दंत चिकित्सकों की विस्तृत विविधता

अधिकांश सामान्य दंत चिकित्सकों से परिचित हैं, लेकिन चिकित्सा विशेषताओं की कई श्रेणियां हैं कि वे रोगी के रूप में या एक पति या माता-पिता के माता-पिता के रूप में अपने जीवन के दौरान संपर्क में आ सकती हैं। सामान्य दंत चिकित्सक, पेडोडोंटिस्ट्स, मौखिक सर्जन, एंडोडोंटिक्स, रोगविज्ञानी, मैक्सिलोफेशियल सर्जरी, पीरियडोंटिस्ट और प्रोस्टेटिस्ट मेडिकल साइंस की सभी श्रेणियां हैं।

बेशक, एक सामान्य दंत चिकित्सक डॉक्टर जो नियमित रूप से दंत स्वास्थ्य जांच के लिए जाना है, और बुनियादी उपचार ऐसे भराई, सफाई, और एक्स-रे के रूप में कर रहे हैं। यह उचित ब्रशिंग और फ़्लॉसिंग को पढ़कर मौखिक स्वास्थ्य के बारे में आपको शिक्षित करने में भी मदद करता है। लेकिन इस चिकित्सक चिकित्सक / रोगी संबंध में कुछ बिंदु पर एक दंत विशेषज्ञ का उल्लेख करने के लिए, के रूप में वहाँ चिकित्सा विज्ञान के विभिन्न क्षेत्रों में चिकित्सा विशेषज्ञों के कई अन्य प्रकार के होते हैं की आवश्यकता हो सकती है, और इन पेशेवरों में से एक अधिक विशिष्ट पता करने के लिए सक्षम हो सकता है अधिक गहराई में विशिष्ट समस्या।

एक पेडोडोंटिस्ट बच्चों के इलाज और सभी विशेष दंत चिकित्सा आवश्यकताओं में माहिर हैं जो बच्चे के साथ हो सकते हैं। इस विशेषता में मरीजों की आयु सीमा से थोड़ा रोगी और एक बढ़ती हुई मुंह के बारे में चिंताओं के मुंह तक एक बच्चे के रूप में अपने दंत यात्रा मुट्ठी भिन्न है, लेकिन समय से कुल मिलाकर, रोगियों में देखा जाता है ।

ओरल एण्ड मैक्सिलोफेशियल सर्जन्स, पैथोलॉजिस्ट और रेडियोलॉजिस्ट जो काम जो लोग प्रशिक्षित किया जाता है अपने मुँह में और सभी निदान के लिए इंतजार और स्थानीयकरण नैदानिक ​​सर्जरी के साथ काम करने के लिए कर रहे हैं। इन डॉक्टरों के लिए एक आम सर्जरी ज्ञान दांत निकालने के लिए है, लेकिन अपने अधिकार क्षेत्र के संदेह से परे फैली हुई है कि अन्य क्षेत्रों गर्दन दर्द अभ्यास, जबड़े, कान और मुंह से कोई लेना देना हो सकता है करने के लिए इस आम। एक रोगविज्ञानी विशिष्ट स्थितियों के कारण की पहचान करने के व्यवसाय में है।

नियमित रूप से दंत चिकित्सकों ऐसे दंत निष्कर्षण Endodontics के रूप में कार्य करने के लिए सक्षम हो सकते हैं, यह एक विशेष क्षेत्र है कि छात्र की आवश्यकता है न केवल चिकित्सा स्कूल को पूरा करने के लिए, लेकिन यह भी है कि प्रशिक्षण शामिल प्रोग्राम के रूप में एक निवास में जारी रखने के लिए है इन प्रक्रियाओं में से उन्नत और आमतौर पर आपके डॉक्टर के अनुभव के आधार पर या कभी-कभी आपकी बीमा पॉलिसी पर आधारित यदि आपको उनमें से किसी एक को संदर्भित नहीं करना है।




मसूड़ों, गम रोग और विशेष देखभाल के पेरीओडॉन्टीस्ट उपचार आमतौर पर उन रोगियों के प्राप्तकर्ता होते हैं जिन्हें अन्य डॉक्टरों ने उनकी सेवा के लिए संदर्भित किया है। गम रोग एक महामारी है जो हृदय रोग जैसी अन्य गंभीर स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकती है या यह ग्लूकोज विकार जैसी किसी चीज का लक्षण हो सकती है। जबकि इन शर्तों में से दो में से एक अधिकतम रोगी लाभ के लिए पर्याप्त है, वहाँ अन्य समस्याओं को एक कुर्सी में पाया जा सकता है कि इस periodontal विशेषज्ञ भी वायुकोशीय हड्डी और periodontal बंधन नवीनता रबर सौदों के रूप में आमतौर पर कर रहे हैं हम मसूड़ों की तरह कहते हैं।

अंत में, प्रोडोडोंटिस्ट मौखिक कार्य के उपचार और पदोन्नति और रखरखाव में एक विशेषज्ञ है। वह लापता दांतों और रोगी पर उनके प्रभावों को सही कर सकता है।

डेट्रॉइट दंत चिकित्सक विशेषज्ञों से भरे हुए हैं, लेकिन जो आपके लिए सबसे उपयुक्त हैं? यदि आप और जानना चाहते हैं, तो आप निम्न साइट पर जा सकते हैं: https://angieslist.com/।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ज़ारागोज़ा में सबसे अच्छा वैलेटज़ारागोज़ा में सबसे अच्छा वैलेट
वेलेंसिया में तत्कालताओं के पशु चिकित्सक - 24 घंटेवेलेंसिया में तत्कालताओं के पशु चिकित्सक - 24 घंटे
टेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनेंटेनेसी में चिकित्सकीय नाजुक पालक माता-पिता कैसे बनें
बच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैंबच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैं
बैंगलोर में दंत चिकित्सा क्लिनिक अपोलो में उपलब्ध उच्च गुणवत्ता वाले दंत चिकित्सा सेवाएं।बैंगलोर में दंत चिकित्सा क्लिनिक अपोलो में उपलब्ध उच्च गुणवत्ता वाले दंत चिकित्सा सेवाएं।
दिल्ली में दंत चिकित्सा के लिए जाने वाले पर्यटक डॉक्टरदिल्ली में दंत चिकित्सा के लिए जाने वाले पर्यटक डॉक्टर
न्यू यॉर्क शहर में प्रमाणित प्लास्टिक सर्जन - otoplasty देखेंन्यू यॉर्क शहर में प्रमाणित प्लास्टिक सर्जन - otoplasty देखें
इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड के रक्षकों के लिए एक बड़ी जीतइलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड के रक्षकों के लिए एक बड़ी जीत
वेलेंसिया के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सकवेलेंसिया के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सक
दंत चिकित्सा का अभ्यास करने के लिए परिवार का अधिकार कैसे चुनेंदंत चिकित्सा का अभ्यास करने के लिए परिवार का अधिकार कैसे चुनें
» » दंत चिकित्सकों की विस्तृत विविधता
© 2022 TonMobis.com