमुँहासे घर उपचार मुँहासे मुँहासे उपचार अपनी चिंताओं के अंत में
Helatio-चिकित्साHelatio-चिकित्सा
मुँहासे उपचार exfoliatingमुँहासे उपचार exfoliating
रक्तचाप नियंत्रण के लिए 5 प्राकृतिक उपचाररक्तचाप नियंत्रण के लिए 5 प्राकृतिक उपचार
» » चेलेशन उपचार के लिए के रूप में
© 2022 TonMobis.com