मुक्केबाज की जीवन प्रत्याशा

मुक्केबाज की जीवन प्रत्याशा

यदि हमारे पास बॉक्सर कुत्ते को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं या सोच रहे हैं तो उनकी दीर्घायु के बारे में पूछना सामान्य है, यह कुछ पूरी तरह समझ में आता है, हमें अपने पालतू जानवरों के बारे में सब कुछ पता होना चाहिए।

ExpertoAnimal इस लेख में हम विस्तार से बॉक्सर की जीवन प्रत्याशा और साथ ही कुछ खरगोश अपने जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए समय के साथ के रूप में हम सभी जानते हैं रोकथाम इलाज से बेहतर है, हमारे साथ किया जाना है।

पढ़ना जारी रखें और जानें कि यह क्या है मुक्केबाज की जीवन प्रत्याशा और आपको क्या जानने की आवश्यकता है ताकि यह अपेक्षा से अधिक हो।

आप में रुचि भी हो सकती है: बॉक्सर देखभाल
सूची

एक बॉक्सर कितना रहता है?

आम तौर पर बड़ी नस्लों छोटी नस्ल की तुलना में कम लंबे समय तक जीवित होती हैं। इसी कारण से बॉक्सर, हालांकि एक विशाल कुत्ता नहीं, मध्यम और बड़े आकार के बीच होता है। यह एक लघु जीवन प्रत्याशा के लिए अधिक प्रवण है।

आमतौर पर बॉक्सर कुत्ता आमतौर पर 8 से 10 साल के बीच रहता है हालांकि हम मुक्केबाजों जो 13 तक पहुँच चुके हैं और यहां तक ​​कि 15 एक कुत्ते बॉक्सर देखभाल और ध्यान है कि हम आप की पेशकश के आधार पर भिन्न हो सकते हैं की जीवन प्रत्याशा के हड़ताली मामलों में पाया गया, कुत्ते और उनके स्वास्थ्य पर निर्भर करेगा।

एक बॉक्सर कितना रहता है?

कौन से कारक दीर्घायु को प्रभावित करते हैं

सच्चाई यह है कि कोई उपचार या चाल नहीं है जो हमारे मुक्केबाज कुत्ते को उनके मुकाबले ज्यादा वर्षों तक जीते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हम नहीं कर सकते उम्र के प्रभावों को कम करने की कोशिश करें उन्हें आगे बढ़ाना और जानना कि कौन सी समस्याएं हमारे मुक्केबाज को प्रभावित कर सकती हैं।




लोगों के साथ, जब एक मुक्केबाज कुत्ता 6 या 7 साल की उम्र में आता है, तो आपको अपना ख्याल रखना शुरू कर देना चाहिए। इसके लिए यह आवश्यक है कि हमारे कुत्ते के पास आरामदायक बिस्तर, गुणवत्ता वाला भोजन (कुत्तों के लिए विशिष्ट) वरिष्ठ) और पशु चिकित्सक के लिए नियमित रूप से जाना शुरू करना चाहिए।

कौन से कारक दीर्घायु को प्रभावित करते हैं

बॉक्सर रोग

मुक्केबाज की जीवन प्रत्याशा को समाप्त करने के लिए यह बुजुर्ग कुत्ते नस्ल को प्रभावित करने वाली बीमारियों को जानना महत्वपूर्ण है। यह समझना आवश्यक होगा कि भविष्य में हमें क्या उम्मीद करनी चाहिए:

  • ट्यूमर
  • दिल की समस्याएं
  • पेट टोरसन
  • स्पोंडिलोसिस
  • हिप डिस्प्लेसिया
  • मिरगी

हालांकि हमारे कुत्ते इन रोगों के किसी भी प्रदर्शित नहीं करता है, पल में हम खरीद चाहिए ध्यान और एक बुजुर्ग कुत्ते की देखभाल उम्र के लिए एक रोग जल्दी पता हमेशा इलाज है के बाद से शुरू होता है।

इसी प्रकार हम अभ्यास की खुराक को भी कम कर देंगे (विशेष रूप से यदि आप दिल से पीड़ित हैं) और बुजुर्ग कुत्तों के लिए उनके साथ अभ्यास करने के लिए अभ्यास करना शुरू कर देते हैं।

इसके अलावा, अगर हम अपने कुत्ते के माता-पिता को जानते हैं तो हम अपने मालिकों से पूछ सकते हैं कि उन्हें किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ा है। स्वास्थ्य की स्थिति को जानना यह इंगित करेगा कि आपके कुत्ते को विशेष रूप से पीड़ित होने वाली समस्याएं क्या हैं।

बॉक्सर रोग

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मुक्केबाज की जीवन प्रत्याशा , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बॉक्सर देखभालबॉक्सर देखभाल
मुक्केबाज कैसा हैमुक्केबाज कैसा है
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?
मेरे बॉक्सर कुत्ते को कैसे खाना चाहिएमेरे बॉक्सर कुत्ते को कैसे खाना चाहिए
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?
बॉक्सर कुत्तों के लिए नामबॉक्सर कुत्तों के लिए नाम
बॉक्सर कैसे व्यवहार करता हैबॉक्सर कैसे व्यवहार करता है
शक्तिशाली मुक्केबाजशक्तिशाली मुक्केबाज
» » मुक्केबाज की जीवन प्रत्याशा
© 2022 TonMobis.com