पीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadecera

चूंकि कोलंबिया में कुछ दिन स्थानीय मुद्रा के उच्चतम मूल्य का टिकट है, 100 हजार पेसोस में से एक, लगभग 34 या 35 बुरी तरह गिनती डॉलर। पीठ पर, देशभक्ति प्रतीकों में से एक को श्रद्धांजलि अर्पित की गई थी: मोम हथेली, लुप्तप्राय वनस्पतियों की एक प्रजाति जो पीले रंग के तोते के घर हैं।

हालांकि, यह हाल के दिनों में पता चला कि कोलंबिया की सरकार पर्यावरण परमिट कि Salento, क्वीनडिओ विभाग है, जो Cocora की घाटी और प्राकृतिक राष्ट्रीय उद्यान के रूप में महत्वपूर्ण संरक्षण के क्षेत्रों साथ संलग्न है की नगर पालिका के megaminería नेतृत्व करेंगे अनुमोदित नेवाडोस।

डब्ल्यूटीएफ ??? हां, सरकार जिनकी रक्षा की जानी चाहिए, अब कोलम्बियाई खनन लोकोमोटिव से खतरे में हैं, जहां मोम हथेली अभी भी इसके बारे में बताने के लिए जीवित है। 100 हजार पेसो के बिल पर वे एक चीज दिखाते हैं, पीछे से ...

यही कारण है कि सामाजिक नेटवर्किंग प्रवृत्ति नागरिकता #YoDefiendoLaPalmaDeCera लेबल, एक सामाजिक आंदोलन पर्यावरण लाइसेंस कि Caño Cristales पास में तेल बंद कर दिया के रूप में के रूप में शक्तिशाली बनने के लिए करना चाहता है कि के सबूत बना दिया है।

पीले रंग के तोते

सोना नहीं, हां पीला सोना तोते। हम उस #YoDefiendoLaPalmaDeCera pic.twitter.com/6muRuvUgvu के लिए देश की जैव विविधता को संरक्षित करते हैं

- Fundación Natura Col (@fundacionnatura) 10 मई, 2016

और लाभार्थियों में से एक निस्संदेह होगा Ognorhynchus icterotis... थोड़ा तोता कि पीले कान तोता है, जो मोम हथेली पर सीधे निर्भर करता है, क्योंकि वह फल उनकी शरण और घोंसला करने के लिए सबसे उपयुक्त जगह होने के अलावा को खिलाने के लिए, हो जाता है।

हाँ, कोलम्बिया में खनन लोकोमोटिव का एक और शिकार हमारे एंडीज की इस स्थानिक प्रजातियों, एक जानवर है जो अपने आप कम करने के लिए प्रकृति संरक्षण (आईयूसीएन) के लिए अंतर्राष्ट्रीय संघ के संकटग्रस्त प्रजाति की लाल सूची में पहले से ही है किया जाएगा उनके निवास और मोम हथेली का वाणिज्यिक शोषण।

"इस प्रजाति को लुप्तप्राय के रूप में वर्गीकृत किया गया है क्योंकि परिपक्व व्यक्तियों की ज्ञात आबादी बहुत छोटी है - हालांकि, गहन संरक्षण कार्रवाई से जनसंख्या में वृद्धि हुई है। यदि परिपक्व व्यक्तियों की संख्या में वृद्धि जारी है, तो भविष्य में सूची में प्रजातियों को हटा दिया जा सकता है, "सूची में उल्लेख किया गया है।

मोम हथेली, राष्ट्रीय पेड़, पीले रंग के तोते, एक खतरनाक प्रजातियों का घर है। #YoDefiendoLaPalmaDeCera pic.twitter.com/wjBdvQ80wq




- कार्लोस लोज़ानो अकोस्टा (@CLozanoAcosta) 10 मई, 2016

(यह भी पढ़ें: 5 कोलंबियाई पक्षियों को सुनो जो गानों से विलुप्त होने के लिए नहीं पूछते हैं)।

मोम हथेलियों धीमी गति से बढ़ रहे हैं, उदाहरण के लिए, परिपक्व व्यक्ति 500 ​​वर्ष की आयु तक पहुंचते हैं। हालांकि, वे पवित्र सप्ताह में पाम रविवार के जश्न में उपयोग के लिए निरंतर उपयोग किए जाते हैं।

1 99 8 में, इस प्रजाति गायब हो गई थी, लेकिन मोम हथेलियों के आसपास 82 नमूने की आबादी मिली थी। इसके बाद, संरक्षण कार्यों को अलग करें, जिसमें स्पेन भी शामिल है, ने 2013 में लगभग 2,600 व्यक्तियों के पंजीकरण का नेतृत्व किया।

इस प्रकार, यह जनसंख्या आईयूसीएन के अनुसार `विलुप्त होने के खतरे में` होने के कारण `गंभीर खतरे` में रही। लेकिन जैसा कि पहले ही उल्लेख किया गया है, यदि इसका संरक्षण बनी रहती है, तो इस प्रजाति में खतरनाक प्रजातियों की सूची छोड़ने की भविष्य की संभावनाएं हैं।

आईयूसीएन के अनुसार येलो-ईयर तोते का राज्य

2012-विलुप्त होने के खतरे में
2010-विलुप्त होने के खतरे में
2009-गंभीर खतरा
2008-गंभीर खतरा
2004-गंभीर खतरा
2000-गंभीर खतरा
1996-गंभीर खतरा
1994-गंभीर खतरा

इस प्रकार, इस तरह के क्वीनडिओ और पीले कान तोता के प्रभाव के अन्य क्षेत्रों में खनन के रूप में कार्रवाई, सीधे हाल के वर्षों में प्रगति विलुप्त होने से पीले और हरे रंग कान फर के इस पक्षी को बचाने के लिए खतरा है। पर्यावरण आंदोलन ने जो हासिल किया है, वह है कि मेगा खनन इसे छूता नहीं है: कोलंबिया ने कहा है!

विस्तार से पीला सोना तोते

पीला कान तोता (पीले कान तोता), स्थानिक और लुप्तप्राय प्रजातियों लेखक: गोंजालो कार्डोना pic.twitter.com/PtIXEGUny0

- प्रोवेस कोलंबिया (@ProAvesColombia) 3 मई, 2016

  • उपाय: लंबाई में 42 सेंटीमीटर।
  • पंख: माथे, आंखों के चारों ओर क्षेत्र, छाती, पेट और पीले कान। पंख, नाप, पीछे और ऊपरी चेहरे पंखों और हरे रंग की पूंछ की पूंछ।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इस सप्ताहांत के दौरान futrono कुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित किया जाएगाइस सप्ताहांत के दौरान futrono कुत्तों और बिल्लियों को निर्जलित किया जाएगा
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है
तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?तोते अपने पंख क्यों निकालते हैं?
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
मेक्सिको में विलुप्त होने के खतरे में 12 पशुमेक्सिको में विलुप्त होने के खतरे में 12 पशु
मधुमक्खीमधुमक्खी
एक राष्ट्रीय उद्यान में एक कियोस्क के प्रबंधन का अवलोकनएक राष्ट्रीय उद्यान में एक कियोस्क के प्रबंधन का अवलोकन
तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
एंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavidaएंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavida
» » पीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadecera
© 2022 TonMobis.com