गीतबर्ड के बारे में सब कुछ

सर्वश्रेष्ठ गीत पक्षी पालतू जानवरों के रूप में हर दिन वे पक्षियों की दुनिया में अधिक महत्वपूर्ण हो जाते हैं। वे अपने सामंजस्यपूर्ण गायन और उनके उज्ज्वल रंगों, उनके सुंदर फर के लिए सुंदर हैं। लेकिन साथ ही, उन्हें कई पालतू जानवरों के रूप में रखने में सक्षम होने के लिए कई तर्क हैं और उन्हें किसी अन्य जानवर की तरह बहुत स्नेह देते हैं। हालांकि, ऐसे लोग हैं जो इस प्रजाति को घर पर पसंद नहीं करते हैं क्योंकि अधिकांश समय वे पिंजरों में रहते हैं। लेकिन जब आप उनकी सुन्दर आवाज़ें जानते हैं तो आप अपनी सुबह को खुश करने के लिए एक खरीदने या अपनाने के बारे में सोच सकते हैं। यह भी महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?क्योंकि बंधन आपको बीमार कर सकता है।

पीतचटकी

यह एक है सर्वश्रेष्ठ गीत पक्षी लोगों द्वारा घर पर पालतू जानवर के रूप में इसे पसंद किया जाता है। दूसरी तरफ आसान हैंडलिंग के लिए, वे अपने सुंदर रंगों के लिए खड़े हो जाते हैं जो नारंगी, पीले और हाथीदांत से भिन्न हो सकते हैं, और 10 साल तक जीवित रह सकते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप ध्यान नहीं देते हैं कैनरी की देखभाल यहां मैं आपको सबसे महत्वपूर्ण लोगों को प्रस्तुत करता हूं ताकि उनका गीत चमकदार रहे क्योंकि यह 4 स्टांज से बना है। अक्सर यह नरम है, और शोर के बिना।

सोने का सिक्का

यह निस्संदेह दुनिया की सबसे खूबसूरत पक्षी है, और इसकी मुख्य रूप से इसके शानदार रंग और इसके सुंदर गीत द्वारा विशेषता है। ज्यादातर समय, वह उच्च और निम्न नोटों की हार्मोनिक श्रृंखला के संयोजन में एक विशेषज्ञ है। अपने पंखों के गहन रंग की मदद से, यह पक्षी प्रेमियों के लिए एक विशेष आकर्षण है।

ब्लैकबर्ड

हालांकि कई लोगों के लिए ब्लैकबर्ड पालतू जानवर के रूप में सुविधाजनक नहीं है, यह भीतर है सर्वश्रेष्ठ गीत पक्षी . इनमें कुछ शारीरिक विशेषताएं हैं, पुरुषों को काले रंग के पंखों से पहचाना जाता है और मादाएं काले भूरे रंग के होते हैं, उनकी चोंच पूरी तरह से पीला होता है। ये छोटे पेड़ मुख्य रूप से पेड़ों, झाड़ियों, बगीचे में अपने भोजन की तलाश में पाए जाते हैं, जो बीज और गायन भी करते हैं, क्योंकि वे पूरी तरह से गाने के बारे में सीखने में सक्षम होते हैं, जो खुद के लिए बहुत ही आकर्षक गाने बनाते हैं।




नाइटिंगेल

यह एक पक्षी है जो जंगल के स्थानों में पाया जाता है, इसके पंखों के टोन अलग-अलग रंग होते हैं। यह एक छोटी सी चिड़िया है कि बाकी के विपरीत, सुबह और दोपहर में गाती नहीं है, लेकिन रात में गाती है। हालांकि, वह अपने पिता से अलग सामंजस्य सीखता है और फिर यह अपने बच्चों को प्रेषित किया जाता है।

रॉबिन

वे बहुत दोस्ताना हैं, उनकी मुख्य विशेषता, ज़ाहिर है, उनकी सुंदर लाल टाई। दूसरों के विपरीत उन्हें इंसान के साथ अधिक विश्वास है, वे उन्हें क्रिसमस पक्षी के रूप में जानते हैं। हालांकि, उनके सुंदर गीत का उपयोग अन्य प्रजातियों के साथ संघर्ष से बचने और पक्षी प्रेमियों को आकर्षित करने के लिए किया जाता है।

फिंच

यह लोगों द्वारा सबसे मान्यता प्राप्त पक्षियों में से एक है और सबसे आम है। फिंच के पंखों पर सफेद धब्बे होते हैं, फिंच फरवरी में अपनी धुन बनाना शुरू कर देते हैं। उनमें सबसे महत्वपूर्ण विशेषताओं में से एक और यह दूसरों की तुलना में अद्वितीय बनाता है। क्या वह कोई भी गीत है जो वे एक महत्वपूर्ण ट्विटर में खत्म करते हैं।

उपरोक्त कुछ बेहतरीन गीत पक्षी हैं जिन्हें दुनिया भर में मान्यता प्राप्त है। मुलायम या मजबूत किनारे, चमकदार रंगों के साथ विभिन्न विशेषताएं। इसके अलावा, वहां बड़ी संख्या में पक्षियों को देखने और जानने के लायक हैं, क्योंकि लोग कहते हैं कि वे हमारे जीवन में कुछ भी अच्छा योगदान नहीं देते हैं, और वे गलत हैं क्योंकि पक्षी आमतौर पर सबसे प्रशंसनीय पालतू जानवरों में से एक हैं जो हमारे दिल को खुशी से भरते हैं हर दिन अपने सुन्दर गायन के साथ और आप उनके साथ दोस्त बन सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे घर में पालतू जानवर होने के लिए सबसे अच्छे पक्षियोंहमारे घर में पालतू जानवर होने के लिए सबसे अच्छे पक्षियों
मेरे कैनरी ने गायन बंद कर दिया हैमेरे कैनरी ने गायन बंद कर दिया है
हाँ हम कर सकते हैं, बिल्ली और पक्षी!हाँ हम कर सकते हैं, बिल्ली और पक्षी!
मुझे पक्षी खरीदने के लिए क्या सेट करना चाहिए?मुझे पक्षी खरीदने के लिए क्या सेट करना चाहिए?
विलुप्त जानवर: डोडोविलुप्त जानवर: डोडो
घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
दुनिया में सबसे बड़ा पक्षीदुनिया में सबसे बड़ा पक्षी
एक पालतू जानवर के रूप में मैकएक पालतू जानवर के रूप में मैक
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?अपने पक्षी के तनाव का इलाज कैसे करें?
» » गीतबर्ड के बारे में सब कुछ
© 2022 TonMobis.com