इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड के रक्षकों के लिए एक बड़ी जीत




आपका आरईएम डॉक्टर का मानना ​​है और अस्पताल की समग्र दक्षता में सुधार, लागत को कम करने और देखभाल के सामान्यीकरण को बढ़ावा देने के लिए। उन्होंने यह भी संदेह किया कि चिकित्सा त्रुटियों को कम करना और अंत में, देखभाल की गुणवत्ता में वृद्धि करना। हार्वर्ड शोधकर्ताओं ने अभी एक अध्ययन प्रकाशित किया है जो पहला असली सबूत हो सकता है कि इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड पारंपरिक पेपर सिस्टम पर लाभान्वित हैं।

इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड के सार्वभौमिक गोद लेने के आसपास के लाभ स्पष्ट प्रतीत होते हैं, लेकिन हाल ही में, उन्हें चित्रित करने का कोई सीमित तरीका नहीं था। हार्वर्ड रिसर्च इंस्टीट्यूट ने अभी एक अध्ययन प्रकाशित किया है जो दिखाता है कि पारंपरिक पेपर-आधारित सिस्टम की तुलना में ईएचआर का काफी लाभ है। जैसे ही स्वास्थ्य पेशेवरों को चिकित्सा प्रबंधन सॉफ्टवेयर के साथ पेश किया जाता है, शब्द ईएमआर (इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड) एक परिचित शब्द बन रहा है। इसे ईएचआर (इलेक्ट्रॉनिक हेल्थ रिकॉर्ड) और पीएचआर (रोगी रिकॉर्ड) भी कहा जा सकता है। डिजिटल प्रारूप में एक ईएमआर अनिवार्य रूप से चिकित्सा रोगी तालिका है। इसमें प्रत्येक रोगी के लिए जनसांख्यिकी, बीमा, पर्चे दस्तावेज, परीक्षा परिणाम, चिकित्सा इतिहास, प्रगति नोट्स आदि के बारे में जानकारी शामिल है। इसमें डेटाबेस में डिजिटल रिकॉर्ड का पता लगाने के लिए पहचानकर्ता भी शामिल हैं, और उचित प्राधिकरण के साथ, इसे किसी स्वास्थ्य केंद्र के किसी भी बिंदु या सुविधाओं के बाहर से पहुंचा जा सकता है।


ऐसा माना जाता है कि ईएमआर चिकित्सकों की दक्षता में सुधार करते हैं, लागत कम करते हैं और मानकीकरण को बढ़ावा देते हैं, देखभाल की गुणवत्ता में सुधार करते हैं और चिकित्सा त्रुटियों को कम करते हैं। यहां तक ​​कि यदि आप लगभग 30 वर्षों से आसपास रहे हैं, तो अनुमान लगाया जाता है कि लगभग 10% स्वास्थ्य सुविधाएं, पूर्ण चिकित्सा प्रबंधन सॉफ्टवेयर सिस्टम। एक छोटे से नमूने के साथ, उन्होंने महसूस किया कि लाभ पेश करना मुश्किल हो गया है। 2006 में, बिजनेस वीक पत्रिका ने न्यूयॉर्क के बफेलो में वेटर्स अफेयर्स मेडिकल सेंटर के बारे में एक लेख प्रकाशित किया। 1 99 0 के दशक के मध्य में, संयुक्त राज्य अमेरिका में इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड की एक और व्यापक प्रणाली स्थापित की गई थी। कर्मचारी और मरीज़ मानते हैं कि इसने अस्पताल में क्रांति की है, त्रुटियों की संख्या में कमी आई है और देखभाल की गुणवत्ता में वृद्धि हुई है।

हाल ही में हार्वर्ड अध्ययन से पता चलता है कि इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड या इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड्स का उपयोग लापरवाही के दावों को कम कर सकता है। अध्ययन से पता चला है कि ईएमआर का उपयोग करने वाले 6.1% डॉक्टरों ने पारंपरिक कागज पत्रों का उपयोग करने वाले 10.8% की तुलना में लापरवाही की मांग को सहन किया है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, चिकित्सा त्रुटियों के कारण प्रत्येक वर्ष लगभग 100,000 मौतें होती हैं। ये चिकित्सा त्रुटियां अक्सर संचार की कमी, प्रतिलेखन त्रुटियों, दवाओं के प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं और रोगियों के अपूर्ण चिकित्सा रिकॉर्ड का परिणाम होती हैं। HME डॉक्टरों रोगी का पूरा चिकित्सा के इतिहास के लिए तत्काल और सार्वभौमिक पहुँच सुनिश्चित, और आदेश महंगा गलतियों से बचने के लिए प्राथमिक देखभाल चिकित्सक, विशेषज्ञों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्य पेशेवरों के बीच संचार में सुधार होगा।

उद्योग मानक, सीसा शोधकर्ता स्टीवन साइमन के अनुसार, एमडी, mph, का कहना है इस अध्ययन के परिणामों से संकेत मिलता है कि चिकित्सा कदाचार दावों से बचने के चिकित्सकों, प्रथाओं और के लिए एक और बाध्यकारी कारण हो सकता है पॉलिसी निर्माताओं ने सार्वभौमिक गोद लेने और इलेक्ट्रॉनिक स्वास्थ्य रिकॉर्ड के इष्टतम उपयोग की दिशा में प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास किया।

साइमन और उनकी टीम ईएमआर के सार्वभौमिक गोद लेने को बढ़ावा देने के लिए काम कर रहे लोगों का एक समूह है। बफेलो में वेटर्स अस्पताल एक अभ्यास प्रबंधन प्रणाली में संक्रमण की सफलता का पहला उदाहरण है। ई-एमडी जैसी कंपनियां क्रांतिकारी चिकित्सा प्रबंधन सॉफ्टवेयर के साथ इस आंदोलन का समर्थन करने के लिए काम कर रही हैं। पिछले सितंबर में सदन में पेश किए गए 2008 के ई-स्वास्थ्य सूचना विज्ञान कानून के साथ कांग्रेस नेता पीटर स्टार्क आगे बढ़ रहे हैं।

चूंकि अनुयायियों की संख्या बढ़ जाती है, जागरूकता की उम्मीद है और वित्त पोषण जारी रहेगा। ईएमआर के लाभ समय पर और सार्वभौमिक स्वीकृति के साथ और अधिक महसूस किया जाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एमआरआर सॉफ्टवेयर में आपको किस विशेषताओं की तलाश करनी चाहिए?एमआरआर सॉफ्टवेयर में आपको किस विशेषताओं की तलाश करनी चाहिए?
टेलीविजन ने वास्तव में आपके विचार को प्रभावित किया है?टेलीविजन ने वास्तव में आपके विचार को प्रभावित किया है?
ब्लू-रे किसने बनाया?ब्लू-रे किसने बनाया?
मैं टेप को मई से सीडी में कैसे परिवर्तित कर सकता हूं?मैं टेप को मई से सीडी में कैसे परिवर्तित कर सकता हूं?
मेरे स्वागत कनवर्टर बॉक्स में सुधार कैसे करेंमेरे स्वागत कनवर्टर बॉक्स में सुधार कैसे करें
ओलंपिक डिजिटल ऑपरेटिंग निर्देश रिकॉर्डरओलंपिक डिजिटल ऑपरेटिंग निर्देश रिकॉर्डर
पीसी के लिए सीधे टीवी रिकॉर्ड कैसे करेंपीसी के लिए सीधे टीवी रिकॉर्ड कैसे करें
डॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डरडॉ के लिए विनिर्देश एमवी 7 एस जेवीसी डीवीडी रिकॉर्डर
डिजिटल बनाम एनालॉग रिकॉर्डिंग वीसीआरडिजिटल बनाम एनालॉग रिकॉर्डिंग वीसीआर
खिलाड़ी कैसे काम को कवर करते हैं?खिलाड़ी कैसे काम को कवर करते हैं?
» » इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड के रक्षकों के लिए एक बड़ी जीत
© 2022 TonMobis.com