गुप्त डॉक्टरों को मेडिकल स्कूलों में पढ़ाया जाता है

जैसा कि मैंने यह लिखा है, मैं मेडिकल स्कूल के अपने चौथे और अंतिम वर्ष में हूं। एक रात पहले, लंबे समय तक नहीं, एक परिचित ने मुझसे पूछा, गंभीरता से, अगर वहाँ चीजें हैं जो मेडिकल स्कूल में सिखाया जाता है कि हमें लोग हैं, जो डॉक्टर या प्रशिक्षण में डॉक्टरों नहीं थे के साथ साझा करने की अनुमति नहीं है कर रहे हैं।


मैं काफी इस सवाल का आनंद लें, मुझे लगता है कि एक पिछले समय था जब दवा केवल शिक्षा के माध्यम से सिखाया गया था वापस करने के लिए दिनांकित लग रहा है, एक समय था जब पारा प्रयोग किया जाता है शरीर से रोग को खत्म करने और रोगियों को कुछ राहत देने के लिए खून बह रहा है के दौर से गुजर लक्षणों का



सौभाग्य से, समय दवा में अंतिम मास्टर और प्रशिक्षु है। चिकित्सा शिक्षा काफी हद तक मानकीकृत है। चिकित्सा में नवीनतम प्रवृत्ति सबसे अच्छा सबूत पर बुनियादी चिकित्सा और चिकित्सा प्रबंधन है। दवा का अभ्यास करने के इस तरीके को साक्ष्य-आधारित चिकित्सा कहा जाता है।


पूरे स्कूल और चिकित्सा प्रशिक्षण कि शरीर क्रिया विज्ञान, जैव रसायन और बहादुर की शरीर रचना विज्ञान के अपरिवर्तनीय आधार से आता है के साथ गुप्त दोपहर के भोजन के लिए क्या है, अगर एक प्रबंधन बिट "अव्यावहारिक, मैं सभी के साक्ष्य के आधार कोशिश विकृति?





खैर, इस सवाल पर मेरी पहली प्रतिक्रिया कि क्या रहस्य मुझे सिखाया गया था, सवाल उठाना था। तथ्य यह है कि वह सवाल पूछ सकता था तो उसने स्पष्ट रूप से कहा कि उसने सोचा था कि एक वास्तविक संभावना थी कि चिकित्सा पेशे ने रहस्य बनाए रखा। तो उस से मेरा उत्तर दिया, "हां। मुझे लगता है कि आप रहस्यों को कह सकते हैं। यही कारण है कि है, हम पेशे के बारे में कुछ बातें सीखा है और समझते हैं कि हम उन्हें साझा करने जाने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं है।"


784 588 741 बेशक, मेरे दोस्त का जवाब था, "तो, किस तरह की चीजें?"
784 588 741 7877 d77s87 नहीं कह सकता! यह मुद्दा है। "उसने मुझे ध्यान से देखा, यह जानकर कि वह मजाक कर रहा था या नहीं, और दिलचस्प बात यह है कि उसे यकीन नहीं था कि क्या उसने कहा था कि इसमें कुछ सच्चाई थी।

मेडिकल स्कूल में मैंने कुछ सीखा है कि हम रोगियों से बात नहीं करते हैं या वास्तव में कोई ऐसा व्यक्ति जो चिकित्सा क्षेत्र में नहीं है। ये बातें निस्संदेह इंटरनेट पर हैं, लेकिन अधिकांश को इस जानकारी तक पहुंचने के लिए पेशेवर संगठनों या पत्रिकाओं में सदस्यता की आवश्यकता है।


इनमें से कुछ चीजें मुझे उदाहरण देने के लिए अच्छा लगता है। एक मेडिकल छात्र क्या सीखता है इसका एक उदाहरण है लेकिन मरीजों, परिवार और दोस्तों से बात नहीं कर सकता है कि एक मरीज को यह बताने के लिए कि उन्हें जीवित रहने के लिए एक गरीब निदान के साथ कैंसर है। हम वास्तव में इस तथ्य के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं कि इस समाचार को तोड़ने के सही तरीके के बारे में बात करने वाले छात्रों और निरंतर चिकित्सा शिक्षा पाठ्यक्रमों के लिए कक्षाएं हैं।


784588741 क्योंकि हम सभी जानते हैं कि अगर हम सही हम वास्तव में अब कैसे इस खबर को तोड़ने के लिए किया जाएगा थे, कैसे सहायक है और सहानुभूति होने के लिए, कैसे रोगी समय साँस लेने के लिए, देने के लिए शोक या से वापस जाने के लिए इस बारे में बात नहीं करना चाहते हैं असंवेदनशील सदमे। लेकिन हम सही नहीं हैं, इसलिए हम इस बारे में मेडिकल स्कूल में सीखने की कोशिश करते हैं, लेकिन हम इस विषय को, हमारे और हमारे साथियों के बीच एक कमजोरी के रूप में देखते हैं।

मेडिकल स्कूल में मैंने सीखा है कि मुझे इस प्रारूप में बात करने में सहज महसूस नहीं होता है। चीज़ें है कि चिकित्सा व्यवसाय या चीजों को मैं अप्रिय या मुश्किल पेशे को खोजने में नहीं उन लोगों द्वारा गलत समझा गया है, लेकिन अभी तक अनुभव या ताकत पर्याप्त सक्षम साझा करने के लिए महसूस करने के लिए विकसित नहीं किया है।


784 588 741 इसलिए, मुझे विश्वास है कि ऐसे रहस्य हैं जिन्हें मैंने मेडिकल स्कूल में सीखा है। मुझे कल्पना है कि प्रत्येक मेडिकल छात्र अपनी शिक्षा को रहस्यों के साथ खत्म कर देता है, लेकिन ये रहस्य स्थायी या क्षणिक हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैरोप्रैक्टिक - कैरोप्रैक्टिक का एक संक्षिप्त इतिहासकैरोप्रैक्टिक - कैरोप्रैक्टिक का एक संक्षिप्त इतिहास
चिकित्सा बिलिंग घोटालों से सावधान रहेंचिकित्सा बिलिंग घोटालों से सावधान रहें
समग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लेंसमग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लें
दंत चिकित्सकों की विस्तृत विविधतादंत चिकित्सकों की विस्तृत विविधता
निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8
स्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करेंस्वास्थ्य प्रशासन में पाठ्यक्रमों का प्रचार करें
स्वास्थ्य प्रमाण पत्र: नए स्नातकों के लिए एक गाइडस्वास्थ्य प्रमाण पत्र: नए स्नातकों के लिए एक गाइड
एमआरआर सॉफ्टवेयर में आपको किस विशेषताओं की तलाश करनी चाहिए?एमआरआर सॉफ्टवेयर में आपको किस विशेषताओं की तलाश करनी चाहिए?
इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड के रक्षकों के लिए एक बड़ी जीतइलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड के रक्षकों के लिए एक बड़ी जीत
पालतू बाख फूलपालतू बाख फूल
» » गुप्त डॉक्टरों को मेडिकल स्कूलों में पढ़ाया जाता है
© 2022 TonMobis.com