कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन को रोकने के लिए 8 अच्छी आदतें

पशु चिकित्सकों द्वारा डीटीवीजी के रूप में जाना जाता है, गैस्ट्रिक टोरसन या फैलाव सिंड्रोम वास्तविक आपात स्थिति की स्थिति है और संभावित रूप से घातक है यदि आप तुरंत निकटतम पशुचिकित्सा में नहीं जाते हैं। हस्तक्षेप और उपचार के बाद भी, कुत्ते का जीवन खतरे में है। यह एक गुप्त जोखिम है विशेष रूप से बड़े कुत्तों और विशेष रूप से दिग्गजों के लिए . दैनिक दिनचर्या स्थापित करने से उन्हें रोकने में मदद मिल सकती है, और जैसे ही यह घटना होती है, इस घटना को पहचान सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो हमारे कुत्ते को बचाने के लिए समय पैसा है।

समस्या के दो चरणों
विस्तार गैस्ट्रिक इस समस्या का पहला हिस्सा है और वोल्वुलस या टोशन दूसरा। फैलाव के दौरान पेट हवा के साथ भरता है और अन्य अंगों और डायाफ्राम पर दबाव डालता है, डायाफ्राम पर यह दबाव कुत्ते को श्वसन संकट का कारण बनता है। पेट से भरा पेट, पेट के बड़े जहाजों को भी संपीड़ित करता है, परिसंचरण और रक्त वापसी में बाधा डालता है। हवा से भरा होने पर, पेट आसानी से खुद को चालू कर सकता है, यह मोड़ता है, जब यह टोरसोन होता है, इस चिपचिपाहट में रक्त की आपूर्ति बाधित होती है और बिगड़ती इतनी गंभीर होती है कि यह उसकी जिंदगी खत्म कर सकती है।

कुत्तों में एक निश्चित पूर्वाग्रह है जो दिन में एक बार अम्लता के साथ खाते हैं और यह भी ज्ञात है कि एक जटिल भोजन के बाद व्यायाम करने का तथ्य टोरसन को ट्रिगर कर सकता है। यह पेट में भोजन की किण्वन द्वारा बड़ी मात्रा में भोजन या गैस की बड़ी मात्रा के गठन के कारण होता है जिससे जानवर खत्म नहीं हो सकता है। जब बढ़ाया और फैला हुआ, पेट की प्राकृतिक गतिविधियों और आंत में खाली होने के लिए नहीं किया जा सकता है। पेट उन अस्थिबंधकों को दूर करता है जो इसे पकड़ते हैं और पिलोरस और कार्डिया के बीच गठित धुरी के चारों ओर घूमते हैं।

क्या हो रहा है यह पहचानने के लिए कैसे
इस सिंड्रोम के आंतरिक कारकों में से, यह ज्ञात है दौड़ और morphological संरचना और गैस्ट्रिक टोरसन की संभावना के बीच एक स्पष्ट संबंध होता है . गहरी थोरैक्स और संकीर्ण छाती वाली बड़ी नस्लें अधिक प्रवण होती हैं, हालांकि अन्य जातियों, छोटे आकार, या मेस्टिज़ो कुत्तों में होने की संभावना को बाहर नहीं किया जाना चाहिए।




के मालिक बड़ी नस्लें और शारीरिक विशेषताओं, कि ऊपर उल्लेख किया Rottweiler, Weimaraner, Briard, जर्मन शेफर्ड, सेंट बर्नार्ड मास्टिफ, न्यूफाउंडलैंड, ग्रेट डेन, ग्रेट Pyrénées, और बड़े Molosos सामान्य, अन्य लोगों के अलावा, बहुत चिंतित हैं अपने कुत्तों के जीवन की किसी भी स्तर पर ब्लोट की घटना है, हालांकि यह आम तौर पर पांच से सात साल के बीच में अधिक पाई के साथ होता है, तो वे थोडा सा इशारा निरीक्षण करने के लिए उपयोग किया जाता है पर।

इसे पहचानने के लिए सबसे आम संकेतों में से हम पाते हैं फैलावट (पेट की गुहा एक स्पष्ट तरीके से swells) और दर्द पेट, उसांस या सफलता के बिना उल्टी करना चाहते हैं, राल निकालना , बेचैनी, उथले और तेज़ सांस लेने, श्वसन समझौता , एक आने में सक्षम होने के नाते झटका.

रोकथाम की आदतें
यद्यपि इस खतरे को खत्म करना असंभव है, लेकिन आप इसे कम करने वाली आदतों को स्थापित कर सकते हैं। यह ज्ञात है कि पुरुषों में गैस्ट्रिक फैलाव और वोल्वुलस होने की संभावना अधिक होती है (संभवतः क्योंकि उनका आकार मादा की तुलना में अधिक होता है) और चिंताजनक, खाद या घबराहट कुत्ते उच्च जोखिम वाले उम्मीदवार इसे विकसित करने के लिए होते हैं।

  1. यह लगभग "अनिवार्य" है राशि विभाजित करें गैस्ट्रिक अधिभार से बचने के लिए कम से कम दो या तीन भोजन में दैनिक फ़ीड।
  2. कुत्तों के इस समूह के लिए एक फ़ीड चुनना आवश्यक है उत्कृष्ट पाचन क्षमता . Http://blog.arion-petfood.es/la-digestibilidad-del-pienso/ देखें
  3. उसे मत छोड़ो बहुत पीना भोजन के बाद पानी का पानी।
  4. जब आप हों तो केवल अपना भोजन तैयार करें पूरी तरह शांत और आराम से। प्रयास के बाद आपको उन्हें कभी खिलाना नहीं है। कम से कम आपको अभ्यास के बाद उन्हें खाने के लिए एक या दो घंटे जाने देना है।
  5. एक बार वे खाने के बाद, उन्हें आदी करना महत्वपूर्ण है तुरंत आराम करो , चूंकि पोस्टप्रैन्डियल व्यायाम एक बड़ा जोखिम कारक है। ऐसा करने के लिए, यदि आवश्यक हो, तो वे पिल्ले से शिक्षित होते हैं ताकि वे आराम से या शांत आंदोलन करने के कम से कम तीन घंटे बाद अपने विश्राम स्थान में झूठ बोल सकें। यदि आप बगीचे या मैदान के साथ किसी स्थान पर रहते हैं, तो यह सुविधाजनक है कि वे पाचन करने तक उन्हें चलाने की अनुमति न दें।
  6. इसका पक्ष लेना जरूरी है धीरे-धीरे कुत्ते को खाओ : यदि हमारे पास एक से अधिक हैं, तो अलग से खाना बेहतर है, ताकि भोजन और बिंग खाने के लिए कोई प्रतिस्पर्धा न हो। आप धीमी गति के फीडर को भी आजमा सकते हैं।
  7. कुत्तों की सुविधा के बारे में कोई आंकड़े नहीं हैं उच्च खाओ जोखिम सूचकांक को कम करने के लिए।
  8. इस सिंड्रोम के लिए पूर्ववर्ती नस्लों में, आपने शायद इसके बारे में सुना होगा प्रोफाइलैक्टिक गैस्ट्रोपेक्सी : यह एक शल्य चिकित्सा तकनीक है जो पेट के घूर्णन की घटनाओं को कम करती है लेकिन इसके संभावित फैलाव पर कार्य नहीं करती है।

    अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें .

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक गैस्ट्रिक अल्सर के साथ निदान पिल्ला फ़ीड नहीं करता हैएक गैस्ट्रिक अल्सर के साथ निदान पिल्ला फ़ीड नहीं करता है
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
मुझे अपने कुत्ते के खर्राटों के साथ क्या करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते के खर्राटों के साथ क्या करना चाहिए?
कुत्तों में पेट टोरसन से कैसे बचेंकुत्तों में पेट टोरसन से कैसे बचें
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन के कारणकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन के कारण
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचारकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचार
मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?
खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?
मेरे कुत्ते में एक सूजन स्पलीन हैमेरे कुत्ते में एक सूजन स्पलीन है
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
» » कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन को रोकने के लिए 8 अच्छी आदतें
© 2022 TonMobis.com