एक्वैरियम मछली में सबसे आम बीमारियां

एक्वैरियम मछली में सबसे आम बीमारियां

यदि आपके पास पालतू जानवर है सुनहरी मछलियों

उन्हें अवगत होना चाहिए कि उन्हें कुछ देखभाल की ज़रूरत है और कुछ डिनोस के संपर्क में हैं। यह जानना आसान है कि कोई मछली बीमार है, लेकिन हम क्या सलाह देते हैं कि यह बहुत सावधान है और विशेष रूप से पानी के शंकु पर ध्यान देना। अन्य लक्षणों में मछली के बीच झगड़े, तराजू की समस्याएं, भूख की कमी, अन्य नकारात्मक लक्षणों के बीच शामिल हो सकते हैं। Animales.sitio2.xyz में हम उस गीत को गिनते हैं जो सैन तारीओ की मछली में सबसे आम डॉननलस.

  • सफेद बिंदु

यह सबसे आम डॉल्फिन मछली में से एक है जो पीड़ित हो सकती है, जो उपस्थिति से परिलक्षित होती है शरीर और पंखों पर सफेद धब्बे मछली का और खतरनाक, क्योंकि यह बहुत संक्रामक है, और कुछ दिनों में केबिन के अन्य साथी, नुकसान पहुंचा सकते हैं। यह आपके गिलों के आंदोलन को भी प्रभावित करेगा, जो जटिल और भ्रामक होगा। एक परजीवी का कारण जो मछली की त्वचा के नीचे रहता है और शरीर को छोड़ देता है - जब ऐसा होता है, तो वे संक्रमित होने वाली त्वचा में छेद दिखाते हैं। एक छाती के बाद प्रकट होता है कि अंततः फट जाएगा और मैंने युवा परजीवी छोड़े। उपचार रासायनिक उत्पादों के साथ है जो केवल डोनी के पहले चरण से निपटते हैं, फ़िल्टर को निष्क्रिय करने की सिफारिश की गई थी, केवल क्वॉन ओ को स्पष्ट करने के लिए।

सफेद बिंदु
  • वर्म लर्निया

    यह डोएनिया तब होता है जब मछली अपने शरीर के स्पर्श से तरफ से तैरने के लिए खा लिया टैरियो में जो कुछ भी है उसके खिलाफ। आपकी त्वचा सूजन हो जाएगी, और हरी कीड़े दिखाई देंगे। यह एक परजीवी है जिसे लर्निया कहा जाता है जो मछली के शरीर में अपने सिर को दफनाने से कार्य करता है, और यह है। तो यदि आप इन लक्षणों का पता लगाते हैं, तो आपको मछली को स्थानांतरित करना होगा और उन्हें संगरोध में रखना होगा। एक नाजुक शिखर के साथ, कीड़े को खत्म करने के लिए कोशिश करें जिसके लिए यह मछली में एकोरम है। यदि पानी में लागू होने के लिए मछली बहुत घायल हो, तो आप मेटिरापोना जैसे एंटीसेप्टिक्स लागू कर सकते हैं।

    वर्म लर्निया
  • त्वचा पर कीचड़

    यदि मछली त्वचा पर गंध से पीड़ित है, तो यह ध्यान देने के लिए खाएगी कि उसका शरीर अपारदर्शी है . ग्रे की पतली परत से ढका हुआ और आमतौर पर गिल को भी प्रभावित करता है। आप देखेंगे कि कैसे मछली अपने शरीर को टारियो के पौधों के खिलाफ रगड़ देगी। इस समस्या का कारण एक है पानी की स्थितियों की गंभीर उपेक्षा और इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि फ़िल्टर के पानी को कितनी बार बदलना है, जो फ़िल्टर के संचालन के आधार पर महीने में एक बार सप्ताह में एक बार होना चाहिए। और परिणामस्वरूप यह है कि मछली का प्राकृतिक श्लेष्म अव्यवस्थित हो गया है, परजीवीओं जैसे कि इचिथोबोबो और चिलोडोनेला के संपर्क में आ रहा है। यदि डोनिया बहुत उन्नत है, तो उपचार बहुत जटिल है, अगर मछली की गिलियां अभी भी सूडावेस हैं, तो विशेषज्ञ को अपने उपचार के लिए सबसे अच्छे उत्पाद को इंगित करने के लिए विशेषज्ञ से जाएं। प्रदूषण के मामले में, आपको फिलाल्डहाइड के साथ मछली को संगरोध में रखना होगा।

    त्वचा पर कीचड़
  • dropsy




    इस डॉनना के साथ, मछली के पेट सूजन और टिप पर शरीर से निकलने के लिए कंघी तराजू। एक पुरानी डॉल्फ़िन की बूंद और जब यह दिखाई दे रही है तो बहुत उन्नत है। कारण आमतौर पर एक अपर्याप्त आहार और पानी की स्वच्छता की गंभीर उपेक्षा है, जो अनुमानों से पानी और नाइट्राइट्स और सोडियम के उच्च स्तर से भरा होता है। इस डॉननलॉन का इलाज है, इसलिए अधिग्रहित लिंग को ध्यान में रखते हुए इसे अपनी मछली की देखभाल के साथ उत्तरदायी होना चाहिए।

    dropsy
  • मशरूम

    कवक केवल मछली के मछली में बहुत आम है और मछली के शरीर में दिखाई देने वाले लक्षण, उपस्थिति के माध्यम से कपास की तरह दिखने वाले बाल नतीजतन, प्राकृतिक सुरक्षात्मक श्लेष्मा क्षतिग्रस्त है। वे आमतौर पर सफेद बिंदु डोएनिया के बाद दिखाई देते हैं, साथ ही पानी की स्थितियों से थोड़ा सावधान रहकर - हालांकि, यह शरीर में घाव के बाद या मछली के पंख के बाद भी दिखाई दे सकता है। इसका कवक के साथ इलाज किया जाता है, जिसे पूरे समयावधि में रखा जाना चाहिए और फ़िल्टर को निष्क्रिय करने की सिफारिश की गई थी, केवल क्वॉन ओ को स्पष्ट करने के लिए।

    मशरूम
  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक्वैरियम मछली में सबसे आम बीमारियां हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें मछली और एक्वैरियम.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरे एक्वैरियम को साफ करने के लिए सबसे अच्छी मछली क्या हैंमेरे एक्वैरियम को साफ करने के लिए सबसे अच्छी मछली क्या हैं
    एक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करेंएक छोटी सुनहरी मछली के मछलीघर कैसे तैयार करें
    एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
    एक्वैरियम मछली की देखभाल की तरहएक्वैरियम मछली की देखभाल की तरह
    ठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंठंडे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
    ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
    उष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करेंउष्णकटिबंधीय मछली की देखभाल कैसे करें
    एक पतंग मछली की देखभाल कैसे करेंएक पतंग मछली की देखभाल कैसे करें
    एक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करेंएक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करें
    » » एक्वैरियम मछली में सबसे आम बीमारियां
    © 2022 TonMobis.com