स्पेन में विलुप्त होने के खतरे में पशु

स्पेन में विलुप्त होने के खतरे में पशु

हर दिन दुनिया के हर देश में अधिक लुप्तप्राय प्रजातियां होती हैं। ऐसा होने के लिए कारक कई हैं, आवास विनाश, अत्यधिक शिकार और जलवायु परिवर्तन उनमें से कुछ हैं।

स्पेन एक देश पशु विविधता से भरा हुआ है, हालांकि, हाल के दशकों में, वहां की जनता गिरावट आई है, कुछ प्रजातियों प्रमुख, स्तनधारियों से उभयचर, लुप्तप्राय जानवरों के काली सूची का हिस्सा है। यदि आप पशु साम्राज्य के प्रेमी हैं और जानना चाहते हैं स्पेन में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों , ExpertoAnimal से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और उन्हें गायब होने से बचने के लिए परिवर्तन में शामिल हों।

आपको इसमें रुचि भी हो सकती है: मछलीघर जो मछलीघर को साफ करते हैं
सूची

इबेरियन शाही ईगल

महान आकार के इन राजसी पक्षियों के मामले में, 70 के दशक के दशक तक, अफ्रीकी क्षेत्र के उत्तर तक पहुंचने के लिए इबेरियन प्रायद्वीप के माध्यम से केवल 50 जोड़े उड़ रहे थे। आज, शाही ईगल को बचाने के प्रयासों के लिए धन्यवाद 250 जोड़े तक बढ़ गया है, हालांकि, इसकी जनसंख्या स्पेन में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची में जारी है। यह एक पक्षी का गहना है, और इसकी मृत्यु दर मुख्य रूप से होती है भूमध्य जंगल का संशोधन और विनाश , वह कहाँ रहता है। अधिक जानकारी के लिए, स्पेन में विलुप्त होने के खतरे में पक्षियों के बारे में हमारे लेख को याद न करें।

इबेरियन शाही ईगल

ब्राउन भालू

ब्राउन बीयर, स्थलीय स्तनधारियों में से सबसे बड़ा, इसके अस्तित्व के लिए झगड़े धन्यवाद उनके आवास का विनाश खुले गड्ढे खनन, निर्माण और नवीनतम एंटी-पशु "फैशन" द्वारा: जहरीलापन। स्पेन में इसकी आबादी पायरेनीज़ और कैंटब्रियन पर्वत श्रृंखला के क्षेत्र के बीच विभाजित है - कुल मिलाकर, लगभग 150 नमूने की गणना की जाती है। पायरेनीज़ में जहां स्थिति सबसे महत्वपूर्ण है, केवल ब्राउन भालू के स्कोर में रहती है, और इसलिए, स्पेन में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की सूची का भी हिस्सा है।

ब्राउन भालू

इबेरियन लिंक्स

AnimalExpert पर, हम पूरी तरह से अस्वीकार करते हैं अवैध शिकार किसी भी जानवर का। इस कारण से इबेरियन लिंक्स का मामला महत्वपूर्ण है, जो दुनिया में सबसे खतरनाक फेलिनों में से एक है जो बड़ी कठिनाई से बचता है। वर्तमान में, इस प्रजाति के केवल 250 नमूने हैं, जो दो पृथक आबादी में वितरित होते हैं: एक सिएरा मोरेना है, जिसमें 172 नमूने हैं, और दूसरा डोनाना 73 है।

इबेरियन लिंक्स

ferreret

1 9 81 में सेरा डी ट्रामंटाना में एक गुफा में पाए गए, बेलिएरिक द्वीपसमूह के लिए एक छोटे उभयचर स्थानिक में "बेलिएरिक टॉड" के नाम से जाना जाने वाला एल फेरेरेट। लगभग सभी मलोर्का (जहां बहुत कम हैं) से उनके गायब होने का मुख्य कारण हैं आर्द्रभूमि का विनाश , overexploitation और जल संसाधनों के प्रदूषण। यह छोटा जानवर गंदे या दूषित टोरेंटों में नहीं रह सकता है, इसलिए शांत और स्वच्छ वातावरण की आवश्यकता है और इसलिए, स्पेन में विलुप्त होने के खतरे में जानवरों का हिस्सा है।

ferreret

ब्लूफिन टूना

विशेषज्ञों के मुताबिक, ब्लूफिन टूना (जिसे सुशी के लिए उपयोग किया जाता है) की विश्व जनसंख्या मछली पकड़ने के उद्योग के लिए लगभग 50% धन्यवाद है, अवैध मछली पकड़ने और ओवरफिशिंग दोनों बोल रही है। इस महान मछली के मांस की मांग यह बढ़ रहा है ब्लूफिन ट्यूना की आबादी पूर्वी अटलांटिक और भूमध्यसागरीय में वितरित की जाती है, और वर्तमान में, विलुप्त होने के कगार पर, स्पेनिश सूची की सबसे प्रतीकात्मक मछली प्रजातियों में से एक है, जो काले सूची के ऊपर स्थित है।

ब्लूफिन टूना

इबेरियन भेड़िया




आइबेरियाई भेड़िया आधिकारिक तौर पर स्पेन में एक लुप्तप्राय प्रजाति है। ये रहस्यमय भेड़िये 70 के दशक से पीड़ित हैं एक प्लेग माना जा रहा है के लिए व्यवस्थित उत्पीड़न . Pyrenees के दक्षिण भूमि को आबाद करने, वर्तमान में से पहले, सुरक्षा उपायों में वृद्धि हुई है और 1500 और 2000 प्रतियां औबेरियन प्रायद्वीप के उत्तर पश्चिमी वृत्त का चतुर्थ भाग में वितरित के बीच रहने के लिए अनुमान है।

आज, स्पेन में इबेरियाई भेड़ियों का शिकार करना अभी भी कानूनी है, एक तथ्य यह है कि इस प्रजाति के प्रारंभिक गायब होने से आगे बढ़ता है। वे जंगली जीव हैं जो मानव घुसपैठ के बिना जीने के लायक हैं।

इबेरियन भेड़िया

बास्क व्हेल

बास्क व्हेल, जिसे उत्तरी अटलांटिक दाहिनी व्हेल भी कहा जाता है, बड़े आयामों (14 से 18 मीटर तक) का एक शानदार cetacean है, जो कई साल पहले Cantabrian तट पर देखा जाना बंद कर दिया। कुछ पशु विशेषज्ञों का कहना है कि, दुर्भाग्य से, वे अटलांटिक महासागर के उस तरफ से गायब हो पाए हैं। इसी तरह, यह सार्वजनिक ज्ञान है कि ये व्हेल प्रसव के समय और तुरंत बाद के समय में कैंटब्रियन सागर की यात्रा करते हैं। इन अविश्वसनीय प्राणियों के जीवन को धमकाने वाले मुख्य कारक हैं जोड़े में trawling और नौकाओं के साथ टकराव।

बास्क व्हेल

Pyrenees के Desman

प्यरेनीज़ के desman एक छोटा स्तनधारी है जो 25 से 30 सेमी के बीच लंबाई है, जो इबेरियन प्रायद्वीप के उत्तर में पहाड़ी जगहों के निवासियों के पास है। इसके विकास के लिए स्वच्छ और शुद्ध जल को जीवित रहने और बनाए रखने की आवश्यकता है, हालांकि, हाल के वर्षों में उनके पारिस्थितिक तंत्र गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। स्पेन में डेमैन सबसे लुप्तप्राय मसालों में से एक है नदियों का परिवर्तन और इसके चैनल, और जल प्रदूषण जो आपके सारे भोजन को मार देता है।

Pyrenees के Desman

भिक्षु मुहर

मूल रूप से, भिक्षु सील भूमध्यसागरीय और इसके अटलांटिक बाहरी इलाकों में खुशी से रहते थे। हालांकि, अप्रत्याशित मानव उत्पीड़न के लिए धन्यवाद, भूमध्य सागर के प्रदूषण और overfishing , इसकी जनसंख्या कम हो गई है, केवल 400 व्यक्तियों को जिंदा छोड़ दिया गया है। स्पेन में विलुप्त होने का खतरा जानवरों में से एक होने के अलावा, यह जवानों कि हजारों साल पहले के लिए ग्रह पर निवास करते है, वास्तव में की नायाब प्रजातियों में से एक है, 14,000 और के बीच की गुफाओं में मलागा हड्डियों के अवशेष पाया है 12,000 साल पुराना

भिक्षु मुहर

Hurogallo

हालांकि इस आबादी जहां वर्तमान में वहाँ केवल 500 हैं पर्वत श्रृंखला भर में पंजीकृत में वृद्धि नहीं किया गया है hurogallo, एक पक्षी प्रकार galliforme जो 1986 के बाद से स्पेन में एक संरक्षित प्रजातियों माना जाता है। पिछले 20 वर्षों में इसकी आबादी में आधी से ज्यादा गिरावट आई है जंगलों के विनाश और वनों की कटाई प्यरेनीज़ और कैंटब्रियन पर्वत श्रृंखला में, जहां वह रहता है। एक अन्य महत्वपूर्ण कारण जलवायु में निरंतर परिवर्तन है, क्योंकि इसने अपने पर्यावरण के प्राकृतिक चक्र और प्रजातियों को जीवित रहने के रूप में बदल दिया है।

Hurogallo

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं स्पेन में विलुप्त होने के खतरे में पशु , हम आपको विलुप्त होने के खतरे में जानवरों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेन में capercaillie का वितरणस्पेन में capercaillie का वितरण
दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवरदुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवर
विलुप्त जानवर: डोडोविलुप्त जानवर: डोडो
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
महान बाधा चट्टान के विलुप्त होने के खतरे में पशुमहान बाधा चट्टान के विलुप्त होने के खतरे में पशु
विलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवरविलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवर
स्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियांस्पेन में जहरीले सांपों की 5 प्रजातियां
पीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadeceraपीले रंग की तोते की गलती क्या है? #Yodefiendolapalmadecera
विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे करें?विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे करें?
विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की प्रजातियांविलुप्त होने के खतरे में जानवरों की प्रजातियां
» » स्पेन में विलुप्त होने के खतरे में पशु
© 2022 TonMobis.com