मुँहासे का इलाज करने के लिए दो दृष्टिकोण रास्ता




मुँहासे विकसित करने के लिए शायद एक मिथक है बहुत से लोग सोचते हैं कि मुँहासे केवल तेल त्वचा के साथ कुछ है}। खैर, निश्चित रूप से बुरा | उत्सर्जन} वास्तव में अलग हैं! मुँहासे ऐसे पीड़ितों का चयन नहीं करता है ऐसे लोग हैं जो मुँहासे की दृश्य उपस्थिति को प्रभावित करते हैं और त्वचा के प्रकार उनमें से एक नहीं है}, हालांकि, औसत में शुष्क त्वचा वाले कम लोग हैं। कुछ मामलों में, तेल त्वचा के साथ कुछ इस त्वचा संबंधी स्थिति से सबसे ज्यादा प्रभावित होते हैं}। बैक्टीरिया, हार्मोनल परिवर्तन, एक अस्वास्थ्यकर आहार और टूटी हुई जीवनशैली त्वचा सूखे मुँहासे के एक एपिसोड के लिए उचित सुविधाएं बना सकती है। यदि आप आवश्यक हैं तो मुँहासे घावों को खत्म करने के उद्देश्य से उपचार के कारणों और उपयोग की पहचान करना है किसी भी उपचार टिप शुरू करने से पहले, मुँहासे की समस्या के अंतर्निहित कारणों की पहचान करना आवश्यक है। हालांकि, एक दोहरी दृष्टिकोण मुख्य रूप से आवश्यक है: एक सूखी त्वचा के लिए और दूसरा त्वचा सूखापन को रोकने के लिए}।
सूखी त्वचा और मुँहासे के इलाज के लिए आपको इसे अच्छी तरह से हाइड्रेटेड रखना होगा जबकि अच्छा मॉइस्चराइज़र मुँहासे व्यापार सूखी त्वचा है, इस तरह त्वचा के प्राकृतिक बाधा को सभी प्रकार के कारकों के खिलाफ सुरक्षित रखता है}। आम उपयोग में होना चाहिए} उदाहरण के लिए, जो मुँहासे और सूखी त्वचा दोनों के लिए अच्छा है सुखदायक और उपचार एजेंट जैसे मुसब्बर वेरा, उदाहरण के लिए, एक ही समय में ऊतक के पुनर्जन्म को मॉइस्चराइज और बढ़ावा देता है}। यदि स्थिति के दोनों पहलुओं के लिए कोई उत्पाद उपलब्ध नहीं है, तो बहुत सारे घरेलू उपचार कार्यात्मक हो सकते हैं घरेलू उपचार की भारी चिकित्सीय सुरक्षा को नजरअंदाज न करें}। उदाहरण के लिए, यह एक पौधे है जो अच्छे जीवाणुरोधी और पुनरुत्पादक गुण होते हैं जो एक ही समय में मुँहासे घावों के उपचार को तेज करने में सक्षम होते हैं। कैलेंडुला का मामला लें: इस जड़ी बूटी में एक शक्तिशाली जीवाणुरोधी प्रभाव होता है, जिससे मुँहासे के फ्लेयरअप के साथ-साथ ऊतक उपचार और अत्यधिक सूखापन को रोकने और इलाज करने के लिए सुखदायक होता है}।
मौखिक दवाएं शुष्क त्वचा मुँहासे का इलाज हैं, हालांकि ज्यादातर मामलों में उपचार प्रगति पर है मुँहासे सूखी त्वचा की स्थिति के आधार पर, डॉक्टर मौखिक दवाओं के उपयोग को भी आदेश दे सकता है, प्रत्येक मामले में, सामयिक उपचार}। मलहम न केवल मुँहासे से प्रभावित त्वचा के कुछ हिस्सों को लागू किया जाना चाहिए, बल्कि अन्य संवेदनशील स्थानों में भी होंठों, नाक की आंखों और यहां तक ​​कि गर्दन के आसपास मुँहासे क्षेत्रों द्वारा हमला किया जा सकता है। सूप में देखो, आप `बड़े पैमाने पर त्वचा के हिस्सों के लिए बड़े पैमाने पर लागू होते हैं, उदाहरण के लिए}। यदि शरीर के अन्य क्षेत्रों में मुँहासे का विस्तार होता है, तो वे पहनने वाले कपड़े और नियमों का पालन करने वाले स्वच्छता के नियमों से अवगत होते हैं। कपड़े और स्वच्छता सही ऊतक की हाइड्रेशन के रूप में महत्वपूर्ण हैं}। कपड़े दर्द से राहत का एक बड़ा स्रोत हो सकता है या सावधान नहीं होने पर और भी अधिक हो सकता है यदि आप अच्छी तरह से चुनते हैं, तो कपड़े आराम से हो सकते हैं, लेकिन यदि सामग्री का दुरुपयोग किया जाता है, तो शुष्क त्वचा और मुँहासे खराब हो सकते हैं}, इसलिए, किसी अन्य सिंथेटिक सामग्री पर कपास पर जाएं।
गर्मियों में मुँहासे सूखी त्वचा बिगड़ जाती है। पानीहीनता क्योंकि हवा अधिक आर्द्र है और कपड़े नमी को बेहतर बनाए रखते हैं बेहतर नमी एक तरफ सूखी त्वचा के पक्ष में काम करती है}, हालांकि, आपके मुँहासे प्रकोप की स्थिति के बाद एक पॉप मुँहासे त्वचा के लिए अनुकूल वातावरण बनाएँ}। इसलिए, सूखी त्वचा और मुँहासे के इलाज में किसी तरह की शेष राशि बनाए रखने के लिए यह संकेत दिया जाता है मौसम की परवाह किए बिना, शुष्क त्वचा और मुँहासे के इलाज में लगातार और लगातार रहने की कोशिश करें। मुँहासे से प्रभावित शरीर के कुछ हिस्सों में इस्तेमाल डिटर्जेंट का प्रयोग करें वे अल्कोहल मुक्त हैं और उन उत्पादों को ढूंढते हैं जो ऊतकों को सूखने के बिना साफ और निर्जलित करते हैं}।
इस आलेख के लेखक के पास कई अलग-अलग विषयों पर शौक लेखों का लेखन है। यदि आप अन्य वस्तुओं के बारे में उत्सुक हैं, तो आप प्रोजेक्टर और प्रोजेक्टर बल्ब एनईसी के एलसीडी स्क्रीन बल्ब पर अपनी वेबसाइट देख सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज
मुँहासे का इलाज करने के लिए सरल युक्तियाँमुँहासे का इलाज करने के लिए सरल युक्तियाँ
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
मुँहासे त्वचा देखभाल उपयुक्त और किफायती खोजेंमुँहासे त्वचा देखभाल उपयुक्त और किफायती खोजें
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
» » मुँहासे का इलाज करने के लिए दो दृष्टिकोण रास्ता
© 2022 TonMobis.com