अंग्रेजी बुलडॉग टिप्पणी में सौंदर्य

अंग्रेजी बुलडॉग में ग्रूमिंग

सौंदर्य तकनीक है कि प्रत्येक जिम्मेदार मालिक को अपने अंग्रेजी बुलडॉग पर व्यायाम करना चाहिए इसे सही स्वास्थ्य और स्वच्छता स्थितियों में रखें , लेकिन यह भी भयानक कला है दूल्हे और / या हमारे बुलडॉग को ठीक करें एक नस्लीय उपस्थिति के साथ अपने नस्लीय मानक के लिए जितना संभव हो सके। यह अंत करने के लिए यह (overdone किया जा रहा बिना) सबसे अच्छा गुण या हमारे नमूना की सुविधाओं को बढ़ाने, बल्कि इसके कमियों या दोष के कुछ मुखौटा (कुत्ते सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग) करना चाहता है।

बढ़िया, जैसा कि कई लोग मानते हैं, यह पेशेवर सर्किट का एक विशेष विज्ञान नहीं है (प्रतियोगिता ब्यूटी Canina), हालांकि यह सच है कि पेशेवर सौंदर्य या हमेशा की तरह सौंदर्य से कुछ मामलों में अभिजात वर्ग अलग है हम सब अपने पालतू जानवरों के लिए प्रयास करना चाहिए, क्योंकि आश्चर्यजनक रूप से बहुत ज्यादा नहीं मांग की तलाश में सबसे सौंदर्य उपस्थिति नस्ल मानक का अभाव है के बाद एक पालतू जानवर में भावना का।

इस मामले में संगति हमें एक के साथ पुरस्कृत करेगा अधिक स्वस्थ और राजसी , लेकिन हम बारीकी से, हर जानवर और उसके मालिक (और यहां तक ​​कि हैंडलर) के बीच महत्वपूर्ण लिंक को मजबूत किया जाएगा अनुशासन के किसी भी समय भूल के बिना के रूप में सौंदर्य एक उत्कृष्ट है आज्ञाकारी और सबमिशन अभ्यास कि उपर्युक्त सभी के साथ हम "संतुलित" शब्द को "स्वस्थ और सुंदर" शब्दों में शामिल करने की अनुमति देंगे।

"बेसिक ग्रूमिंग" की दिनचर्या में शुरू होने वाली सबसे अधिक प्रशंसनीय या सलाह देने योग्य उम्र है हमारे घर पर पिल्ला पाने का दूसरा दिन (यह हमेशा संघर्ष विराम के पहले दिन को छोड़ने के लिए बेहतर नए वातावरण के लिए अनुकूल करने के लिए सलाह दी जाती है), हमारे पिल्ला के लिए एक मजेदार और आराम खेल सफाई करवाई करना चाहिए, के रूप में इस नए के साथ उनकी ओर से बेहतर और तेज अनुकूलन के लिए योगदान देगा स्वच्छता स्वच्छता आदतें।

अगर हम दृढ़ता, कोमलता और जागरूकता प्रक्रिया के दौरान के साथ अभ्यास, हमारे पशु विश्राम, स्नेह और ध्यान, कुछ के लिए एक सुखद और चुनौतीपूर्ण क्षण है कि निस्संदेह बहुत हमारे काम की सुविधा का आनंद लें, और हम इस प्रक्रिया के दौरान मजबूत करेगा उसे अपने अच्छे व्यवहार पर बधाई दी उन्होंने कहा कि एक पुरस्कार की पेशकश या उसे सहलाने के रूप में वह हंसमुख कहते हैं कि "अच्छी तरह से, बहुत अच्छी तरह से," यह अपने पालतू जानवरों में मदद मिलेगी समझने के लिए हम तैयार करने की प्रक्रिया के दौरान उसे से उम्मीद (धैर्य और संभव के रूप में स्थिर रहना) है।

सौंदर्य के चरण

- बाथरूम से पहले ब्रशिंग : यह ब्रशिंग का इरादा है सभी मृत बाल हटा दें स्नान से पहले हमारे जानवर का। मैं विशेष रूप से इस ऑपरेशन को "फ़र्मिनेटर" प्रकार ब्रश के साथ करने की अनुशंसा करता हूं, क्योंकि हमारे जानवर के लिए एक सरल और सुखद तरीके से हम अपने सभी मृत बालों को हटाने में सक्षम होंगे। यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि इस प्रकार के उपकरण का उपयोग केवल तभी किया जाना चाहिए पूरी तरह सूखा मैटल (चोट का खतरा), साथ ही साथ यह जानने की सुविधा भी है कि इस प्रकार के ब्रश सभी मैटल के लिए उपयुक्त नहीं है, इसलिए बहुत संवेदनशील त्वचा वाले कुत्तों में, इसका उपयोग अनुशंसित नहीं है और ब्रश द्वारा इस उद्देश्य के लिए चुना जाना चाहिए रबर दस्ताने या ब्रश के रूप में त्वचा के साथ कम आक्रामक।

-हम स्नान से पहले ब्रशिंग का लाभ उठाएंगे सावधानीपूर्वक सभी त्वचा की जांच करें हमारे asegurandonos बुलडॉग कि चोट (घाव, एलर्जी ... आदि) और इस तरह के टिक्स के रूप में बाहरी परजीवियों, पिस्सू या अलग कण से मुक्त हमारे बुलडॉग को प्रभावित कर सकते है।

- सामान्य समीक्षा : हम कुत्ते की सामान्य स्थिति (आंखें, कान, पैर, पूंछ ... आदि) में विस्तार से जांचते हैं।

- पेरीनल ग्रंथियों को खाली करना : ये ग्रंथियां (बैग) कुत्ते के गुदा के अंदर पाए जाते हैं और उनका उद्देश्य है आंत के माध्यम से अपने मार्ग में मल को बनाए रखें इसलिए वे उनमें बहुत मजबूत गंध विसर्जन के अवशेष जमा कर सकते हैं। सफाई प्रत्येक कुत्ते के रूप में कम से कम, कुत्ते में गंध से परहेज, लेकिन विशेष रूप से संतृप्ति के कारण संक्रमण का खतरा होना चाहिए।

- बाथरूम : हम उपयोग करेंगे विशिष्ट उत्पाद (शैम्पू) नस्ल, कोट के प्रकार और इसका रंग के लिए (शैंपू हाइलाइटर रंग की बाजार बहुत पर, खासकर अंग्रेजी बुलडॉग की विशेष विरासत के लिए प्रोटीन से समृद्ध शैंपू का उपयोग करें)। इसका उपयोग करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कपास और मोम प्लग स्नान के दौरान हमारे पालतू जानवरों के कानों के लिए, क्योंकि यह कान में पानी की शुरूआत से ओटिटिस जोखिम से बच जाएगा। पूरे शरीर में शैम्पू और प्रसार की मालिश करने के लिए हम विशेष ब्रश स्नान या हमारे अपने हाथ (बेहतर अगर कुत्ता किसी भी गांठ या अजीब है क्योंकि हम रगड़ नोटिस) का उपयोग कर सकते हैं।

-हमारे बुलडॉग को स्पष्ट रूप से स्पष्ट करना आवश्यक है, किसी भी शेष शैम्पू जो कोट में या आपकी झुर्रियों के बीच रहता है, कुछ प्रकार की त्वचा की समस्या पैदा कर सकता है।

- सुखाने : स्नान के बाद यह आवश्यक है हमारे पालतू जानवर अच्छी तरह से सूखी , यह नमी के कारण सर्दी या त्वचा की समस्याओं के जोखिम से बच जाएगा, हम विशेष रूप से झुर्री और क्रीज़ के साथ सावधान रहेंगे।

अंग्रेजी बुलडॉग में ग्रूमिंग- ब्रशिंग और कंडीशनिंग : कंडीशनर हमारे पालतू के पूरे शरीर की मालिश लागू सुखाने के बाद (अधिमानतः एक प्रोटीन युक्त कंडीशनर का प्रयोग करेंगे) और फिर जो चमक जोड़ सकते हैं और विरासत के लिए चमक जाएगा एक रबर के साथ एक आराम ब्रश करने के लिए आगे बढ़ें।

- बाल काटना : हमारी दौड़ बाल कटवाने की जरूरत नहीं है , लेकिन जोखिम से पहले, कुछ प्रदर्शकों अक्सर उन क्षेत्रों में जहां यह वांछनीय बाल इतने लंबे समय (muzzles, पुट्ठा ... आदि) नहीं है की समीक्षा करें, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कटौती कम है और कटौती करके बाल के आकार से मेल करने के लिए सीमित है जो अत्यधिक लंबे हैं।




- कान की सफाई : कुत्ते के कानों को पूरी तरह से साफ करना आवश्यक है, इसके लिए हम एक का उपयोग करेंगे ओटीक क्लीनर कान के अंदर उत्पाद की कुछ बूंदों को लागू करना और उपरोक्त उत्पाद के सही अनुप्रयोग को सुनिश्चित करने के लिए कुछ सेकंड के लिए कान मालिश करना, और फिर सिरेमेन और / या मृत बालों के सभी अवशेषों को छोड़कर अंदर छोड़ना पूरी तरह से साफ और सूखी नली . हम प्रत्येक कान पर एक अलग गज का उपयोग करेंगे, इस तरह हम एक कान से दूसरे (mites ...) में एक संभावित स्नेह से बचने से बचें।

- आंखों को नियंत्रित और साफ करें : हम आंखों को साफ करेंगे शारीरिक सीरम और एक गैसीटा कानों में समान रूप से उपयोग करना सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक आंख में एक अलग गौज जो एक आंख से दूसरे (conjunctivitis ...) की स्थिति के संक्रम से बच जाएगा।

- अश्रु : आंसू और एंटीसेप्टिक (क्लोरोक्साइडिन या साबुन Betadine) के साथ आंसू पाठ्यक्रम साफ करें और फिर अच्छी तरह से सूखें। हम तो हमारे पालतू (एक कपास या जाली के साथ लागू) की आँख में प्रवेश करने नहीं देखभाल के साथ एक क्रीम आधारित जिंक आक्साइड और बोरिक एसिड (muestela या इसी तरह) का उपयोग कर सकते हैं, इस में मदद मिलेगी त्वचा सांस लेती है और आंसू बालों के बिना बालों के माध्यम से फिसल जाता है . इस प्रकार की क्रीम के बजाय कुछ लोग बोरिक एसिड का उपयोग कपास या ऑक्सीजनयुक्त पानी की तैयारी के साथ मैग्नीशिया और मकई के दूध के साथ लागू होते हैं। कोई भी प्रणाली जो आंसू को त्वचा को पसीने से साफ और सूखी रखती है वह मान्य होगी।

- कवक : हमारे बुलडॉग के ट्रफल को अच्छी तरह से हाइड्रेट करें जिसमें वैसीलाइन इसे कपास या गौज के साथ लागू कर रही है, इससे इसे क्रैकिंग से रोका जा सकेगा। हाइड्रेशन न केवल एक सौंदर्य पहलू में भाग लेता है, इसके परिणामस्वरूप हमारे घोड़े के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है.

- नाखून कट पेडीक्योर : हम नाखून के किनारों ताकि इन पदचिह्न इस प्रकार रोकने उंगलियों से बीमार या दर्द जब घूमना में विरूपण और संयंत्र कुत्ते पीड़ित की एक ही पंक्ति में हैं कट जाएगा, यह स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन इतना है अंग्रेजी बुलडॉग के आंदोलन के बाद प्रतिस्पर्धा एक बहुत ही महत्वपूर्ण गुणवत्ता है जो प्रदर्शनी के परिणाम का निर्णय ले सकती है। कटौती करते समय हम विशेष रूप से सावधान रहेंगे नाखून के जीवित मांस को नुकसान न दें चूंकि यह आमतौर पर बहुत आसानी से खून बहता है (हाथ में एंटीमोमोरेजिक होने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है)। हम कर सकते हैं नाखून काट लें विशेष कुत्ते की नाखून चप्पल (guillotine) या के साथ limarlas कुत्तों के लिए विशेष फ़ाइल के साथ। हम कभी भी स्पुर की उपेक्षा नहीं करेंगे, इसके साथ विशेष देखभाल करेंगे, क्योंकि अगर इसे छंटनी नहीं की जाती है, तो इसे अक्सर कोइलिंग द्वारा जानवर की त्वचा में पेश किया जा सकता है।

- नियंत्रण और अंतःविषय सफाई : अंग्रेजी बुलडॉग एक नस्ल है अंतःविषय सिस्ट पीड़ित होने के लिए प्रवण और यहां तक ​​कि उस क्षेत्र नमी की कार्रवाई की वजह से एक गंध दूर देने के लिए खतरा है, तो यह एक अच्छा एंटीसेप्टिक (chlorhexidine या Betadine साबुन) और फिर क्षेत्र सुखाने अच्छी तरह से साफ क्षेत्र रखने के लिए महत्वपूर्ण है।

- जननांग नियंत्रण और सफाई : हमें इन हिस्सों की स्वच्छता को कभी भी उपेक्षित नहीं करना चाहिए और हम उन्हें बाद में स्पष्टीकरण देने के लिए शैंपू के साथ एक नमकीन कपड़े में साफ कर देंगे।

- दांतों का नियंत्रण और सफाई : सामान्य सफाई से हमारे पालतू जानवर में टारटर की उपस्थिति से बचने में मदद मिलेगी और इसके साथ मौखिक गंध और दांत की समस्याएं हैं, इस उद्देश्य के लिए कई हैं विशिष्ट उत्पाद इस तरह के विशेष रूप से कुत्ते और कुत्ते टूथपेस्ट, खिलौने, पुरस्कार ... ऐसे मामलों में जहां यह असंभव है हमारे जानवर के सहयोग के अभाव के कारण सफाई बाहर ले जाने के लिए आकार के साथ टूथब्रश के रूप में, हम पशु चिकित्सक, जो सिफारिश की है कि सालाना प्रदर्शन का सहारा होगा हमारे पालतू जानवर के लिए एक मुंहवाली।

- ध्यान में रखने के लिए अन्य विवरण : हम इसके बारे में नहीं भूलेंगे आंतरिक और बाहरी रूप से deworm हमारे पालतू जानवर के लिए। वैसे ही हमारे पास आपकी सारी टीकाकरण अद्यतित होगी, अगर हम अपने पालतू जानवरों को प्रतिस्पर्धाओं या केनल्स से खांसी को टीका करने के लिए बड़ी संख्या में कुत्तों के साथ जगह लेते हैं तो विशेष ध्यान देना होगा।

- कैनाइन सौंदर्य प्रसाधन : चॉक, क्रीम, पाउडर के रूप में कई उत्पाद हैं जो हमें अपने पालतू जानवरों में छोटी गलतियों को करने में मदद करेंगे, लेकिन हमें इन उत्पादों का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए क्योंकि यह ऐसा कुछ है जो न्यायाधीशों को परेशान करता है।

- सिफारिशें और समर्थन सामग्री : यहां व्यक्त की गई सभी युक्तियों के अभ्यास में देखने में सक्षम होने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

जूलियन रिनकॉन

अनुच्छेद की सुविधा dogbreeder

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते में जर्मन बुलडॉग दिखाता हैकुत्ते में जर्मन बुलडॉग दिखाता है
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
दक्षिण कोरिया में, कुत्तों के लिए सौंदर्य सर्जरी फैशनेबल हैंदक्षिण कोरिया में, कुत्तों के लिए सौंदर्य सर्जरी फैशनेबल हैं
बुलडॉग रखने के लिए जिज्ञासा और सुझावबुलडॉग रखने के लिए जिज्ञासा और सुझाव
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
ऑनलाइन सौंदर्य युक्तियाँऑनलाइन सौंदर्य युक्तियाँ
एक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधनएक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधन
सौंदर्य क्या है?सौंदर्य क्या है?
दुनिया के सैंटियागो डी कैलीपारा में अंग्रेजी बुलडॉग प्रेमी समूह का विवरणदुनिया के सैंटियागो डी कैलीपारा में अंग्रेजी बुलडॉग प्रेमी समूह का विवरण
» » अंग्रेजी बुलडॉग टिप्पणी में सौंदर्य
© 2022 TonMobis.com