मुँहासे उपचार - हल्के होने पर इसके साथ सौदा करें




मुँहासे तीन चरणों में विकसित होता है। हल्के, मध्यम, और एक चरण में बढ़ने से शुरू होना गंभीर हो जाता है। शुरुआती चरण में समस्या से निपटने के लिए यह स्पष्ट रूप से बेहतर है ताकि बाद में एक पीड़ा से बचा जा सके। जब हल्के मुँहासे की स्थिति में सतहें मुख्य रूप से ब्लैकहेड और मुर्गी देखी जाती हैं, जो इलाज के लिए आसान होती हैं। इस तरह आप यह भी गारंटी दे सकते हैं कि मुँहासे दूर होने के बाद त्वचा पर कोई निशान नहीं बचा है।

बेशक, जब मुँहासे हल्के राज्य में होता है, तो उपचार के सख्त रूपों पर जाना जरूरी नहीं है। मुँहासे वाले अधिकांश लोग ओवर-द-काउंटर दवाओं का उपयोग करके समस्या से छुटकारा पाने का प्रयास करते हैं। केवल कुछ लोग डॉक्टर के परामर्श के लिए आते हैं। शुरुआती चरण में किए जाने पर, समस्या को दूर करना आसान होता है इससे पहले कि यह आपको गंभीरता से परेशान करता है।

अब, हल्के मुँहासे के इलाज के लिए एक त्वरित दृष्टिकोण की चर्चा समय के लायक होगा। आम तौर पर, ओटीसी दवाएं सैलिसिलिक एसिड और बेंज़ॉयल पेरोक्साइड हैं। ये दवाएं मुंह और ब्लैकहेड पर प्रभावी हो सकती हैं। इन दवाओं को लागू करने से पहले, मुँहासे प्रभावित क्षेत्र को हल्के साबुन और गर्म पानी में दिन में दो बार धोते हैं। यह आपको त्वचा और मृत त्वचा कोशिकाओं पर अतिरिक्त वसा की उपस्थिति से बचने की अनुमति देता है।

ऐसे मामले हैं जिनमें इन ओटीसी उत्पादों ने त्वचा की सूखापन, लाली और छीलने का कारण बना दिया है। यदि आपकी त्वचा छील रही है, तो तेल से मुक्त एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें। यह समझना जरूरी है कि दवा को स्वीकार करने के लिए मुँहासे से प्रभावित त्वचा के लिए थोड़ा समय लगता है। जलन का मामला एक अच्छा संकेत नहीं है, और यह आपके लिए एक डॉक्टर है जो आपके डॉक्टर से परामर्श लेता है। यह परिणाम देने के लिए इस उपचार के कुछ महीनों के बीच कई हफ्तों के बीच रह सकता है। यदि मुँहासे इस अवधि से भी ज्यादा चिंता नहीं करता है, तो स्व-दवा रोकें और डॉक्टर के पर्चे पर जाएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे मुँहासे के लिए इलाजमुँहासे मुँहासे के लिए इलाज
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
मुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीकेमुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीके
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए बेहतर चेहरामुँहासे के लिए बेहतर चेहरा
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
वयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसेवयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसे
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
मुँहासे के लिए उपलब्ध नवीनतम उपचारमुँहासे के लिए उपलब्ध नवीनतम उपचार
» » मुँहासे उपचार - हल्के होने पर इसके साथ सौदा करें
© 2022 TonMobis.com