दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में शीर्ष 10 जानवर

पालतू जानवरों को समर्पित हमारे ब्लॉग में याद नहीं किया जा सका विलुप्त होने के खतरे में जानवर हैं।

कई कारण हैं कि प्रजाति विलुप्त होने के खतरे में होने के खतरनाक क्षण तक पहुंचने का कारण बनती है, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह व्यक्ति प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से कारण का काम करता है। आदमी इन तथ्यों को जीवों और पर्यावरण की सुरक्षा की विविध नीतियों के साथ वापस ला सकता है, दुर्भाग्यवश उनके बिना दुर्भाग्यपूर्ण दिन दुःखदायक दिन आएगा जिसमें कई प्रजातियां बुझ जाएंगी। आज हम विलुप्त होने वाली कई प्रजातियों को छोड़ देंगे, लेकिन वास्तव में यह है कि उनमें से सैकड़ों खतरे में हैं!

पशु विलुप्त होने के खतरे में हैं:

साइबेरियाई टाइगर:

zzzzzztigre सफेद

टाइगर अमूर या साइबेरियाई बाघ जानवरों कि विभिन्न कारणों, जलवायु परिवर्तन, उनके सुंदर त्वचा और हड्डियों के लिए शिकार के कारण विलुप्त होने के सबसे करीब है में से एक कई लोगों का मानना ​​है कि एन चमत्कारी गुण है और में बेच दिया है साइडियल कीमतों पर काला बाजार।

वाक्विटा समुद्री:

zzzzzvaquita-marina2_g

इस वृश्चिक की केवल दो सौ प्रतियां हैं जिनकी मेक्सिको की खाड़ी में कम आवास है। जाल के साथ मत्स्य पालन दुर्भाग्य से हासिल किया है कि यह प्रजाति विलुप्त होने के खतरे में है।

ध्रुवीय भालू:

zzzzzzoso8FD

जलवायु परिवर्तन के कारण उत्तरी ध्रुव की बर्फ की चादर को कम करने के लिए जारी रहेगा अगर वह कम से कम 50 साल के भीतर ध्रुवीय भालू गायब हो जाते हैं के रूप में वे चल प्लेटफार्मों जवानों सहित अपने शिकार, शिकार करने के लिए के रूप में बर्फ का उपयोग बहुत संभव है।

बंगाल टाइगर:

zzzztigre2_g

यह विलुप्त होने के सबसे खतरनाक जानवरों में से एक है, साइबेरियाई बाघ के बाद आधे शताब्दी से भी कम समय में इसका आवास खो सकता है।

सागर कछुए:

zzzzzztur1

की वजह से समुद्री कछुओं के घोंसले साइटों के विनाश के कारण मानव के बाद plneta में प्रजातियों में 150 मिलियन साल तक अस्तित्व में यह अपने अस्तित्व खतरे में है।

कंगारू:

zaaaaImagenes के- पशु-इन-खतरे के- विलुप्त होने-41

कंगारू ऑस्ट्रेलिया की सबसे प्रतीकात्मक प्रजाति है, लेकिन जलवायु परिवर्तनों के कारण ये गायब हो सकते हैं।

आरंगुटान:

zzzzzzorangutan_g

ऑरंगुटान उन प्रजातियों में से एक है जो मनुष्य के कारण जलवायु परिवर्तन का सामना करते हैं। इन परिवर्तनों में अधिक बारिश और आग होती है जो ऑरंगुटान के जीवन को प्रभावित करती हैं। उन्हें प्रक्रिया को तेज करने, ट्रॉफी के रूप में भी शिकार किया जाता है।

हाथी:

zaaaaaelefantes एन विलुप्त होने

जलवायु परिवर्तन की कार्रवाई के साथ, इसका स्वयं का हाथीदांत इस पैचडर्म का बड़ा दुश्मन है। उन्हें अपने हाथीदांत के लिए काले बाजार पर बेचने के लिए सताया जाता है और इससे हाथी की निर्वाह खतरे में पड़ जाती है।

राइनो:

zaaaarinoceronte-660x495

चूंकि rhinoceros सींग बहुत कीमती है, उनके लिए शिकार विलुप्त होने के कगार पर ले जाने के लिए, कई वर्षों के लिए अंधाधुंध रहा है।

Albatros:




Sortbrynet albatros lægger एक टिल लैंडिंग

वे अल्बट्रॉस की 21 प्रजातियों में से 1 हैं जो जलवायु परिवर्तनों के कारण पूरी दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में हैं।

पेंगुइन:

zaaa3690347_640px

जलवायु वार्मिंग के कारण अंटार्कटिक पेंगुइन विलुप्त होने की धमकी दी जाती है। ध्रुवों पर वार्मिंग शेष ग्रहों की तुलना में पांच गुना तेज है, जिससे इन जानवरों की मौत हो जाती है। एक और कारण कार्गो जहाजों से तेल फैलता है। यही है, इन सीमाओं में मानव उपस्थिति पहले से ही विनाश का कारण बन रही है।

हिम तेंदुए:

zzzleopardo ऑफ द nieves2_g

उनकी त्वचा के उपयोग के लिए शिकार और मनुष्य द्वारा उनके आवास पर आक्रमण के कारण, बर्फ तेंदुए एक और जानवर है जो विलुप्त होने के खतरे में है।

व्हेल:

zaaaballenas

अंधाधुंध शिकार, समुद्र के प्रदूषण, जलवायु परिवर्तन इन समुद्री दिग्गजों को खतरे में डाल देते हैं। खतरे में रहने वालों में ब्लू व्हेल, हंपबैक व्हेल, राइट व्हेल, शुक्राणु व्हेल शामिल हैं।

इर्रावाडी डॉल्फ़िन:

zzzzzzDelfin के- इरावदी

विस्फोटक और अवैध मछली पकड़ने के जाल इस अजीब डॉल्फ़िन का मुख्य दुश्मन हैं।

मूंगे:

कोरल बैंक जलवायु परिवर्तनों के कारण विलुप्त होने के खतरे में हैं, यह अनुमान लगाया गया है कि कुछ दशकों में वे विलुप्त हो जाएंगे यदि प्रासंगिक पारिस्थितिक उपायों को नहीं लिया जाता है।

ब्लूफिन टूना:

zzzzzzzzz40E

समुद्र के प्रदूषण और सुशी के वैश्विक उछाल के साथ overfishing इस मछली को खतरे में डाल दिया है। कैस्पियन सागर में और काला सागर में यह आधिकारिक रूप से विलुप्त है, जबकि अटलांटिक महासागर में इसकी उच्च मांग के कारण 90% की कमी आई है।

कोअला:

zzzzzkoalaBD3

यह छोटा ऑस्ट्रेलियाई मर्सिपियल स्तनधारी विलुप्त होने में है, 20 साल पहले से इसका अस्तित्व नीचे आ रहा है।

पांडा भालू:

zzzzzzzoso-पांडा-इन-खतरा

दोस्ताना पांडा भालू एक और प्रजाति है जो ग्रह पर खतरे में है। यह जानवर बांस के जंगलों के अंधाधुंध गिरने से लुप्तप्राय है जहां यह रहता है, शिकारियों द्वारा और कैद में इसे पुन: उत्पन्न करना कितना मुश्किल है।

समीक्षा:

जैसा कि आप देख कई प्रजातियों कि खतरे में देखते हैं, वे वास्तव में सैकड़ों रहे हैं और हर बार एक प्रजाति प्रकृति से एक लिंक गायब हो जाता है खो दिया है, बहुत नकारात्मक को प्रभावित करने और अपनी बैलेंस में फेरबदल किया जाना है। यही कारण है कि मानवता को अपनी आंखें खोलनी चाहिए और जल्दी ही व्यावहारिक पारिस्थितिक उपायों को लेना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
विलुप्त जानवर: पश्चिमी रबड़ कांगारूविलुप्त जानवर: पश्चिमी रबड़ कांगारू
विचार किया गया था कि बिल्ली फिशर विलुप्त होने में नहीं थाविचार किया गया था कि बिल्ली फिशर विलुप्त होने में नहीं था
दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवरदुनिया में विलुप्त होने के खतरे में 10 जानवर
विलुप्त जानवर: डोडोविलुप्त जानवर: डोडो
2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है2 9 जुलाई बाघ का अंतरराष्ट्रीय दिन है
विलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलरानाविलुप्त होने के खतरे में चिली जानवर: चिंचिला कॉर्डिलराना
विलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवरविलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवर
वे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैंवे चिली के गुंबद को विलुप्त होने के खतरे में घोषित करते हैं
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे करें?विलुप्त होने के खतरे में जानवरों की रक्षा कैसे करें?
» » दुनिया में विलुप्त होने के खतरे में शीर्ष 10 जानवर
© 2022 TonMobis.com