पेट टोरसन

पेट टोरसन
पेट टोरसन-दिलेशन बड़ी नस्लों के मालिकों से सबसे ज्यादा डरता है, अगर समय पर इलाज नहीं किया जाता है, तो जानवर की मौत हो सकती है। पतले और गहरे चेस्ट वाले कुत्ते इस बीमारी से ग्रस्त होने के लिए अधिक प्रत्याशित हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि बिना किसी अपवाद के सभी कुत्तों को प्रभावित किया जा सकता है।

सबसे अधिक प्रभावित नस्लों आम तौर पर अकिता, खोजी कुत्ता, Borzoi, Rottweiler, Weimaraner, बॉक्सर, बुलमास्टिफ, पूडल मध्यम, Dobermann, Dogue De Bordeaux, ग्रेहाउंड, जर्मन Dogo, कर रहे हैं मास्टिफ़, स्पैनिश मास्टिफ़, पायरीनान मास्टिफ़, नेपोलिटानो, जर्मन शेफर्ड, बेल्जियम, सेटर्स इत्यादि।

पेट टोरसन पेट टोरसन क्या है?

पेट टोरसन पेट का एक तीव्र विकृति है जिसमें यह स्वयं पर मोड़ हो सकता है। कुत्ते के पेट, दो स्नायुबंधन द्वारा आयोजित किया जाता है उनके आकार और उदर गुहा की मात्रा पर निर्भर करता है, काफी मजबूत इसे पकड़ नहीं हो सकता। पेट विभिन्न कारणों के लिए बाधाओं से अधिक swiveled जा सकता है:, कूदता है, गति परिवर्तन मुद्रा में, लेकिन यह भी गैस्ट्रिक डिलटेशन का एक परिणाम के रूप में, गैसों का एक संग्रह किण्वन द्वारा उत्पादित है कि भोजन के पाचन के दौरान होता है ।

समस्या यह है कि, अगर ये अस्थिबंधन उस झुकाव और नियंत्रण को मानने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं हैं, तो पेट स्वयं ही घुमा सकता है।

जब ऐसा होता है (फैलाव और / या टोरसन), कुत्ता पेट की सामग्री को निर्वहन नहीं कर सकता क्योंकि यह दोनों सिरों पर मोड़ जाता है। इस प्रकार, जानवर के जीवन को खतरा पैदा अन्य अंगों में परिवर्तन के कारण की बात करने का दबाव बढ़ता है, क्योंकि जब पेट में ही चालू हो जाती है, रक्त परिसंचरण दोनों दिशाओं में बाधा आती है (आने और पेट पर लौटने) ।

चिंता चिंतित

पेट की खिंचाव-खिंचाव पहचानना आसान है, यह तुरंत ध्यान देने योग्य है कि हमारे कुत्ते को कुछ अजीब हो रहा है।

वह बेचैन है, चल रहा है और शिकायत करता है।
बेल्ट या पेट के spasms पीड़ित है।
वह उल्टी करने की कोशिश करता है लेकिन वह सफल नहीं होता है और केवल बहुतायत में लेटे हुए लार को फेंकता है।
आपका पेट सूख जाता है और तनाव, कठोर और टाम्पैनिक (ड्रम की तरह लगता है) बन जाता है।
अगर हमें हमारे कुत्ते में इन लक्षणों का पता चला है, तो हमें जल्दी से कार्य करना चाहिए और इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए। प्रत्येक सेकेंड जो गुजरता है, वह आपकी सामान्य स्थिति को बढ़ा सकता है और दो या तीन घंटों में कुत्ता एक अपरिवर्तनीय कोमा में प्रवेश कर सकता है और मर सकता है।




इलाज

जब हमारा कुत्ता आपातकालीन कमरे में आता है, पशु चिकित्सक को पहली बार जानवर को स्थिर करना होता है: उसे तुरंत उच्च अंतराल पर तरल पदार्थ का प्रशासन करने के लिए एक अंतःशिरा कैथेटर रखना होगा। यदि अभी भी संभव हो, तो पेट को कम करने के लिए एसोफैगस के माध्यम से एक ट्यूब के साथ एक गैस्ट्रिक लैवेज किया जाना चाहिए। यदि यह विकल्प व्यवहार्य नहीं है, तो पेट की दीवार के माध्यम से सुई को पेंच किया जा सकता है और इस प्रकार पेट तक पहुंच जाता है।

एक बार यह चरण खत्म होने के बाद, आपको परिचालन करना होगा। हस्तक्षेप, जिसमें कोलन में पेट में शामिल होना शामिल है, इसकी गतिशीलता को सीमित करने से, काफी हद तक रिलाप्स का प्रतिशत कम हो जाता है।

पेट टोरसन

यदि कुत्ता लंबे समय तक एनेस्थेसिया का सामना नहीं कर सकता है जिसके लिए ऑपरेशन की आवश्यकता होती है, तो गैस्ट्रोनोमी का अभ्यास किया जाना चाहिए (पेट को खाली करने के लिए खोलें)। इस तरह सर्जिकल हस्तक्षेप स्थगित किया जा सकता है।

एक बार जब आप अच्छी तरह से चले गए हैं, हम करने के लिए हमारे कुत्ते की देखभाल करने के लिए जारी करना चाहिए कि कोई पश्चात की जटिलताओं (पेरिटोनिटिस, हृदय अतालता और पाचन तंत्र के संभावित परिगलन)।

पेट टोरसन रोकें

दुर्भाग्यवश, पेट Dilation-Torsion के कारण अभी भी इस दिन के लिए विशेष रूप से ज्ञात नहीं हैं। क्या स्पष्ट है कि मालिकों को अपना हिस्सा करना चाहिए और शर्तों का पक्ष लेना चाहिए ताकि हमारा कुत्ता प्रभावित न हो।

हम कुत्ते महान अंतर्ग्रहण भोजन करना रोकने चाहिए, यह (कम से कम दो दैनिक भोजन, विशेष रूप से बड़े कुत्तों के लिए में भोजन का सेवन विभाजित करने के लिए करता है, तो कुत्ते राशन भोजन नहीं करता, निम्नलिखित नकल नहीं करना चाहिए सलाह दी जाती है )।
यदि केवल एक भोजन दिया जा सकता है, अधिमानतः एक पुनर्निर्मित आहार का उपयोग करें (गैस्ट्रिक लैवेज नमक खाद्य पदार्थों के साथ तेज है)।
जानवर को देर रात को खिलाया नहीं जाना चाहिए।
भोजन के बाद तीन घंटे और भोजन या पेय से पहले के दौरान किसी भी हिंसक व्यायाम से बचा जाना चाहिए।
यदि कुत्ता असमान रूप से पीता है तो उसे उपलब्ध पानी की मात्रा सीमित करना महत्वपूर्ण है।
अगर आपको तनाव या उत्तेजित लगता है तो आपको कुत्ते को खिलाना नहीं चाहिए। अगर आपको कार से यात्रा करना है, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप खाली पेट पर ऐसा करें।
विशेष रूप से कुत्ते को देखें जो अक्सर उल्टी हो या पहले से ही पेट टोरसन का सामना करना पड़ा हो।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन को रोकने के लिए 8 अच्छी आदतेंकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन को रोकने के लिए 8 अच्छी आदतें
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
कुत्तों में पेट टोरसन से कैसे बचेंकुत्तों में पेट टोरसन से कैसे बचें
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन के कारणकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन के कारण
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचारकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचार
खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
स्टेनली कोरन के अनुसार सबसे अच्छे कुत्तों की सूचीस्टेनली कोरन के अनुसार सबसे अच्छे कुत्तों की सूची
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
© 2022 TonMobis.com