चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु

चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
स्रोत: fotonaturaleza.cl

चिली दक्षिण अमेरिका में एक देश है जो एक विशेषता है पारिस्थितिक तंत्र की महान विविधता , प्रत्येक व्यक्ति वनस्पतियों और जीवों की विशिष्टताओं के साथ, जो इसे दुनिया भर के आगंतुकों के लिए एक पर्यटक गंतव्य बनाता है। तट, पर्वत श्रृंखला, ज्वालामुखीय द्वीप और एक आर्कटिक जोन कुछ वातावरण पाए जा सकते हैं।

दुर्भाग्यवश, कई प्रजातियां, उनमें से कुछ प्रत्येक पट्टी के लिए स्थानिक हैं, विलुप्त होने के खतरे में हैं। मनुष्यों, प्रदूषण, शहरों के विकास, दूसरों के बीच उत्पीड़न, कुछ कारण हैं कि उन्हें धमकी क्यों दी जाती है। अगला, पता है कि क्या चिली में विलुप्त होने के खतरे में जानवर.

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: मछलीघर जो मछलीघर को साफ करते हैं
सूची

1. चिंचिला कॉर्डिलराना

वैज्ञानिक नाम का चिंचिला चिंचिला, और अल्टीप्लानो या असली भी कहा जाता है, यह छोटा स्तनधारी पाया जाता है गंभीर खतरे में . मूल रूप से पेरू, अर्जेंटीना और चिली के चट्टानी पहाड़ों से, एक दशक से भी कम समय में इसकी आबादी लगभग पूरी तरह से कम हो गई है। iquest- कारण? आदमी ने कोट्स के निर्माण में अपने पतले फर का उपयोग करने के लिए निर्दयतापूर्वक शिकार किया है.

1. चिंचिला कॉर्डिलराना

2. कल्पो लोमड़ी

Lycalopex culpaeus यह दक्षिण अमेरिकी मैदानी इलाकों में विशिष्ट है, और चिलीयन टिएरा डेल फुएगो में भी पाया जा सकता है। यह माना जाता है महाद्वीप में दूसरी सबसे बड़ी कुत्ते , जो इस बात को रोकता नहीं है कि मनुष्य की क्रिया अधिक से अधिक आबादी को कम कर रही है।

कुछ लोग मानते हैं कि इस प्रजाति की चिंता मामूली है, हालांकि यह कई क्षेत्रों में विलुप्त है जो अतीत में अपने क्षेत्र का हिस्सा थे। आपका मुख्य दुश्मन है वह आदमी, जो उसे अपने मांस का उपभोग करने के लिए शिकार करता है , और आम कुत्तों , उनके निवास में ढीला, किसके साथ भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा करें।

2. कल्पो लोमड़ी

3. चिली मेंढक

Calyptocephalella gayi यह चिली के केंद्रीय क्षेत्र के लिए स्थानिक है। यह एक उभयचर है जो ऊंचाई में बीस सेंटीमीटर तक पहुंचता है देश में सबसे बड़ा . यदि संरक्षण पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो संरक्षण की स्थिति को कमजोर प्रजाति बनने की उच्च संभावनाओं के साथ कमजोर माना जाता है।

हालांकि चिली कानूनों में कमी आई है संरक्षित प्रजातियां , इसकी आबादी में गिरावट जारी है, इस मेंढक के मांस को भोजन के रूप में बहुत सराहना की जाती है . इसके अलावा, उनके निवास में अन्य प्रजातियों का परिचय, जिनके साथ उन्हें जीवित रहने के लिए प्रतिस्पर्धा करनी चाहिए, नमूने के पतन में भी योगदान देता है।

3. चिली मेंढक

4. सागर बिल्ली

चुंगुनगो, या समुद्री बिल्ली (फेलिन लोंट्रा) है ओटर का एक जीनस जो चिली तट से वालपाराइसो से टिएरा डेल फुएगो तक रहता है। बल्कि आरक्षित आदतों के साथ, इस प्रजाति को खोजना मुश्किल है, चट्टानी इलाकों में छिपाने के लिए पसंद करते हैं। अक्सर लुप्तप्राय माना जाता है मछुआरों के जाल में कई मछलियों का नाश हो गया , जबकि अन्य हैं उनकी त्वचा के लिए शिकार किया . चिली सरकार स्वतंत्रता में अपने संरक्षण को सुनिश्चित करने के लिए पहल करती है।

4. सागर बिल्ली

5. Huemul




इसके रूप में भी जाना जाता है एंडियन हिरण , हिप्पोकैमेलस बिस्कुलस यह चिली और अर्जेंटीना दोनों में पाया जाता है, जो पर्वत श्रृंखला के क्षेत्र में रहते हैं। इसे 20 वीं शताब्दी के अंत से खतरे में माना जाता है, लेकिन इसने अपनी आबादी को लगातार गिरावट से रोका नहीं है। चिली में यह एक है संरक्षित प्रजातियां और यह कई रिजर्व में रहता है, क्योंकि यह इतना महत्वपूर्ण है कि यह देश की बाहों के कोट पर भी दिखाई दे। आपकी संख्या के कारण गिरावट आई है "खेल" उद्देश्यों के लिए शिकार किया जाता है.

5. Huemul

6. फॉक्स chilote

दक्षिणी चिलीयन क्षेत्र की स्थानिक प्रजातियां, Lycalopex fulvipes यह महत्वपूर्ण विलुप्त होने के खतरे में माना जाने वाला एक कुत्ता है। वर्तमान में, यह अनुमान लगाया गया है कि 1000 से कम प्रतियां हैं पूरे देश में, उनके संरक्षण के लिए रिक्त स्थान बनाने के सरकारी उद्देश्यों के बावजूद। उनका सबसे बड़ा दुश्मन खेतों के मालिक हैं, जो उन्हें मुर्गियों को भस्म करने से रोकने के लिए उन्हें नष्ट कर देते हैं, इसके अलावा वे निवास स्थान को नष्ट करने के अलावा।

6. फॉक्स chilote
स्रोत: जैम जिमनेज़

7. लिंक्स बिल्ली

विभिन्न नामों की फलक, जैसे एंडियन बिल्ली या टाइटी, तेंदुए जैकोबिटस यह एक ऐसी प्रजाति है जो लंबाई में लगभग एक मीटर तक पहुंच सकती है (यदि पूंछ शामिल है), के रूप में सूचीबद्ध दक्षिण अमेरिका में सबसे खतरनाक बिल्ली का बच्चा . यह अर्जेंटीना और चिली के बीच वितरित किया जाता है, जो मुख्य रूप से अटाकामा, कोक्किम्बो और एंटोफागस्टा में पाया जा सकता है। लिंक्स उसकी त्वचा को एक अमूमन पर विचार करने के लिए शिकार किया जाता है अच्छा भाग्य आकर्षित करने के लिए।

7. लिंक्स बिल्ली

8. एंडियन हिरण

भी कहा जाता है taruca , हिप्पोकैमेलस एंटीसेन्सिस यह चिली के उत्तर में ऊबड़ और चट्टानी इलाकों में रहता है, और यह एक प्रजाति है जो भेद्यता की स्थिति में है। अमेरिका के एंडियन जोन में 20,000 से भी कम हैं, जिनमें से अनुमान लगाया गया है कि चिली में केवल 1000 ही रहते हैं। उसका गायब होने के कारण है अंधाधुंध शिकार , इसके निवास के विनाश और अस्तित्व के लिए प्रतिस्पर्धा के अलावा यह क्षेत्र में अन्य पेश की गई प्रजातियों के साथ बना रहता है।

8. एंडियन हिरण

9. तोते tricahue

साइनोलाइजस पेटागोनस ब्लॉक्समी यह सबसे बड़ा तोते है जो चिली के क्षेत्र में मौजूद है, लेकिन दुर्भाग्यवश यह है विलुप्त होने के महत्वपूर्ण खतरे में . मौजूदा नमूनों की सटीक संख्या ज्ञात नहीं है, लेकिन उनमें से अधिकतर मौल और ओहिगिन्स के क्षेत्रों में पाए जाते हैं। अंधाधुंध कब्जा उन्हें पालतू जानवरों में बदलने के लिए अवैध यातायात ये दो बुराई हैं जो धीरे-धीरे इन प्रजातियों को नष्ट कर रही हैं।

9. तोते tricahue
स्रोत: फ्लिकर पर @walterbaliero

10. चिली स्टार्लेट

भी कहा जाता है अमीका के हमिंगबर्ड या हमिंगबर्ड , Eulidia yarrellii यह एक पक्षी है जो केवल एरिका और परिनाकोटा क्षेत्रों के कुछ घाटियों में रहता है। सटीक संख्या अज्ञात है, लेकिन ऐसा माना जाता है कि 1500 से कम प्रतियां हैं। सबसे बड़ा खतरा कृषि उद्योग द्वारा दर्शाया जाता है, जो अपने प्राकृतिक आवास को नष्ट कर देता है या इन पक्षियों के लिए जहरीले क्षेत्रों में लगाए जाने वाले क्षेत्रों में कीटनाशकों को फैलाता है।

10. चिली स्टार्लेट

चिली के जीवों की रक्षा कैसे करें?

चिली के जानवरों पर्यावरण में उनके अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए संरक्षित किया जाना चाहिए, इसलिए, हम आपको हमारे लेख में जानवरों की सुरक्षा के बारे में अधिक जानने के लिए आमंत्रित करते हैं Iquest- विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे करें? इन युक्तियों का पालन करना न भूलें:

  • यदि आप किसी भी अवैध अभ्यास का पालन करते हैं, तो इसे संबंधित अधिकारियों को रिपोर्ट करें।
  • सर्कस और अवैध प्रदर्शनियों जैसे पशु शोषण गतिविधियों में भाग न लें।
  • पर्यावरण का ख्याल रखें ताकि सभी जानवर इसका आनंद ले सकें।
  • जंगली जानवरों को खरीदकर जानवरों की अवैध तस्करी को प्रोत्साहित न करें।
  • वन्यजीव संरक्षण केंद्र के स्वयंसेवक बनें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु , हम आपको विलुप्त होने के खतरे में जानवरों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गैलापागोस जानवरगैलापागोस जानवर
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
विलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवरविलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवर
वे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैंवे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैं
विलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली कौगरविलुप्त होने के खतरे में पशु: चिली कौगर
मेक्सिको में विलुप्त होने के खतरे में 12 पशुमेक्सिको में विलुप्त होने के खतरे में 12 पशु
दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में शीर्ष 10 जानवरदुनिया में विलुप्त होने के खतरे में शीर्ष 10 जानवर
जहां विशाल armadillo रहता हैजहां विशाल armadillo रहता है
स्पेन में विलुप्त होने के खतरे में पशुस्पेन में विलुप्त होने के खतरे में पशु
» » चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
© 2022 TonMobis.com