माईपो नदी के वेटलैंड को शोरबर्ड के लिए वैश्विक महत्व का स्थान दिया गया था

माईपो नदी के वेटलैंड को शोरबर्ड के लिए वैश्विक महत्व का स्थान दिया गया था
सीसी छवि: बतख नोवाआ

shorebirds दुनिया में सबसे प्रवासी पशु प्रजातियां हैं, उदाहरण के लिए कैलिडिस एक पक्षी है जो एक वर्ष में 30 हजार किलोमीटर से अधिक यात्रा की यात्रा करता है, जो आर्कटिक से पैटागोनिया तक पहुंचता है।

यह प्रजातियां सैन एंटोनियो और सैंटो डोमिंगो के कम्युनिस्टों के बीच, माइपो नदी के मुंह पर गीली भूमि की विशेषताओं में से एक है, जिसने हाल के दिनों में विश्वव्यापी महत्व प्राप्त किया है।

Hemispheric रिजर्व नेटवर्क Shorebirds (WHSRN), गुजरता प्रजातियों प्रवासी shorebirds के लिए एक संरक्षण रणनीति के रूप में वैश्विक महत्व के स्थलों और 14 देशों में, जहां 92 संरक्षित क्षेत्रों इन पक्षियों के लिए वितरित कर रहे हैं में उनके निवास से एक के रूप में नामित किया आर्द्रभूमि ।

"प्रवासी शोरबर्ड्स के संरक्षण के लिए महत्वपूर्ण साइटों की अंतरराष्ट्रीय सूची में एक प्राथमिकता साइट के रूप में, यह अनुमान है कि नदी के जैविक मूल्य और माईपो नदी के मुंह के गोलार्ध पैमाने पर एक स्वीकृति का अर्थ है" चिली में राप के प्रतिनिधि ला टेर्केरा, डिएगो लुना से टिप्पणी की।




इस नियुक्ति को गीले भूमि के शीर्षक में अंतरराष्ट्रीय महत्व के क्षेत्र के रूप में जोड़ा गया है प्रवासी पक्षियों (आईबीए), जिसे 2010 में बर्डलाइफ इंटरनेशनल द्वारा सम्मानित किया गया था।

यह मान्यता "इसे माइक्रोस्कोप के नीचे रखता है और अधिक शोध और सुरक्षा प्रयासों और पहलों को ट्रिगर करता है" , फंडाएसीन कॉसमॉस के कार्यकारी निदेशक और मार एडेंट्रो फाउंडेशन के प्रतिनिधि डिएगो उरेज़ोला के अनुसार।

Humedal में से एक महत्वपूर्ण के बावजूद जहां वे पक्षियों, मछली, सरीसृपों की 132 से अधिक प्रजातियों में रहते हैं। उभयचर और अन्य स्तनधारियों, साइट को कुचलने, कचरा, शहरी विस्तार और कारों के पारगमन और जगह पर अभ्यास करने वाले 4x4 ट्रक के बिना कुत्तों की उपस्थिति से धमकी दी जाती है।

"क्षितिज पर सबसे महत्वपूर्ण खतरा सैन एंटोनियो के बंदरगाह की दक्षिणी विस्तार योजना है और इस नाजुक पारिस्थितिकी तंत्र पर इसका असर हो सकता है" डिएगो लुना ने कहा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेन में फ्लेमिंगोस कहाँ रहते हैं?स्पेन में फ्लेमिंगोस कहाँ रहते हैं?
जलवायु परिवर्तन प्रजातियों के संरक्षण के लिए एक खतरा हैजलवायु परिवर्तन प्रजातियों के संरक्षण के लिए एक खतरा है
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
दक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियोंदक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियों
अलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूचीअलास्का आर्कटिक टुंड्रा में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची
Jummm! वे रहने के लिए पहुंचे: मेडेलिन की 5 आक्रमणकारी प्रजातियांJummm! वे रहने के लिए पहुंचे: मेडेलिन की 5 आक्रमणकारी प्रजातियां
कार्टाजेना आर्द्रभूमि से मेंढक बतख मारे जा रहे हैंकार्टाजेना आर्द्रभूमि से मेंढक बतख मारे जा रहे हैं
» » माईपो नदी के वेटलैंड को शोरबर्ड के लिए वैश्विक महत्व का स्थान दिया गया था
© 2022 TonMobis.com