मुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीके




कुछ मुँहासे चिकित्सा स्थितियों के कारण होती है और एक योग्य पेशेवर द्वारा उपचार की आवश्यकता होती है। युवावस्था और परिवर्तन से संबंधित हार्मोन मुँहासे का सबसे आम कारण हैं। हल्के मुँहासे के लिए या कभी-कभी, कुछ प्रभावी उपचार होते हैं, लेकिन गंभीर मुँहासे के लिए, डॉक्टर से परामर्श करना सबसे अच्छा होता है।

1 / मुँहासे के लिए सबसे अच्छे उपचार में से एक चुड़ैल हैज़ल है। यह स्पष्ट अस्थिर तेल अतिरिक्त छिद्रों को स्ट्रिप्स करता है और त्वचा के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है। और देखभाल आधुनिक त्वचा की। चुड़ैल हेज़ेल के उपयोग "शायद सबसे पुराना रूप में 1960 के दशक से 1950 के दशक में लोकप्रिय और किशोर मुँहासे से लड़ने के लिए किया गया था। क्योंकि यह एक Natually समवर्ती संयंत्र है, डायन हेज़ेल है अस्थिर रसायनों के आधार पर अक्सर कम कठोर, इसमें त्वचा के सूखने से रोकने में मदद करने के लिए इसके कुछ प्राकृतिक तेल भी होते हैं।

2 / रोकथाम के साथ एक और अच्छा मुँहासे उपचार दलिया और बादाम के तेल या अन्य प्राकृतिक सफाई उत्पादों के साथ आता है। चूंकि मुँहासे त्वचा कोशिकाओं में तेल के अतिरिक्त उत्पादन के कारण होता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि त्वचा पर डिटर्जेंट चिकनी हो। यदि त्वचा बहुत कठिन डिटर्जेंट के कारण अपने सभी प्राकृतिक तेलों से रहित है, तो यह अधिक तेल और सामान्य रूप से अधिक मुँहासा पैदा करके क्षतिपूर्ति करेगी।

मास्क में दलिया और बादाम के तेल का एक संयोजन त्वचा को धीरे-धीरे साफ करने में मदद करेगा क्योंकि जई त्वचा से अतिरिक्त तेल को अवशोषित करने में मदद करते हैं। बादाम का प्राकृतिक तेल त्वचा के संतुलन को बनाए रखने में मदद करता है और अतिरिक्त सुखाने से बचाता है।

3 / मुँहासे के बाद, उपचार कई रूपों में हो सकता है। अधिकांश लोग बेंज़ॉयल पेरोक्साइड या सैलिसिलिक एसिड जैसे ओवर-द-काउंटर दवाओं का इलाज शुरू करते हैं। इन दवाओं का मुद्दा दाग से अतिरिक्त तेल खींचना और उपचार को बढ़ावा देना है। फिर, इन उपचारों के साथ समस्या dehumidification के लिए संभावित है। दोनों उत्पादों को विभिन्न व्यापारिक नामों के तहत बेचा जाता है, एक सूखने वाली गुण होती है जो त्वचा को नए अतिरिक्त तेल उत्पादन के पास और मुँहासे चक्र बनाने के लिए कारण बन सकती है।

काउंटर उपचार के अलावा इनके अलावा, ऐसी आवश्यकताएं हैं जिनका उपयोग मुँहासे से निपटने के लिए किया जा सकता है। मुँहासे के सबसे गंभीर मामलों के लिए, एक पसंदीदा उपचार एंटीबायोटिक्स है। मुँहासे, टेट्रासाइक्लिन और अन्य के इलाज के लिए कई अलग-अलग एंटीबायोटिक दवाओं का प्रभावी ढंग से उपयोग किया जाता है। इस प्रकार के उपचार के साथ समस्या दो गुना है: सबसे पहले, प्रभावी होने के लिए, अक्सर एंटीबायोटिक्स की बार-बार रेजिमेंट की आवश्यकता होती है। इससे अन्य संक्रमणों के इलाज के लिए एंटीबायोटिक जीवन के दौरान कम प्रभावी हो सकता है। दूसरा, कुछ एंटीबायोटिक्स, जैसे टेट्रासाइक्लिन, त्वचा को विशेष रूप से संवेदनशील बना सकते हैं, जिससे त्वचा जलती है या परेशान होती है।

मुँहासे पांचवें इलाज का सबसे अच्छा तरीका एक त्वचा विशेषज्ञ को देखना है जो मुँहासे के लिए सामयिक उपचार के रूप में रेटिन-ए को अपने विभिन्न रूपों में निर्धारित कर सकता है। एक नुस्खा की आवश्यकता के अलावा, यह उपचार त्वचा को सुखाने और परेशान कर सकता है। हालांकि, इसे गंभीर मुँहासे के लिए आज उपलब्ध सबसे प्रभावी मुँहासा उपचार के रूप में व्यापक रूप से स्वीकार किया जाता है। जो लोग इसका इस्तेमाल करते हैं, वे संकेत देते हैं कि यह त्वचा के पहले और त्वचा में खुजली छोड़ सकता है, और उन्हें प्रभावी होने के लिए दीर्घकालिक उपयोग की आवश्यकता होती है। हम एक मॉइस्चराइजर के साथ जोड़ी को अनुशंसा करते हैं जो छिद्र छिड़कता नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
» » मुँहासे का इलाज करने के लिए शीर्ष 5 तरीके
© 2022 TonMobis.com