बड़े नस्ल कुत्तों में आम बीमारियां

बड़े नस्ल कुत्तों में आम बीमारियां
छवि प्रतिलिपि: तक Flaurentine [सीसी BY-SA 3.0 (https://creativecommons.org/licenses/by-sa/3.0)], विकिमीडिया कॉमन्स के माध्यम से

हम जानते हैं कि दुर्भाग्य से कुत्तों की सभी नस्लें विभिन्न बीमारियों से अवगत कराई जाती हैं। हालांकि, यह जानना महत्वपूर्ण है कि कौन सी बीमारियां प्रत्येक नस्ल के लिए विशिष्ट हैं, ताकि हम अपने पालतू जानवरों को पीड़ित होने वाली बीमारियों को रोकने या पहचान सकें।

के मामले में बड़े नस्ल कुत्तों, जर्मन शेफर्ड, साइबेरियाई, Dobermans, ग्रेट डेन, लैब्रेडोर, San Bernardo, Dogo Argentino, Dalmatians, दूसरों के बीच, बीमारियों कि आम हैं की एक संख्या के रूप में और जिसके लिए हम तैयार रहना चाहिए।

हिप डिस्प्लेसिया

हिप डिस्प्लेसिया यह एक बहुआयामी और वंशानुगत बीमारी है, जो बड़े कुत्ते नस्लों में आम है। एक कुरूपता संयुक्त कूल्हे, जो रोकता है हिप इसके उचित आकार और प्रकाश या जरूरत से ज्यादा बग़ल में चलती, उचित आंदोलन को रोकने के लिए ले में होता है। यह बीमारी समय के साथ खराब हो जाती है, बहुत दर्दनाक हो सकती है और लापरवाही हो सकती है, नियमित गतिविधियों को विकसित करने में कठिनाई होती है, जैसे खड़े, बैठे या सीढ़ियों पर चढ़ना। आमतौर पर, यह कुत्ते के जीवन के 5 से 6 महीने के बीच विकसित होता है, या वयस्कता में पूरी तरह प्रकट होता है।

कुछ लक्षण इस बीमारी का पता लगाने के लिए अन्य लोगों के अलावा, वापस निष्क्रियता,, सीढ़ियों पर चढ़ने चलाने के लिए या कूदने, कठिनाई पिछले पैरों चलती, कूल्हे में कठोरता के लिए इनकार, वक्र है।

यद्यपि हिप डिस्प्लेसिया का कोई इलाज नहीं है, लक्षण और असुविधा को कम करने के उपचार हैं। पशु चिकित्सक लिख सकते हैं, इस तरह के सीमित व्यायाम, वजन नियंत्रण और सख्त आहार के रूप में विरोधी inflammatories, दर्द निवारक और उपास्थि की रक्षा के लिए दवाओं के साथ-साथ अपने पालतू जानवरों की जीवन शैली में परिवर्तन,। दूसरों के बीच दर्द से छुटकारा पाने के लिए फिजियोथेरेपी, हाइड्रोथेरेपी, मालिश के साथ उपचार का पूरक होना भी संभव है। गंभीर मामलों में, सर्जिकल समाधान की सिफारिश की जाएगी।

हाइपोथायरायडिज्म

यह रोग, गोल्डन रेट्रिवर जैसे बड़े कुत्तों की नस्लों में बहुत आम है, हार्मोन की अपर्याप्त कार्यप्रणाली के कारण होता है, और इसके परिणामस्वरूप थायराइड हार्मोन में कमी आती है। यह कई अन्य लोगों के बीच सुस्ती, उच्च कोलेस्ट्रॉल, संतुलन विकार, बालों के झड़ने, एनीमिया जैसे लक्षण पैदा करता है।

सौभाग्य से, इस बीमारी का उपचार सरल है और इसमें कमी वाले हार्मोन का सिंथेटिक रूप लेवोथायरेक्साइन सोडियम का प्रशासन होता है। एक सप्ताह के बाद कुत्ते के मूड में सुधार देखना संभव है। अन्य लक्षण गायब होने में लगभग एक महीने लगेंगे। इस बीमारी से पीड़ित कुत्तों के लिए, समय-समय पर पशुचिकित्सा की एक यात्रा की सिफारिश की जाती है, भले ही उनके लक्षण पूरी तरह से गायब हो जाएं।

Wobbler सिंड्रोम या wobble सिंड्रोम




यह वंशानुगत बीमारी विशेष रूप से डोबर्मन और ग्रेट डेन जैसे दौड़ों में आम है। यह गर्भाशय ग्रीवा क्षेत्र की एक बीमारी के रूप में प्रस्तुत करता है, जो न्यूरोलॉजिकल कमियों और अक्षमता का कारण बन सकता है। इसका मुख्य लक्षण हिंद पैर और कूदने के माध्यम से एक विस्थापन का असंगतता है।

Wobbler सिंड्रोम यह एक प्रगतिशील बीमारी है, इसलिए इसे शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं के साथ इलाज करने की सिफारिश की जाती है।

गैस्ट्रिक टोरसन

बड़े कुत्ते नस्लों में गैस्ट्रिक टोरसन एक आम बीमारी है, जो बहुत गंभीर और जरूरी है। यह गैसों, भोजन या तरल पदार्थ के संचय के कारण, पेट के काफी फैलाव और टोरसन द्वारा उत्पादित किया जाता है।

कुछ लक्षण उल्टी, अत्यधिक चिंता, प्रचुर मात्रा में लार, distended पेट, भूख और साँस लेने में कठिनाई की कमी का पता लगाने, यह रोग retching कर रहे हैं।

यदि आप इनमें से कुछ लक्षणों को देखते हैं, तो आपको तुरंत पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। यह एक आपातकालीन बीमारी है और कोई घरेलू उपचार नहीं है जिसका आप उपयोग कर सकते हैं। यह बीमारी हमारे पालतू जानवरों के जीवन को हड़ताल पर रखती है।

जब तक आप आपातकालीन केंद्र तक नहीं पहुंच जाते, आपको अपने कुत्ते को बहुत सावधानीपूर्वक संभालने का प्रयास करना चाहिए। बीमारी का पता लगाने के बाद, पशुचिकित्सा एक ट्यूब के माध्यम से पेट की सामग्री निकालने के लिए आगे बढ़ेगा और गैस्ट्रिक लैवेज करेगा। विशेषज्ञों की साइट के मुताबिक, उपचार के बाद 48 घंटे बाद कुत्तों को इस बीमारी से बचने की उच्च संभावना है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
10 स्वस्थ नस्लों10 स्वस्थ नस्लों
बुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएंबुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएं
अधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लेंअधिक स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों की नस्लें
पिट बैल टेरियर कुत्तों की सबसे आम बीमारियांपिट बैल टेरियर कुत्तों की सबसे आम बीमारियां
माल्टीज़ bigeon की सबसे आम बीमारियोंमाल्टीज़ bigeon की सबसे आम बीमारियों
अमेरिकी अकिता की सबसे आम बीमारियांअमेरिकी अकिता की सबसे आम बीमारियां
स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के रोगस्वर्ण प्रवासी कुत्तों के रोग
Rottweiler कुत्तों में सबसे आम बीमारियोंRottweiler कुत्तों में सबसे आम बीमारियों
» » बड़े नस्ल कुत्तों में आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com