जिन जानवरों पर आप विश्वास नहीं करेंगे वे हैं: मिक्सिनो

जिन जानवरों पर आप विश्वास नहीं करेंगे वे हैं: मिक्सिनो
सीसी छवि: Pinterest

मिक्सिनो, या भी कहा जाता है "चुड़ैल मछली" (हाइपरोट्रेटी ), एक दुर्लभ अपरिवर्तनीय जानवर है जो महासागरों की गहराई में रहता है। यह उत्सुक है मछली यह अग्नि मछली के परिवार का हिस्सा है, यानी, मछली जिसमें जबड़े नहीं होते हैं। इसका एक बहुत ही असाधारण पहलू है, क्योंकि उन्हें ईल के साथ भ्रमित किया जा सकता है, लेकिन वे बहुत अलग हैं। मिक्सिनो के पास एक असभ्य रूप से उपस्थिति है और इसे अक्सर बदसूरत और अजीब जानवर के रूप में वर्गीकृत किया जाता है।

इसका शरीर बढ़ाया गया है और एक चिपचिपा बनावट के साथ, क्योंकि वे एक चिपचिपा पदार्थ छिड़कते हैं जो शरीर में लंबे समय तक रहता है। यह विज्ञान के लिए एक रहस्य कार्यात्मक चरित्र स्रावित होता है कि बाबा hagfish के लाभ के लिए है, हालांकि हम इस समुद्री प्रजातियों की oddest सुविधा पर विचार करना चाहिए है: केवल "मुँह" से तंग आ गया है नहीं, लेकिन यह भी करने में सक्षम है अपने शरीर की त्वचा के माध्यम से पानी से पोषक तत्व निकालें। हां, हालांकि आप इसे विश्वास नहीं करते हैं। हो सकता है कि स्राव जो आपकी त्वचा को लगातार गीला करता है, खाने के इस उत्सुक तरीके से मदद करता है। ऐसे सिद्धांत भी हैं जो इंगित करते हैं कि वे इस बाबा को खुद को बचाने के लिए कब्जा करते हैं, क्योंकि जब वे चिपचिपा हो जाते हैं, शिकारियों को शिकार करने में अधिक कठिनाई होती है, सब से ऊपर शार्क, उनके मुख्य दुश्मनों में से एक।

कोई जबड़े नहीं होने पर, हम केवल अपने "मुंह" के अंदर दांतों का एक प्रकार देख सकते हैं, लेकिन हकीकत में वे केवल प्रबल हैं जो भोजन को और आसानी से स्थानांतरित करने में मदद करते हैं। वे आम तौर पर मछली, शैवाल और क्रस्टेसियन खाते हैं वे ghouls हैं . वे भी अच्छे शिकारियों और शिकारियों हैं। मछली की तरह ही इसकी दो तरफ आंखें होती हैं, इसलिए इसे खाने के लिए एक सही दृश्य होता है। एक अन्य उत्सुक तथ्य यह है कि उनके पास पांच कार्यात्मक दिल हो सकते हैं, जो कि उनकी ताकत और धन की यात्रा के लिए बहुत तेज गति से परिलक्षित होते हैं समुद्र. दुर्भाग्यवश, हम एक नज़र में, एक के बाद से नहीं देख सका इसका आवास कई मीटर गहरा है। यह एक खतरनाक या लुप्तप्राय प्रजाति नहीं है।




विकासवादी बिंदु से, इस जानवर को समुद्री प्रजातियों के भीतर लगभग "डायनासोर" माना जाता है। इसने 300 मिलियन से अधिक वर्षों के लिए विकास का विरोध किया है, यानी, पृथ्वी पर दिखाई देने के बाद से इसकी उपस्थिति कम नहीं हुई है। वे, hagfish के 77 के बारे में अलग-अलग प्रजातियों को पहचान सकते हैं, लंबे समय से मीटर करने के लिए 10 सेंटीमीटर और एक आधे से लेकर, यह सब प्रजातियों और भी अपनी उम्र पर निर्भर करता है, हालांकि यह वास्तव में बहुत साल वे रह सकते हैं करने के लिए अज्ञात है।

दिलचस्प, आपको नहीं लगता?

सीसी छवि: Pinterest

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगेइन प्रकार के खाद्य पदार्थ आपके थायराइड को बढ़ाएंगे
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
एक दूरबीन मछली की देखभाल कैसे करेंएक दूरबीन मछली की देखभाल कैसे करें
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
विलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवरविलुप्त होने के खतरे में समुद्री जानवर
दुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरदुनिया में 5 सबसे खतरनाक समुद्री जानवर
मछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना हैमछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना है
शीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछलीशीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछली
दुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवरदुनिया में 18 सबसे दुर्लभ जानवर
» » जिन जानवरों पर आप विश्वास नहीं करेंगे वे हैं: मिक्सिनो
© 2022 TonMobis.com