बड़ी नस्लों की एक बीमारी

निश्चित रूप से, कुछ समय में, आपने सुना है कि किसी मित्र या परिचित व्यक्ति के कुत्ते को गैस्ट्रिक टोरसन-फैलाव का सामना करना पड़ता है, या जैसा कि वे लोकप्रिय रूप से कहते हैं "उसका पेट चालू हो गया था"। हालांकि इस तरह कुछ सुनने के लिए यह बहुत चौंकाने वाला है, इसलिए यह हमें प्रभावित करता है, यह जानना महत्वपूर्ण है कि इसके कारण क्या हैं और इसे कैसे रोका जा सकता है।

यह बीमारी क्या है?
गैस्ट्रिक वोल्वुलस फैलाव-टोरसन सिंड्रोम एक ऐसी बीमारी है जो तब होती है जब पेट गैस के साथ अत्यधिक फैलता है। जब ऐसा होता है, पेट अपनी सामान्य शारीरिक स्थिति (गैस्ट्रिक फैलाव) या wriggle (गैस्ट्रिक torsion) बनाए रख सकते हैं।
इस अंग के बड़े पैमाने पर विचलन बहुत महत्वपूर्ण नसों को रोकता है जैसे कि पिछली कैवा नस और पोर्टा नस, अन्य समस्याओं के साथ गंभीर परिसंचरण परिवर्तन का कारण बनती है।

मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को यह समस्या है या नहीं?
यह बीमारी बड़ी और विशाल नस्लों के कुत्तों में होती है (छोटी नस्लों और बिल्लियों में यह बहुत दुर्लभ होता है)। प्रभावित लोगों को अत्यधिक लापरवाही होती है, वे छुटकारा पाती हैं और बेचैन होती हैं। पेट का अंतर बहुत हड़ताली है। आखिरकार, घंटों के गुजरने के साथ, अवसाद और एक मस्तिष्क राज्य मनाया जाता है।




मैं इसे कैसे रोक सकता हूं?
शुरुआती निदान और प्रारंभिक उपचार जीवित रहने की दर में उल्लेखनीय सुधार करते हैं, हालांकि मृत्यु दर उच्च (15-20%) बनी हुई है। एक सामान्य नियम के रूप में आपको रोजाना राशन को कई हिस्सों में विभाजित करके पालतू जानवरों को खिलाना चाहिए, और भोजन की तेज़ी से खपत से बचें। यदि आपके पास एक से अधिक कुत्ते हैं, और यह आवश्यक है, तो आप उन्हें खाने के समय अलग कर सकते हैं। साथ ही, यह महत्वपूर्ण है कि आप खाने के बाद शारीरिक गतिविधि से बचें।

जोखिम समूह में कौन है?
-बड़ी या विशाल नस्लों के शुद्ध कुत्ते (मेस्टिज़ोस को भी प्रभावित कर सकते हैं)। जर्मन शेफर्ड, ग्रेट डेन, Weimaraner, Doberman, लेब्राडार कुत्ता, आयरिश सेटर और गॉर्डन, Bernese माउंटेन डॉग, फिला ब्राजीलीएरो और बॉक्सर: हमारे देश में, यह इन नस्लों में सबसे अधिक बार है
-मध्य या उन्नत उम्र के कुत्तों (औसत 7 साल)
-पारिवारिक इतिहास के साथ पालतू जानवर
-यह उन जानवरों में अधिक बार होता है जो संतुलित भोजन का उपभोग करने वाले लोगों के संबंध में घर से पके हुए भोजन का उपभोग करते हैं।
-मादाओं की तुलना में पुरुषों में अधिक मामले हैं।

अगर मेरे पालतू इस समस्या से पीड़ित हैं तो मुझे क्या करना चाहिए?
अगर आपको लगता है कि आपके पालतू जानवर को यह समस्या है, तो मैं तत्काल पशु चिकित्सक के पास गया। गैस्ट्रिक फैलाव-टोरसन वाले कुत्ते मौत का एक बड़ा खतरा चलाते हैं, लेकिन जानवरों को पशु चिकित्सा ध्यान देने के समय उस राज्य में कई घंटे नहीं व्यतीत किए जाने पर इसे कम किया जा सकता है। उपचार का मुख्य उद्देश्य पेट में जमा गैस को खत्म करना है और यदि इसे कुचला जाता है तो इसे दोबारा बदलें।

सूत्रों का कहना है:
• जुआन मार्सेलो विडेला एम.वी.
• "छोटे जानवरों की आंतरिक चिकित्सा" नेल्सन - कोउटो
• "आंतरिक वैद्यकीय चिकित्सा की उपचार" Ettinger - Feldman

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन को रोकने के लिए 8 अच्छी आदतेंकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन को रोकने के लिए 8 अच्छी आदतें
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
कुत्तों में पेट टोरसन से कैसे बचेंकुत्तों में पेट टोरसन से कैसे बचें
कुत्ते नस्लों, पहले और बाद मेंकुत्ते नस्लों, पहले और बाद में
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन के कारणकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन के कारण
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचारकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन - लक्षण और उपचार
मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?मेरे कुत्ते पर सफेद फोम की उल्टी: क्या मुझे चिंता करनी चाहिए?
खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?
कुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसनकुत्तों में गैस्ट्रिक टोरसन
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पेट में टोरशन हैकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के पेट में टोरशन है
» » बड़ी नस्लों की एक बीमारी
© 2022 TonMobis.com