कुत्तों के वायरस और बैक्टीरिया

वर्णन और रोग जो उत्पादन करते हैं

वायरस ज्ञात सबसे सरल संरचना जीव हैं। हमारे गठित या तो डीएनए या आरएनए simultГЎneamente- दोनों लेपित और एक प्रोटीन कोट, जो reproducirВse के लिए अन्य cГ © कोशिकाओं पराश्रयी होकर, जबकि अगर वे Г © hese से बाहर रहने के निष्क्रिय हैं -never द्वारा में मौजूदा। इसका आकार बहुत परिवर्तनीय है, लेकिन कुछ बैक्टीरिया से कुछ बड़े होते हैं, लेकिन बहुमत उनके मुकाबले बहुत छोटे होते हैं। महत्वपूर्ण गतिविधि एक प्रक्रिया cГ © कोशिकाओं huГ © सदनों में अपनी न्यूक्लिक ГЎcido के बाद replicaciГіn introducciГіn होता है कि, ताकि इस गतिविधि poВdrГa कहा estГЎ esВtrechamente एक विशुद्ध रूप से संक्रामक activiВdad से जुड़ा हुआ करने के लिए कम है। अधिकांश वायरस कितने ज्ञात हैं, बीमारियों में मनुष्य और जानवरों को कम या ज्यादा गंभीर कारण बनता है।

बदले में, बैक्टीरिया tambiГ © n कोशिकीय जीवों और क्लोरोफिल या nГєcleo बिना microscГіpiВcos हैं, लेकिन protoВplasma की छितरी हुई क्रोमेटिन graВnas या नहीं के साथ लगे जिसके द्वारा सिलिया या कशाभिका, मध्य lГquido में घूम रहा है। ताजा या नमक पानी लेकिन tambiГ © n में कई प्रजातियों viВven, orgГЎniВcas पदार्थ, putrefacВciГіn और मिट्टी में orgГЎnicas सामग्री में प्रचुर मात्रा में हैं, जबकि अन्य अपने भोजनदायी से parГЎsitas mГЎs या उससे कम patГіgenas हैं, चाहे Г © जानवरों hese या इंसान।

सौभाग्य से कुत्तों के लिए, अब dГa वहाँ प्रभावी टीके का एक अच्छा nГєmero सबसे उच्च जोखिम वाले रोगों के प्रसार को और ठीक इसलिए जिम्मेदार proВpietario को रोकने के लिए उपयोग कंजूसी नहीं करनी चाहिए, sГіlo के रूप में इस तरह poВdrГЎ है जानवरों को दुःख से बचाने के लिए, उनमें से कुछ बहुत गंभीर हैं, जो कुछ मामलों में भी मौत का कारण बन सकता है।

टीकों के प्रकार

आज, बढ़ रही अग्रिम cientГficos करने के लिए धन्यवाद, वहाँ टीकों कि बाहर प्रतिकूल प्रतिक्रिया पहले से inocuВlaciГіn द्वारा Serles administraВdos कुछ एंटीबॉडी में कुछ पशुओं में मनाया के जोखिम को मिटा दिया है की विभिन्न प्रकार हैं।




1) अस्थिर टीका (संशोधित लाइव उपभेद)। आवश्यक एंटीबॉडी के गठन को प्रोत्साहित करने के लिए अपनी क्षमता को बनाए रखते हुए रोगाणुओं को उनकी संक्रामक क्षमता को कम करने और क्षीण करने के लिए संशोधित किया जाता है। आमतौर पर एक खुराक को लागू करने के लिए पर्याप्त होता है, हालांकि संभव साइड इफेक्ट्स के कारण उनमें से कुछ उत्पादन कर सकते हैं, जब भी संभव हो, अन्य विकल्पों को प्राथमिकता दी जाती है।

aniВmal के लिए ProtecciГіn Гіptima, सिर्फ एक पहले उदाहरण में doВsis aplicaciГіn, ± ओ हर दो या पदतल hyperkeratosis हर साल वॉलपेपर revacunaciГіn के बाद Petres के caracterГstica, मामले के आधार पर है।

2) निष्क्रिय टीकों («muervtas) उपभेदों। गर्मी या रासायनिक एजेंट जैसे औपचारिक द्वारा वायरस या बैक्टीरिया से युक्त (एनएमयूर्टोस ») से बना है। उस जानवर के जीव में गुणा करने में असमर्थ जिसमें वे लगाए जाते हैं, फिर भी वे आवश्यक एंटीबॉडी के उत्पादन को उत्तेजित करते हैं। inВdividuo के protecciГіn Гіptima लिए administraciГіn दो खुराक पहले उदाहरण में आवश्यक हैं, आप कई dГas के लिए separaВdas और फिर revacunaciГіn हर साल वॉलपेपर ± या हर दो वॉलपेपर ओएस या ओएस ± हर तीन से पांच वॉलपेपर ±, मामले के आधार पर और जोखिम और vetterinary मानदंड।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में फोलिक एसिड का महत्वकुत्तों में फोलिक एसिड का महत्व
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
कुत्तों में Conjunctivitisकुत्तों में Conjunctivitis
उपचार में कैंसर के साथ बिल्लीउपचार में कैंसर के साथ बिल्ली
बिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमणबिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमण
मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?
बाईं स्कैपुला में फोड़े के साथ लैब्राडोरबाईं स्कैपुला में फोड़े के साथ लैब्राडोर
रिसेप्टर फोलेट 4 (एफ 4)रिसेप्टर फोलेट 4 (एफ 4)
एच 1 एन 1 वायरस के खिलाफ पेटेंट संरक्षणएच 1 एन 1 वायरस के खिलाफ पेटेंट संरक्षण
नवजात शिशु की आंत में बैक्टीरिया के क्या फायदे हैं?नवजात शिशु की आंत में बैक्टीरिया के क्या फायदे हैं?
» » कुत्तों के वायरस और बैक्टीरिया
© 2022 TonMobis.com