नीदरलैंड मास्टिफ़, एक पैतृक शिकन




मास्टिन नेपोलिटानो, एक पैतृक शिकन
इस नोट में हम आपको यूरोपियन सिनेफिलिया, नेपोलिटानो मास्टिफ़ के गहन कुत्ते में गहराई से जानने के लिए प्रस्ताव देते हैं। और यद्यपि यह तिब्बत के मास्टिफ़ का प्रत्यक्ष वंशज है, लेकिन इसकी एकवचनता है जो इसे उन दौड़ों से अलग करती है जिनके साथ यह संबंधित है।

इस दौड़ का इतिहास क्या है?
स्पष्ट रूप से फोएनशियनों ने पश्चिम में वर्तमान मास्टिन नेपोलिटानो के समान कई प्रतियां लाईं। कॉन्टिनेंटल ग्रीस में स्थित मोलोसिया के क्षेत्र में, इन कुत्तों को अन्य मूल निवासी के साथ पार किया गया था।

एक और संस्करण है, कम संभव है, जिसमें कहा गया है कि पगनेस ब्रिटानिया और रोमन कुत्तों के बीच क्रॉस के लिए धन्यवाद, नेपोलिटानो मास्टिफ़ दिखाई दिया।

द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, यह दौड़ लगभग पूरी तरह से गायब हो जाती है। सौभाग्य से, उस समय और आठ बहुत बड़ी प्रतियों के नेपल्स में प्रेजेंटेशन के बाद, साइक्लोफाइल और लेखक पियोर स्कैनज़ानी ने वसूली का काम शुरू किया। 1 9 4 9 में पहले से ही उन्होंने अपने केनेल में सबसे अच्छी रक्त रेखाएं एकत्र की थीं और नस्ल को सफलतापूर्वक पुनर्वास करने में कामयाब रहे।

आपकी उपस्थिति कैसी है?
यह एक ठोस संविधान के साथ एक बड़ा कुत्ता है। राजसी पहलू का, यह एक ही समय में मजबूत और देहाती है। यह एक आकर्षक कुत्ते अभिभावक और महान बचावकर्ता है, दोनों लोग और संपत्ति।

क्रॉस पर आकार से अधिक लंबे समय तक ट्रंक के साथ इसका शरीर व्यापक और मोटा होता है। यह अपने प्रारूप में और इसके प्रोफाइल के संदर्भ में सामंजस्यपूर्ण है। पुरुषों का वजन लगभग 67 किग्रा हो सकता है। और 65 और 78 सेमी के बीच उपाय। और मादाएं लगभग 50 किलोग्राम वजन करती हैं। और वे 60 से 73 सेमी के बीच मापते हैं।

चूंकि इसकी त्वचा प्रचुर मात्रा में है और अंतर्निहित ऊतकों से जुड़ी नहीं है, खासकर सिर और गर्दन के क्षेत्र में, इसमें बड़ी झुर्री और एक महत्वपूर्ण ठोड़ी होती है। और उसके फर का रंग काला, भूरा, मोटल, नीला या भूरा हो सकता है।

इसमें क्या चरित्र है?
इसकी प्रबल शारीरिक उपस्थिति, आदिम और शक्तिशाली, एक बुद्धिमान और संतुलित चरित्र छुपाती है। आज वह अपने स्वामी के साथ एक वफादार कुत्ता, मरीज और निविदा है, खासकर बच्चों के साथ, क्योंकि उनका व्यवहार बहुत विकसित हुआ है।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि उनकी वृद्धि धीमी है, इसलिए उन्हें प्रारंभिक सामाजिककरण की आवश्यकता है। इसके अलावा, अगर प्रशिक्षित किया जाता है, तो 2 साल से पहले किए गए काम से कई नतीजे नहीं मिल सकते हैं, इसलिए जब आप पर्याप्त वयस्क आयु तक पहुंचते हैं तो प्रशिक्षण शुरू करना उचित होता है।

वह अजनबियों के बारे में एक महान अभिभावक, सतर्क और संदिग्ध है। और वह अन्य प्रमुख कुत्तों के साथ नहीं मिल सकता है।

आपको किस विशेष देखभाल की आवश्यकता है?
नीपोलिटन मास्टिफ़ में महत्वपूर्ण झुर्रियां होती हैं, इसलिए आपको चेहरे, गर्दन और ग्रोइन के गुंबदों में त्वचा की स्थिति पर विशेष ध्यान देना पड़ता है, क्योंकि आमतौर पर कवक और अन्य परजीवी दिखाई देते हैं। उनसे बचने के लिए स्वच्छता के साथ सावधानी बरतना और स्नान के बाद झुर्रियों के बीच नमी को खत्म करना बहुत महत्वपूर्ण है।

एक कुत्ता होने के नाते जो बहुतायत में खाता है, आपको अपने आहार से बहुत सावधान रहना होगा और वसा से बचने के लिए सभी आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करना होगा। जब वे पिल्ले होते हैं तो उन्हें अच्छी गुणवत्ता वाले प्रोटीन, लौह, कैल्शियम और वसा के आधार पर सावधान आहार की आवश्यकता होती है।

क्या ये नीपोलिटन पिल्ले सुंदर नहीं हैं? क्या आप इस तरह की एक और दौड़ जानते हैं? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
कोइल, कैरोलिन। कुत्ते नस्लों का मैनुअल। संपादकीय पेडोट्रिबो। बादलोना, 200 9।
फोगल, ब्रूस। कुत्तों। संपादकीय एल एटिनो। ब्यूनस आयर्स, 2010।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
झुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लोंझुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लों
7 सुंदर कुत्ते Instagram के राजा झुर्रियों7 सुंदर कुत्ते Instagram के राजा झुर्रियों
विशालकाय कुत्ते नस्लों: बड़ी कुत्तों की जानकारी और छवियांविशालकाय कुत्ते नस्लों: बड़ी कुत्तों की जानकारी और छवियां
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तोंस्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों
दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?
प्रोफाइल: mucuchíesप्रोफाइल: mucuchíes
ग्रेट डेन, एक संवेदनशील बड़े आदमीग्रेट डेन, एक संवेदनशील बड़े आदमी
नीपोलिटन मास्टिफ़ की देखभाल कैसे करेंनीपोलिटन मास्टिफ़ की देखभाल कैसे करें
प्रोफाइल: तिब्बती मास्टिफ़प्रोफाइल: तिब्बती मास्टिफ़
प्रोफाइल: स्पेनिश मास्टिफ़प्रोफाइल: स्पेनिश मास्टिफ़
» » नीदरलैंड मास्टिफ़, एक पैतृक शिकन
© 2022 TonMobis.com